किसानों की बर्बाद हुई फसलों का 25 से 30 हजार रुपए एकड़ के हिसाब से मुआवजा दे सरकार: कर्मवीर सिंह बुट्टर

भाषणों की राजनीति कर रही है भाजपा सरकार : एडवोकेट कर्मवीर बुट्टर

   सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 13 जुलाई :

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कुरुक्षेत्र लोकसभा उपाध्यक्ष एडवोकेट कर्मवीर सिंह बुट्टर ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ हल्का रादौर की विभिन्न कालोनियों व गांवों का का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना और उनका समाधान करवाने के लिए मौजूदा सरकार तक उनकी बात पहुंचाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कासंपुर,मायापुरी, बैंक कालोनी,अशोक नगर ,राम नगर भुरिया कालोनी में जल भराव के समाधान व कच्ची सड़कों को तुरंत पक्का करने की सरकार से मांग की

। इस बारे में जानकारी देते हुए एडवोकेट कर्मवीर सिंह ने बताया कि रादौर हल्का के गाँव एवं कालोनियों के हालात बद से बदतर हैं अधिकतर क्षेत्र बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हो चुका है। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार चल रही बारिश ने स्थानीय प्रशासन और मौजूदा सरकार के दावों की पोल खोल कर रख दी है। बुट्टर ने कहा कि मौजूदा सरकार भाषणों की राजनीति कर रही है परंतु धरातल पर विकास कार्य शून्य दिखाई दे रहे हैं।

बुट्टर ने कहा कि इन क्षेत्रों में पानी की निकासी व्यवस्था खराब होने के कारण बारिश का पानी लोगों के घरों में पानी घुस चुका है जिससे स्थानीय लोग नरकीय जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हल्का रादौर का यह क्षेत्र निगम प्रशासन के अंतर्गत आता है परंतु निगम की ओर किसी प्रकार की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। कच्ची गलियों, बंद पड़े नालों तथा सीवरेज व्यवस्था से वंचित इन लोगों ने कई बार निगम और स्थानीय प्रशासन से गुहार लगाई परन्तु कोई कार्यवाही नहीं हुई। कर्मवीर ने बताया कि इसके अलावा उन्होंने हल्का रादौर के बाढ़ प्रभावित विभिन्न गांवों में जाकर पानी से बर्बाद हुई फसलों का जायजा भी लिया, जिसमें उन्होंने सरकार से मांग की है कि किसानों की खराब फसलों का मुआवजा जल्द दिया जाए तथा 25 से 30 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा राशि सुनिश्चित की जाए ताकि किसानों के नुकसान की भरपाई हो सके और वह अगली फ़सल तैयार करने के लिए सक्षम बन सकें।

मौके पर रूक्मणी कश्यप , प्रदीप कुमार, राजाराम ,अवनीश त्यागी आदि मौजूद रहे।