सांसद विक्रमजीत साहनी ने राहत सामग्री वितरित करने  हेतु,  बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया

  • सांसद विक्रमजीत साहनी ने राहत सामग्री वितरित करने हेतु, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया उन्होंने गंभीर रूप से प्रभावित गांव बुर्ज का दौरा किया और स्थानीय लोगों की मांग के अनुसार भविष्य की सुरक्षा के लिए बांध बनाने के लिए 50 लाख रुपये का अनुदान दिया
  •  बाढ़ पीड़ितों के लिए आश्रय, खाद्य किट, दवाएं, पशुधन और अन्य सुरक्षा उपकरण के लिए बाढ़ टेंट दान किए गए

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 13जुलाई :

राज्यसभा सांसद और सन फाउंडेशन के अध्यक्ष विक्रमजीत सिंह साहनी ने रोपड़ और उसके आसपास बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते हुए सबसे अधिक प्रभावित गांव अवानकोट, कीरतपुर साहिब दाना मंडी और आनंदपुर साहिब में राहत सामग्री वितरित की।  

उन्होंने गंभीर रूप से प्रभावित गांव बुर्ज का दौरा किया और स्थानीय लोगों की मांग के अनुसार भविष्य की सुरक्षा के लिए बांध बनाने के लिए 50 लाख रुपये का अनुदान दिया।

राहत सामग्री को यहां सेक्टर 35 स्थित किसान भवन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान विक्रमजीत सिंह साहनी के साथ थे।

श्री साहनी ने अस्थायी आश्रयों के रूप में काम में आने वाले 50 विशाल वॉटर प्रूफ टेंट दान किए, जिनमें किसी भी समय 1000 से अधिक लोग रह सकते हैं।  इन खाद्य पैकेटों के साथ-साथ तत्काल राहत के लिए स्वच्छ पेयजल, बुनियादी दवाएं, मच्छर भगाने वाली दवाएं आदि सन फाउंडेशन के 100 से अधिक स्वयंसेवकों के माध्यम से वितरित की गईं।

प्रभावी राहत कार्य के लिए राहत कर्मियों और स्वयंसेवकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने हेतु श्री.  साहनी ने  1000 रेनकोट, 1000 गम बूट, 1000 दस्ताने, 100 लाइफ जैकेट और 500 सुरक्षा गियर और विभिन्न अन्य आवश्यक सामग्री वितरित की।

लगातार हो रही बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले पशुओं के लिए 600 क्विंटल चारे की भी व्यवस्था श्री साहनी द्वारा की गई।  उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ज्यादातर सीमांत किसान हैं, जिनकी आजीविका इन पशुओं पर निर्भर करती है और बाढ़ का पानी कम होने के बाद पीड़ितों के जीवन को सामान्य स्थिति में वापस लाने में मदद करने के लिए मवेशियों का स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है।

 मौके पर कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए श्री साहनी ने वर्तमान परिस्थितियों में उनके निरंतर प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और राहत कार्य की दिशा में उनके प्रयासों की सराहना की।

श्री साहनी ने यह भी कहा कि पंजाब कठिन दौर से गुजर रहा है, लेकिन जैसा कि इतिहास गवाह है, पंजाब में विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की और जीतने की क्षमता है । एक बार फिर यह दोहराया जाएगा और हम सभी सामूहिक रूप से इस प्राकृतिक आपदा से उत्पन्न प्रतिकूल परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे और अंतिम प्रभावित व्यक्ति तक राहत पहुंचाएंगे ।

श्री साहनी ने कहा कि ‘सन फाउंडेशन सभी बाढ़ प्रभावितों को हर संभव राहत प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और हमारे सभी कार्यकर्ता इस मुश्किल की घड़ी में समर्पित रूप से सामूहिक प्रयास करते हुए राहत कार्य करते रहेंगे ।