ट्रेस लाउंज एकेडमी, सेक्टर 8, चंडीगढ़ में ग्रेजुएशन सेरेमनी आयोजित 

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  – 28       जून   :

चंडीगढ़, 28 जून, 2023: ट्रेस लाउंज एकेडमी, सेक्टर 8, चंडीगढ़ ने आज मुख्य अतिथि असीम कौशिक, लोरियल इंडिया के कंट्री मैनेजिंग डायरेक्टर, की उपस्थिति में अपनी वार्षिक ग्रेजुएशन सेरेमनी आयोजित की।

सैलून उद्योग में मौजूदा चुनौतियों और भविष्य के अवसरों का सामना करने के लिए सैलून पेशेवरों को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से ट्रेस लाउंज एकेडमी की स्थापना की गई है। ट्रेस लाउंज एकेडमी बाल, सौंदर्य, मेकअप, स्पा, नेल आर्ट आदि में विश्व स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करती है।

असीम कौशिक के पास भारत और एशिया प्रशांत में लोरियल के शीर्ष सौंदर्य ब्रांडों के प्रबंधन और मार्केटिंग में 27 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वह 20 साल पहले भारत में आधुनिक सैलून उद्योग को स्थापित करने के लिए जिम्मेदार लोगों में से एक हैं। 

ट्रेस लाउंज, उत्तर भारत में ब्यूटी सैलूनों की एक आईएसओ प्रमाणित सैलून एवं ब्यूटी एकेडमी चेन है। यह मुनीश बजाज के दिमाग की उपज है। यह उद्यम 2003 में अस्तित्व में आया। तब से ब्रांड ने पंजाब और हरियाणा में 40 सैलूनों के साथ उत्तर भारत में अपनी उपस्थिति का सफलतापूर्वक विस्तार किया है। ट्रेस लाउंज का लक्ष्य अपने ग्राहकों को प्रोफेशनल लग्जरी से भरपूर बेजोड़ सौंदर्य सेवाएं प्रदान करना है।

लोरियल एक अग्रणी सौंदर्य उत्पाद समूह है जिसके 16 विश्वव्यापी ब्रांड मौजूद हैं, जिनमें लोरियल पेरिस, गार्नियर, मेबेलिन न्यूयॉर्क, एनवाईएक्स प्रोफेशनल मेकअप, लोरियल प्रोफेशनल, केरास्टेस, मैट्रिक्स, किहल्स, लैनकम, यवेस सेंट लॉरेंट शामिल हैं। देश में जियोर्जियो अरमानी, राल्फ लॉरेन, डीज़ल, मुगलर और अज़ारो। लोरियल इंडिया दुनिया के नंबर 1 फ्रांसीसी सौंदर्य समूह की भारतीय सहायक कंपनी है।

ट्रेस लाउंज एकेडमी, युवा प्रतिभाओं को सौंदर्य प्रशिक्षण प्रदान करती है। इसका जिम्मा लोरियल प्रोफेशनल ब्रांड द्वारा प्रशिक्षित पेशेवर ट्रेनर्स पर रहता है। ट्रेस लाउंज एकेडमी द्वारा पेश किया जाने वाला लोरियल एब्सोल्यूट रूट-टू-हेयरड्रेसिंग (अर्थ) कोर्स एक अंतरराष्ट्रीय पाठ्यक्रम है जो नवीनतम कटिंग, कलरिंग और स्टाइलिंग तकनीक पर आधारित है और इसमें सैलून इंटर्नशिप भी शामिल रहती है।
इसके अलावा, एकेडमी के सभी छात्र लोरियल प्रोफेशनल एआरटीएच डिप्लोमा परीक्षा से मान्यता प्राप्त हैं, जो लोरियल प्रोफेशनल प्रशिक्षकों द्वारा ली जाने वाली एक स्वतंत्र परीक्षा है। डिप्लोमा को स्थानीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इसका महत्व है।

ट्रेस लाउंज एकेडमी, सेक्टर 8, चंडीगढ़ समाज के वंचित वर्ग को विशेष सहायता प्रदान करती है, जिससे युवा वयस्कों को हेयरड्रेसिंग कौशल सीखने और वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद मिलती है। इसके अलावा, सैलून की ट्रेस लाउंज श्रृंखला इन छात्रों को रोजगार प्रदान करती है, जिससे उन्हें रोजगार के जरिए कोर्स की फीस लौटाने में मदद मिलती है।