नूंह में जिसने जो भी किया, उस पर सख्त कार्रवाई होगी : गृह मंत्री अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जिसने जो-जो किया है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम के उस बयान पर जवाब देने से अनिल विज बचते हुए नजर आए। जिसमें सीएम ने कहा था कि पुलिस हर व्यक्ति की सुरक्षा नहीं कर सकती। बहरहाल कार्रवाई जारी है, देखना ये होगा कि पूरे हरियाणा में फिर से कब तक अमन शांति कायम होती है।

गृह मंत्री अनिल विज पूर्व उद्योग मंत्री शशिपाल मेहता का हालचाल जाने के लिए पहुंचे थे। - Dainik Bhaskar
गृह मंत्री अनिल विज पूर्व उद्योग मंत्री शशिपाल मेहता का हालचाल जाने के लिए पहुंचे थे।

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़ – 03 अगस्त :

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज गुरुवार को करनाल पहुंचे। यहां उन्होंने CM मनोहर लाल द्वारा दिए गए बयान कि पुलिस सबकी सुरक्षा नहीं कर सकती, पर कोई भी टिप्पणी नहीं की। गृह मंत्री अनिल विज पूर्व उद्योग मंत्री शशिपाल मेहता का हालचाल जाने के लिए पहुंचे थे।

गृहमंत्री ने कहा कि पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता ने ऑपरेशन करवाया है, उसी सिलसिले में वे उनकी तबीयत जानने के लिए आए हैं। उन्होंने नूंह हिंसा के सवाल पर कहा कि सबको शांति बनाकर रखनी चाहिए। सोशल मीडिया पर कोई उत्तेजनात्मक पोस्ट नहीं डालनी चाहिए। इस मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही सबके सामने बात रखी जाएगी। पुलिस भी कार्रवाई कर रही है।

विज ने कहा कि नूंह हिंसा में अब तक 83 FIR दर्ज हो चुकी हैं। 159 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और अभी यह कार्रवाई चल रही है। जो-जो जिसने जहां-जहां किया है उसकी हम कार्रवाई करेंगे। इस दौरान उनसे जब मुख्यमंत्री के बयान बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने जो कुछ बोलना था बोल दिया।