मूसलाधार बारिश से शर्मा कालोनी की मेन गली की उखड़ी टाइलों को जोड़ने में जुटे कालोनीवासी

सुभाष कोहली, डेमोक्रेटिक फ्रंट, कालका – 11जुलाई : 

क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कालका शहर की कई कॉलोनियों में पानी भर गया, गलियों ने तालाब का रूप धारण कर लिया ओर पानी घरों में घुस गया, जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसा हाल तकरीबन सभी कॉलोनियों में देखने को मिला।

विकास विहार स्थित शर्मा कॉलोनी में पानी के तेज बहाव से मेन गली की टाइलें उखड़ गई, लोगों के घरों में लगभग 2-3 फुट तक पानी घुस गया। मेन गली का ड्रेनेज पाइप जगह-जगह से टूट गया, सारा गंदा पानी लोगों के घरों में घुस गया, टॉयलेट में भी पानी भर गया, बदबू से लोग परेशान रहे। लोगों के घरों का कीमती सामान खराब हो गया, बाल्टियों व मग से लोगों को घरों का पानी निकालना पड़ा। गलियों में जगह-जगह कूड़े-कचरे व मलबे के ढेर लग गए। कालोनीवासियों ने इस सारी स्थिति से वार्ड पार्षद कपिल गोड़ को अवगत करवाया। कपिल गोड़ ने मौके का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए कपिल गोड़ की ओर से नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर जल्द से जल्द गली को ठीक करवाने का अनुरोध किया गया है। फिलहाल कालोनीवासी मिलकर टाइलें जोड़कर रास्ता बनाने में जुटे हैं, ताकि लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना ना करना पड़े।