महिला उद्यमियों पर टाई चंडीगढ़

महिला उद्यमियों पर टाई चंडीगढ़ ने आयोजित किया सत्र

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 22अगस्त :

वर्ल्ड एंटरप्रेन्योरशिप डे मौके पर, टाई चंडीगढ़, चैप्टर ने एक निजी होटल में महिला-केंद्रित एक बड़े सत्र का आयोजन किया।

इस क्षेत्र में अब तक आयोजित अपनी तरह का पहला महिला-केंद्रित कार्यक्रम, मेगा शो के पीछे का विचार टाई और अन्य संगठनों से जुड़ी महिला उद्यमियों के बढ़ते उत्साह का जश्न मनाने के उद्देश्य से था, जो अपने पारंपरिक तरीकों से आगे बढ़ रही हैं।

टाई, चंडीगढ़ चैप्टर द्वारा आयोजित इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में हर क्षेत्र में महिलाओं की अविश्वसनीय उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया, जो अब तक पुरुषों के गढ़ में प्रवेश कर रही हैं। संस्कृति, शिक्षा, मनोरंजन, सशक्तिकरण और नेटवर्किंग का एक अनोखा मिश्रण, इस कार्यक्रम में टाई और अन्य लोगों से जुड़े सैकड़ों नए और पुराने सदस्य शामिल हुए, जिन्होंने महिला-केंद्रित पहलों का समर्थन किया, जिससे उन्हें आर्थिक और अन्यथा उनके समग्र विकास के लिए पर्याप्त जगह मिली।

इस अवसर पर बोलते हुए, टाई चंडीगढ़ के वाईस प्रेसिडेंट और साइब्रेन सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस के फाउंडर पुनीत वर्मा और टाई चंडीगढ़ के प्रेसिडेंट सतीश कुमार अरोड़ा (को-फाउंडर, ऐपस्मार्टज़) ने कहा कि वे इस पहल के प्रति आशावादी हैं, जो महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने और देश के एकीकृत विकास में योगदान देने के लिए अवसर प्रदान करती है।

इस अवसर पर टाई से जुड़ी क्षेत्रीय महिला उद्यमिता पर एक आकर्षक पैनल चर्चा आयोजित की गई, जिसमें भारती सूद, चंदनदीप कौर, हरनूर कौर शामिल थीं, जिसका संचालन प्रेरणा कालरा ने किया। टाई सदस्यों ने अपने संबंधित व्यवसाय में सफलता की कहानियां सांझा की तथा ‘करें या न करें?’ जैसी असमंजस स्थिति में फंसे नए स्टार्टअप्स के लिए गंभीरता को बयां किया।

रितिका सिंह, फाउंडर कॉन्टेंट फैक्ट्री और पूर्व जनरल सेक्रेटरी टाई, चंडीगढ़ ने मुख्य भाषण दिया। टाई, चंडीगढ़ की महिला पदाधिकारियों ईशा तनेजा, चेयरमैन; शायरा कंसल, को-चेयरमैन और एकता गुप्ता, को-चेयरमैन ने पूरे कार्यक्रम संचालन और आयोजन किया।

इस कार्यक्रम ने नए स्टार्टअप के स्तर से लेकर स्थापित उद्यमों तक, महिला-संचालित व्यावसायिक उद्यमों में नवीनतम अनुभव और विशेषज्ञता को सांझा किया गया।

इस अवसर पर नए प्रतिभागियों और अन्य लोगों को नए उत्पादों, सेवाओं को बढ़ाने और ऐसे विचारों को तलाशने का मौका मिला जो उद्योगों को नया आकार देने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं, ताकि महिला सशक्तिकरण के विचार को बढ़ावा दिया जा सके। सत्र में शामिल हुए नए लोग उन प्रेरणादायक कहानियों से प्रेरित हुए जिन्हें महिला उद्यमियों ने धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ गढ़ा था। उन्होंने यह भी बताया कि अपने रास्ते में आने वाली संभावित चुनौतियों का सामना कैसे करें और चुने हुए क्षेत्र में बड़ी सफलता प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ें।

धैर्य और दृढ़ संकल्प की कहानियों से भरे इस कार्यक्रम ने युवा और महत्वाकांक्षी स्टार्टअप्स तथा अन्य लोगों के लिए अपने उद्यमशीलता के सपनों को पूरा करने तथा संबंधित क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के लिए अवसरों के द्वार खोले।

इस कार्यक्रम ने इन्नोवटेड माइंडस के लिए साथी उद्यमियों, सहयोगियों और सलाहकारों के साथ बेहतर नेटवर्किंग के अवसरों का मिश्रण पेश किया। सत्र ने उन लोगों के लिए एक अवसर प्रदान किया जो एक स्वस्थ और मूल्यवान संबंध स्थापित करने, व्यावसायिक आकांक्षाओं को बढ़ावा देने के बारे में सोच रहे हैं।