Police Files, Panchkula – 05 August, 2023

अवैध शराब से भरे ट्रक (537 पेटियों)  पायलट करनें वाला मुख्य आरोपी काबू

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 05  अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह निर्देशानुसार क्राईम ब्रांच सेक्टर 26 विरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में 537 अग्रेजी शराब की पेटिया की तस्करी के मामलें में सलिप्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान सदींप उर्फ हकल पुत्र सुभाष गांव मुंडलाना सोनीपत उम्र 30 के रुप में हुई ।

 जानकारी के मुताबिक क्राईम ब्रांच की टीम नें 13.12.2022 को गुप्त सूचना के आधार अग्रेजी शराब से भरे ट्रक को बरवाला से काबू किया था । जिस ट्रक के अन्दर से अवैध अग्रेजी शराब की 537 पेटियां बरामद की गई थी और मौका से ट्रक चालक नरेन्द्र पुत्र जय भगवान वासी गांव चिडाना गोहाना सोनीपत को मौका से गिरफ्तार करके चालक व अन्य आरोपियो के खिलाफ थाना चण्डीमन्दिर में हरियाणा आबाकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके करके आरोपियो से छानबीन की गई थी जिस मामलें में गिरफ्तार किये गये आरोपी नरेन्द्र चालक से पुछताछ की गई जिस पुछताछ में आरोपी नरेन्द्र नें बताया कि उसको उपरोक्त आरोपी सदींप नें ट्रक को चण्डीगढ से सोनीपत पहुचाँनें के लिए 20 हजार रुपये दिए थे और आगे आगे ट्रक को उपरोक्त आरोपी सदींप सिहं पायलेट कर रहा था । मामलें में आगामी अनुसधान करते हुए सलिप्त आरोपी संदीप उर्फ हकल को 31 जुलाई को सोनीपत से गिरफ्तार करके पेश अदालत 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पुछताछ की गई । जो पुछताछ के दौरान आरोपी से पायलेट करते समय प्रयोग की गई गाडी को बरामद किया गया और आरोपी को आज पेश अदालत न्यायिक हिरासत अम्बाला भेजा गया ।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस नें चलाया सर्च अभियान

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 05  अगस्त :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार जिला में 15 अगस्त को लेकर कडे सुरक्षा के प्रबंध किए गये है पुलिस थाना व चौकी प्रभारियो के द्वारा अपनें अधीन क्षेत्र में सर्च अभियान चलाकर अवैध असामाजिक गतिविधियो की रोकथाम व शरारती तत्वो पर कडी कार्रवाई की जा रही है जिस कार्रवाई के तहत आज सदिग्ध स्थानों पर छापामारी की जा रही है इसके साथ ही जिला में 09 बार्डर नाकों के द्वारा भी व्यक्ति व वाहन पर नजर रखी जा रही है पुलिस उपायुक्त नें विशेष नाकाबंदी चेकिंग अभियान चलाकर होटल, रेस्टोरेंट तथा कैफे इत्यादि में सर्च अभियान चलाकर शरारती तत्वो पर कडी निगरानी व असामाजिक गतिविधियो पर रोकथाम हेतु चेकिंग की जा रही है और शराब पीकर वाहन चलानें वालें वाहन चालको पर नजर रखी जा रही है जिसके तहत विशेष ड्रंक एंड ड्राईव के तहत नाकाबंदी करके चेकिंग की जा रही है और सिविल ड्रैस में भी पुलिस द्वारा कडी निगरानी की जा रही है और सबंधित थाना की टीमों द्वारा गस्त पडताल बढा दी गई है पुलिस बस स्टेण्ड, होटल,ढाबे, रेस्ट्रोंरेट इत्यादि की चेकिंग की जा रही है।
पुलिस उपायुक् नें बताया कि आमजन की सुरक्षा व असामाजिक तत्वो पर निगरानी व कार्रवाई को लेकर डॉयल 112 की 19 इआरवी (इमरजेंसी रिस्पोसं व्हीकल), 25 राइडर , 25 क्यूआरटी तथा 12 पीसीआर अलर्ट होकर दिन रात लगातार चेकिंग व गस्त पडताल करेंगी इसके साथ ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दुर्गा शक्ति की गाडियो मौजूद रहेगी । अगर किसी प्रकार की कोई असामाजिक गतिविधि पाई गई तो उस पर तुरन्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी इसके साथ ही पुलिस उपायुक्त नें आमजन से अपील करते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थान पर कोई सदेहंजनक व्यकित या वस्तु नजर आती है तो उस बारे तुरन्त पुलिस को सूचित करें या पुलिस को डॉयल 112 पर सूचित करें।