रक्षा मंत्री के दौरे से कार्यकर्ताओं में हुआ नई ऊर्जा का संचार : राकेश त्यागी 

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 30    जून   :

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गत दिवस यमुनानगर भारत गौरव रैली में पहुंचे तो कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता था। उनका यह दौरा भाजपा कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा का संचार कर गया। पहली बार रक्षा मंत्री यमुनानगर पहुंचे तो कार्यकर्ताओं को लगा कि भाजपा के शीर्ष नेताओं  के बीच से एक नेता उनके बीच उनका मार्गदर्शन करने पहुंचा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सुनने के लिए भारी संख्या में कार्यकर्ता एवं आम आदमी अंबाला लोकसभा क्षेत्र से पहुंचे। यह बेचने वाले सभी कार्यकर्ता चाहे वह महिला या पुरुष थे, पूरे जोश में दिखाई दिए। हालांकि रक्षा मंत्री सरकार के 9 साल की उपलब्धियों को बताने जनता के बीच पहुंचे थे, लेकिन साथ ही साथ देश की अस्मिता के सवाल पर उन्होंने जनता में जोश भरने का भी काम किया।

भाजपा नेता एवं जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य राकेश त्यागी, व्यापारी कल्याण बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रामनिवास गर्ग, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर पवन बिट्टू आदि जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को रिसीव करने एयर फोर्स स्टेशन सरसावा पहुंचे तो उन्होंने भी गर्म जोशी से से रक्षा मंत्री का स्वागत किया। इन नेताओं का कहना था कि रक्षा मंत्री ने भी इनसे मिलते समय कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई और ठीक से इनके साथ बात करते हुए इन्हें पूरा समय दिया। उन्होंने बताया कि बहुत ही विन्रम एवं सरल स्वभाव के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनसे बातचीत करते हुए उत्तर प्रदेश से आए हुए कुछ नेताओं के साथ बातचीत की और यमुनानगर के लिए रवाना हुए। इसी प्रकार यमुनानगर कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचने पर हरियाणा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सीताराम मित्तल, संजय बक्शी, रोशन लाल शर्मा, अनिल गौड़ तथा कंवर पाल राणा ने बताया कि रक्षा मंत्री के साथ-साथ गृह मंत्री अनिल विज, प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़ एवं शिक्षा मंत्री कंवर पाल आदि के मार्गदर्शन में उनको उत्साहित किया और उनका हौसला बढ़ाया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने यहां पहुंचकर कार्यकर्ताओं को एक नए जोश से भर दिया है, जिससे कार्यकर्ता अब और उत्साह एवं एक नई उमंग के साथ जनता के बीच जाकर सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे। अन्य कार्यकर्ताओं का भी कहना था कि जिस प्रकार प्रदेश के सभी 10 लोकसभा क्षेत्र में हरियाणा गौरव रैली हो रही है इससे निश्चित रूप से प्रदेश के कार्यकर्ताओं में एक नई उत्साह का संचार हुआ है।