सीए दिवस की पूर्व संध्या पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने सीए डायरेक्टरी का किया विमोचन

  • एसडी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा ने मुख्यमंत्री को भेंट किया स्मृति चिन्ह

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  – 30       जून   :

देश भर में 1 जुलाई को मनाये जाने वाले 75वें चार्टेड अकाउंटेंड्स (सीए) दिवस की पूर्व संध्या पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सीए समुदाय को बधाई व्यक्त करते अपने निवास स्थान पर सीए डायरेक्टरी का विमोचन किया। । पार्लियामेंट एक्ट से पारित व गठित सीए समुदाय का सर्वोच्च संघ – दी इंस्टीच्यूट आफ चार्टेड अकाउंटेंट्स आफ इंडिया (आईसीएआई) चंडीगढ़ शाखा का एक प्रतिनिधिमंडल वरिष्ठ सीए सदस्य व भाजपा दिग्गज नेता सीए संजय टंडन और चेयरमेन सीए विशाल पुरी की अगुवाई में मुख्यमंत्री से मिला और सीए प्रोफेशन के साथ साथ देशव्यापी आईसीएआई की समूची कार्यप्रणाली की विस्तृत जानकारियों से अवगत करवाया। इस मौके पर एसडी कॉलेज, सेक्टर-32 के प्रिंसिपल डॉ. अजय शर्मा भी मौजूद थे। उन्होंने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। आईसीएआई संसद के एक अधिनियम द्वारा स्थापित एक संवैधानिक निकाय है जो कि देश भर के सीए के पेशे को विनियमित करने के लिये 1 जुलाई 1949 को अस्तित्व में आई थी।

मुख्यमंत्री ने वार्ता के दौरान आह्वान किया कि देश की हेल्थ और वेल्थ यानी अर्थव्यवस्था में सीए समुदाय अपनी कर्तव्यनिष्ठा और नैतिक पूर्ण तरीके से योगदान देते रहें। उन्होंनें कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूती देने में सीए प्रोफेशनल्स का योगदान न केवल सहारानीय है बल्कि महत्वपूर्ण भी है। उत्तर भारत के कोने कोने से सीए की पढ़ाई के लिये सेक्टर 35 स्थित सीए भवन अध्ययनरत स्टूडेंट्स और प्रेक्टिसिंग सीए को ओर अधिक सुविधायें देने की दृष्टि से प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि पंचकुला में चार्टेड अकाउंटेंड्स सेंटर आफ ऐक्सीलेंस के लिये जगह निरधारित की जाये जिससे इस प्रोफेशन में नये आयाम स्थापित किये जा सके। मुख्यमंत्री ने इस मांग पर संज्ञान लेते हुये कि वे जल्द ही इस दिशा में कदम उठायेंगें।

इस अवसर पर आईसीएआई चंडीगढ़ शाखा के उपाध्यक्ष सीए अभिषेक सिंह चैहान, सचिव सीए प्रमोद वत्स, पूर्व चेयरमेन सीए अनिल कक्कड़, कोषाध्यक्ष विंसी चड्ढा, निकासा के चेयरमेन सीए रचित गोयल और जीएसटी कमेटी के चेयरमेन साहिल गर्ग शामिल थे।