गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज यमुनानगर में 47वें ज़ोनल युवा महोत्सव का हुआ आगाज़ 

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 22      अक्टूबर :

     गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज यमुनानगर के प्रांगण में युवा एवं सांस्कृतिक विभाग कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के सौजन्य  से 47 वें  युवा महोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि युवा एवं सांस्कृतिक विभाग कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र के डायरेक्टर,प्रो विवेक चावला ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। साथ ही म्यूजिक के नवनिर्मित साउंड प्रूफ पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्मेंट का उदघाटन किया और इस भव्य आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज शबद गायन के साथ हुआ। महाविद्यालय के महासचिव सरदार मनोरंजन सिंह साहनी ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।निर्देशिका डॉ वरिंदर गांधी और प्राचार्या डॉ हरविंदर कौर ने मुख्य अतिथि को सिरोपा एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। निर्देशिका डॉ वरिंदर गांधी ने कहा कि ऐसे मंच विद्यार्थियों के व्यक्तित्व को निखारने का सशक्त माध्यम है। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि प्रो विवेक चावला ने सभी प्रतिभागियों को प्रेरित थेकिया तथा कहा कि सर्वांगीण विकास में इन प्रतियोगिताओं में सहभागिता की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कालेज प्रबंधन को इस भव्य आयोजन के लिए बधाई दी।

प्राचार्या डॉ हरविंदर कौर ने कॉलेज रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा बताया कि इस महोत्सव में लगभग 15महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं 44 विधाओं में भाग ले रहे हैं और उन्होंने आए हुए सभी अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया। इस अवसर पर  डॉ सौरभ चौधरी, अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव प्राधिकरण के सदस्य तथा हरविंदर राणा, युवा एवं सांस्कृतिक विभाग कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र से आज के युवा महोत्सव के पर्यवेक्षक रहे।अन्य अतिथियों में आर्य गर्ल्स कॉलेज अंबाला कैंट की प्राचार्य डॉअनुपमा आर्य तथा विभिन्न कॉलेजों के प्राचार्य और प्राध्यापक गण भी उपस्थित रहे।

युवा महोत्सव के प्रथम दिवस पर स्टेज1 पर कोरियोग्राफी,लूर हरियाणवी डांस,रिचुअल्स,पॉप सॉन्ग हरियाणवी और संस्कृत ड्रामा का मंचन हुआ।

 स्टेज 2 पर क्लासिकल सोलो डांस,सोलो डांस हरियाणवी (फीमेल ) और माइम का आयोजन हुआ। 

स्टेज 3 पर क्लासिकल वोकल सोलो, लाइट वोकल इंडियन सोलो,  फोक सॉन्ग हरियाणवी (सोलो), फोक सॉन्ग जनरल और ग्रुप सॉन्ग जनरल का आयोजन हुआ। स्टेज 4 पर ऑन द स्पॉट पेंटिंग,पोस्टर मेकिंग और रंगोली का आयोजन हुआ। 

स्टेज 5 पर क्विज आयोजित हुई। मंच संचालन डॉ अंबिका कश्यप, प्रो दिलशाद कौर और श्रीमती सुकृति ने किया।

कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए एड्वाइजर प्रो सीमा शर्मा तथा तीनों संयोजकाएं डॉ रमनीत कौर, प्रो बबिला चौहान तथा डॉ अंबिका कश्यप की महत्वपूर्ण भूमिका रही। कोरियोग्राफी में गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज की टीम प्रथम रही।  द्वितीय स्थान पर डी ए वी गर्ल्स कॉलेज यमुनानगर की टीम रही। क्लासिकल वोकल सोलो में यमुनानगर गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज यमुनानगर की टीम प्रथम रही।डी ए वी गर्ल्स कॉलेज यमुनानगर की टीम द्वितीय और एमएलएन कॉलेज यमुनानगर की टीम तृतीय स्थान पर रही।