दुबे ने मोदी सरकार चंडीगढ़ के प्रशासक चंडीगढ़ की सांसद को सब्जियों के बढ़े हुए दामों पर आड़े हाथ लिया है

  • मोदी सरकार कम से कम उन मां-बाप के बारे में सोचें जिनकी बेटियों और बेटों की शादी इस माह में होने वाली है
  • प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित प्रशासन व नगर निगम को आदेश दें इस शहर की बेटियों और बेटों की शादी के लिए चंडीगढ़ के कम्युनिटी सेंटर उनकी शादियों के लिए बिल्कुल फ्री बुक किए जाए। महीला कांग्रेस

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़ – 04 जुलाई :

चंडीगढ़ महिला कांग्रेस के अध्यक्ष दीपा दुबे ने देश में मोदी सरकार द्वारा इतनी महंगाई कर दी है इस देश की जनता को रोजमर्रा की जिंदगी में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शायद यह नहीं जानते की बेटियों और बेटों की शादी में कितना खर्च होता है। और कुछ तो के अलावा अब सब्जियां इतनी महंगी हो गई हैं की सब्जी लेते हुए भी सोचना पड़ रहा है। महिला कांग्रेस की प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद किरण खेर और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल रोहित क्यों नहीं मध्यमवर्ग और निकले वर्क के बारे में सोचते हैं चंडीगढ़ शहर में बहुत से बेटियों और बेटों की शादी जुलाई और अगस्त माह में होने वाले हैं।

दीपा ने कहा कि प्रधानमंत्री सांसद और प्रशासक कभी मध्यमवर्ग और गरीब वर्ग के बच्चियों और बच्चों की शादी में जाकर देखें कि कैसे वह अपने बच्चों की शादी करते हैं। आज देश में और चंडीगढ़ में सब्जियों के दाम इतने ज्यादा हो गए हैं कि आप मरा कि जिंदगी में सब्जी खाना बहुत मुश्किल हो गया है चाहे बात करें हरी सब्जियों की यह बात करें दल की तो उनके दम आसमान को छू रहे हैं। दीपा ने कहा कि कभी देश के प्रधानमंत्री देश की वित्त मंत्री और मोदी सरकार के नेता मोदी सरकार के सांसद और महिला सांसद चंडीगढ़ के प्रशासक क्या कभी सब्जी लेने के लिए सब्जी मंडी या अन्य जगहों पर जाते हैं अगर यह धरातल में जाकर देखें कि सब्जियों के रेट एसी कमरों में बैठकर बढ़ाना कितना ज्यादा आम जनता की जीवन पर असर करता है।

दीपा ने तंज कसते हुए कहा कि सांसद प्रधानमंत्री और सरकारी बड़े अधिकारी प्रशासक इनकी सब्जियां तो सरकार द्वारा खरीद कर भेजी जाती हैं लेकिन कभी क्यों नहीं गरीब जनता मध्यमवर्ग की जनता और उनके बच्चों के बारे में सरकार सोचते है शादी में इस्तेमाल होने वाले सोना को देख ले चाहे फिर किसी भी सामग्री को देख ले सब कुछ बहुत ज्यादा महंगा हो चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद किरण खेर चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित से अपील है कि देश की जनता और शहर की जनता पर थोड़ा रहम खा कर सब्जियों को सस्ता किया जाए और शादियों में इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं को भी सस्ता किया जाए ताकि देश की जनता देश की बेटियां और बेटे की शादी में कोई भी विघ्न न डाल सके।महीला कांग्रेस ने कहा कि शहर भर में नगर निगम द्वारा प्लास्टिक के बैग फ्री में बंटी जा रहे हैं शहर के प्रशासक से अपील की है कि प्लास्टिक के बैग के जगह जिन बेटे बेटियों की शादी है । उनके लिए शहर के कम्युनिटी सेंटर फ्री में बुक किया जाए ताकि शहर की जनता महंगी सब्जियां खरीद सकें और शहर के मध्यम वर्ग और नीचे वर्ग की प्रशासन द्वारा वित्तीय सहायता भी की जाए ताकि शहर की बेटियां और बेटे की शादी में कोई भी विघ्न ना आ सके। देश में सब्जियों के दाम रॉकेट की तरह भाग रहे हैं।

  • नींबू :         400 रुपए किलो
  • हरी मिर्च :  400 रुपए किलो
  • अदरक :    400 रुपए किलो
  • धनिया :      200 रुपए किलो
  • टमाटर :     160 रुपए किलो
  • लहसुन :     130 रुपए किलो
  • परवल :        80 रुपए किलो
  • अरबी :         80 रुपए किलो
  • भिंडी :          70 रुपए किलो

शादियों के सीजन में आप ये सब Gift के तौर पर दे सकते हैं।