अग्रोहा मेडिकल क्षेत्र को ओपी जिंदल की अनुपम देन : जगदीश मित्तल

  • तुम्हारे दिल की चुभन भी कम होगी, किसी के पैर का कांटा निकाल कर देखो: जगदीश मित्त

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, हिसार  – 28मार्च :

महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज ना केवल यहां आने वाले रोगियों बल्कि अपने विद्यालय के बच्चों को भी बेहतरीन सुविधाएं देने और उनके सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रहा है। इसी कड़ी में बहुत जल्द निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कंपलेक्स जिसमें बहुत से इंडोर खेल और स्विमिंग पूल भी है और एक नया गर्ल्स हॉस्टल बच्चों को समर्पित करते हुए खोल दिया जाएगा। यह जानकारी महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज के महासचिव जगदीश मित्तल ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए दी। वे यहां कॉलेज में मरीजों का हालचाल जानने और कैंपस में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने पहुंचे थे।


अपने मेडिकल कॉलेज के दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज के संस्थापक स्वर्गीय बाऊजी ओपी जिंदल ने इस क्षेत्र को यह अनुपम सौगात देकर यहां के लोगों को कृतज्ञ किया है और इस कॉलेज के संचालन में जिंदल परिवार का आज भी अहम योगदान है। जिस प्रकार से संस्था और कॉलेज का पूरा स्टाफ तन्मयता से कार्य कर रहा है वह कहीं ना कहीं ओमप्रकाश जिंदल जी के स्वप्न को साकार करने की दिशा में बेहतर कदम है। वही पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जनसेवा का काम हर किसी को आत्मिक शांति देता है और एक अच्छे समाज का द्योतक है। इसलिए हम सबको मिलकर एक दूसरे का सहयोग करते हुए हमेशा आगे ही बढ़ना चाहिए।  कवि कुंवर बेचैन की पंक्तियों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि “तुम्हारे दिल की चुभन भी कम होगी,किसी के पैर का कांटा निकाल कर तो देखो।”अपने दौरे के दौरान कॉलेज महासचिव जगदीश मित्तल ने इमरजेंसी में भर्ती मरीजों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी लेते हुए मरीजों से बात भी की। मरीजों ने बताया कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में अच्छे डॉक्टर उनकी देखभाल काफी अच्छे से कर रहे हैं जिसके चलते वे जल्द ही स्वास्थ्य लाभ लेने की ओर अग्रसर हैं। इस दौरान उन्होंने मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की।साथ ही उन्होंने स्वयं की स्वास्थ्य जांच भी कराई और डॉक्टर्स से परामर्श भी लिया।


इस दौरान उन्होंने कॉलेज में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का जायजा लिया और उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के लिए उचित दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने स्पोर्टस कंपलेक्स, गर्ल्स हॉस्टल, परिजनों के लिए बन रही धर्मशाला, डिपार्टमेंटल स्टोर आदि का निरीक्षण किया।


इस दौरान महाविद्यालय की निदेशक डॉ अलका छाबड़ा, निदेशक प्रशासन डॉ आशुतोष शर्मा, मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ राजीव चौहान आदि मौजूद रहे।