253 गांवों में पंचायतों के माध्यम से बनाए जाएंगे मॉडल गांव

  • पंचकूला जिले के 253 गांवों में पंचायतों के माध्यम से बनाए जाएंगे मॉडल गांव – प्रेम गर्ग
  • कॉर्पोरेट घरानों द्वारा पंचायतों को गोद लेकर सीएसआर फंड सीधे पंचायतों के खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे, जिससे मॉडल गांव का सपना साकार होगा।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला –  30 सितंबर :

पंचकूला जिले की तीन तहसीलों और दो उप-तहसीलों के अंतर्गत आने वाले सभी 253 गांवों को मॉडल विलेज बनाने के लिए काम किया जाएगा, ताकि पंचकूला न केवल प्रदेश में बल्कि विश्व मानचित्र पर भी अपनी पहचान बना सके।
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग ने बताया कि पंचायतों को विशेष दर्जा देकर कॉर्पोरेट कंपनियों की सीएसआर गतिविधियों के अंतर्गत पंचायतों को सीधी आर्थिक सहायता प्रदान करने की योजना को साकार किया जाएगा। इससे पंचकूला के गांव भी शहरी क्षेत्रों की तरह विकसित हो सकेंगे।
प्रेम गर्ग ने कोविड के समय मोरनी क्षेत्र में कमजोर मोबाइल सिग्नल के चलते छात्रों द्वारा पेड़ों पर चढ़कर पढ़ाई करने की वायरल खबर का उल्लेख किया और आश्वासन दिया कि दूर-दराज के सभी क्षेत्रों में सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा। आम आदमी पार्टी, दिल्ली और पंजाब मॉडल की तर्ज पर कॉर्पोरेट सहयोग से पूरे जिले के गांवों को मॉडल गांवों में बदलकर ग्रामीणों का जीवन सरल और सुखी बनाएगी।

पंचकूला के खड़कमंगोली और खेतपुराली गांवों में जनसभा के दौरान प्रेम गर्ग ने पूरे हरियाणा प्रदेश के मतदाताओं से 5 अक्टूबर को 100% मतदान कर अपने अधिकार का उपयोग करने की अपील की।