कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस की सरकार सुरक्शित अब कुट्टी के इस्तीफे का इंतज़ार

कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के 15 विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने के दावे को कांग्रेस ने खारिज कर दिया है. कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख दिनेश गुंडु ने इस दावे को लोगों को गुमराह करने वाला बताया है

कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के 15 विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने के दावे को कांग्रेस ने खारिज कर दिया है. कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख दिनेश गुंडु ने इस दावे को लोगों को गुमराह करने वाला बताया है.

बुधवार को बीजेपी विधायक उमेश कुट्टी ने दावा किया था कि कांग्रेस-जनता दल सेक्युलर गठबंधन के 15 विधायक उनके संपर्क में है और अगर वह बीजेपी में शामिल होना चाहें तो पार्टी उनका स्वागत करने के लिए तैयार है. इस दावे पर कांग्रेस के राज्य प्रमुख ने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो बीजेपी अध्यक्ष को अपने पद से इस्तीफा देना होगा.

आठ बार से विधायक कत्ती ने दावा किया था कि बीजेपी अगले सप्ताह तक नई सरकार का गठन कर लेगी. कुट्टी ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब कहा जा रहा है कि कांग्रेस के कुछ विधायक हालिया मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हैं.

हाल ही में मंत्रिमंडल से बाहर किए गए वरिष्ठ नेता रमेश जरकिहोली पार्टी से इस्तीफा देने की धमकी दे चुके हैं. उन्होंने इस हफ्ते के आखिर में अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर फैसला लेने की बात कही थी.

हालांकि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि कोई भी विधायक इस्तीफा नहीं देगा और छह महीने पुरानी गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है. बुधवार को ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी किसी भी असंतुष्ट कांग्रेस विधायक के संपर्क में नहीं है.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply