पहली पैरा चण्डीगढ़ स्टेट योगासन प्रतियोगिता आयोजित 

पहली पैरा चण्डीगढ़ स्टेट योगासन प्रतियोगिता आयोजित 

विशिष्ट बालिका योगिनी आन्या ने मनमोहक योग प्रदर्शन से सारा वातावरण योगमय कर दिया     

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़,  30 सितंबर:

आज योगासन एसोसिएशन, चण्डीगढ़ द्वारा गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ़ योग एजुकेशन एंड हेल्थ-23 में पहली पैरा चंडीगढ़ स्टेट योगासन प्रतियोगिता 2024-25 का भव्य आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा मान्यताप्राप्त भारत योगासन के मार्गदर्शन और नियमों को ध्यान में रखते हुए करवाया गया। इस प्रतियोगिता का उद्धघाटन और समापन के मुख्य अतिथि आरके चौधरी, एसई (रिटायर्ड), सिंचाई विभाग (पंजाब) रहे जिनका स्वागत संस्था के चेयरमैन डॉ एमएस कम्बोज, एडवाइजर, डॉ एमके विरमानी, कॉलेज के प्राचार्य डॉ महेंद्र सिंह ने किया। सेक्टर-32 के राजकीय बौद्धिक विकलांग पुनर्वास संस्थान के दृष्टिहीन संगीत शिक्षक रोहित कुमार ने अपनी मधुर बांसुरी वादन से सब को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर विशिष्ट बालिका योगिनी आन्या ने अपने मनमोहक योग प्रदर्शन से सारा वातावरण योगमय कर दिया।      
प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि ने सभी विजेताओं को पदकों से सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ  अनीश गर्ग, रोशन लाल, सुश्री मीनाक्षी ठाकुर, सुमंत बातीश, राजेश पवार आदि मौजूद रहे।
इस प्रतियोगिता में चंडीगढ़ क्षेत्र के इंस्टिट्यूट फॉर द ब्लाइंड, सेक्टर-26, वाटिका (श्रवण बाधित सम्बंधित विशिष्ट विद्यालय), सेक्टर-19 के विद्यार्थियों के अलावा ओर्थोपेडिकली चैलेंज्ड के लगभग 85 पैरा योग खिलाडियों ने प्रतिभागिता की। इस नयी पहल को हर साल सफलतापूर्वक आयोजित करने और नए आयामों तक ले जाने के लिए के लिए योगासन एसोसिएशन चंडीगढ़ के सभी सदस्यों ने अपनी वचनबद्धता दोहराते हुए दिव्यांगजनों को हर प्रकार के सहयोग की बात भी सुनिश्चित की। प्रतियोगिता के डायरेक्टर ऑफ़ कम्पटीशन जितेंद्र सिंह एवं ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी मनीषा शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गों के पदक विजेताओं को गाज़ियाबाद में दिसंबर माह में होने वाली पहली पैरा राष्ट्रीय योगासन प्रतियोगिता 2024-25 में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करने के लिए भेजा जायेगा।