शहर और गाँव के बाढ़ प्रबन्धन में भाजपा सरकार बुरी तरह विफ़ल : श्याम सुंदर बतरा

सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 10 जुलाई :

हल्का यमुनानगर के बाढ़ प्रभावित कई गाँव का दौरा किया कोर्डिनेटर जिला काँग्रेस कमेटी एवं पूर्व चेयरमैन जिला परिषद यमुनानगर श्याम सुन्दर बतरा ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ  प्रतिनिधि सदस्य जिला परिषद वार्ड नं 7 आकाश बतरा युवा काँग्रेस नेता ने सुबह 4 बजे शेखुपुर में बाढ़ के खतरे से घबराए लोगों के बीच पहुँचकर उनको हौंसला दिया। गाँव की पानी निकासी की पाइपों व नालियों से नदी का पानी गांव में घुस गया था गाँव वालों ने बहादुरी से पाइपों व नालियों के सामने मिट्टी के कट्टे लगाकर गाँव मे पानी घुसने से रोका इसके बाद पुलिस प्रशासन भी सुबह 5 बजे श्याम सुन्दर बतरा के साथ पहुँचे।

श्याम सुंदर बतरा ने तहसीलदार अमित कुमार से बात करने पर उन्होंने भी बाढ़ बचाव के प्रबंध करने की बात की। मौके पर ही प्रतिनिधि सदस्य जिला परिषद आकाश बतरा ने गाँव मे पटड़ी की मरम्मत के लिए 2 लाख रुपये देने का आश्वासन दिया। इसके बाद बाढ़ प्रभावित गांव कैत, मंडी ,लापरा, उर्जनी का भी दौरा किया और  जगाधरी व यमुनानगर शहर की कई कालोनियों का दौरा किया शहर की सभी कालोनियां जलमग्न है बरसात से हुए जलभराव से सरकार के दावों की पोल खुली । कई कालोनियों में जलभराव की वजह से सभी मार्ग बन्द । जनता त्राहि त्राहि कर रही है मौके पर मौजूद ग्रामीणों को प्रशासन से मदद दिलवाने के लिए तहसीलदार और प्रशासन से बातचीत की ।

इस मौके पर समय सिंह पूर्व सरपंच , अरशद पोसवाल,पूर्व सरपंच अमर सिंह मंडी ,सालिम पूर्व सरपंच , हसन पूर्व सरपंच ,आकाश बतरा ,परवीन कुमार, अमर सिंह, अरुण , संजय कुमार , सालिम, मारूफ,महताब, कमल , संजीव , मनीष, मोनी, पूर्णचन्द, करण , मान सिंह ,भंगी राम आदि मौजूद रहे।