राजबीर सिंह पंजाब कांग्रेस सेवादल पंजाब प्रभारी नियुक्त

राजबीर सिंह पंजाब कांग्रेस सेवादल पंजाब प्रभारी नियुक्त अखिल भारतीय सूरी ने दी शुभकामनाएं तथा पार्टी हाईकमान का किया धन्यवाद  

संदीप वर्मा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर,  02   अगस्त :

कांग्रेस सेवादल के  राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने पंजाब में  कांग्रेस सेवा दल में बदलाव किया है। उन्होंने राजबीर सिंह को पंजाब का प्रदेश प्रभारी नियुक्त किया है। राजबीर सिंह को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के पंजाब प्रधान अखिल भारतीय सूरी ने कहा कि राजबीर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस सेवादल पंजाब में अपना प्रचार प्रसार तेज करेगी। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जून खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा लालजी देसाई का राजबीर सिंह को पंजाब प्रदेश प्रभारी बनाने पर धन्यवाद किया। सूरी ने कहा कि लोकसभा चुनावों में जिस तरह लोगों ने भाजपा को दरकिनार किया वहीं पंजाब में आप सरकार की कार्यप्रणाली से भी पंजाब के लोग खुश नहीं है। इसलिए पंजाब में एक बार फिर से 2027 में कांग्रेस कांग्रेस की सरकार बनना लगभग तय है।

किन्नर को शादी का झांसा

किन्नर को शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

जीरकपुर निवासी है किन्नर : बद्दी निवासी आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया पुलिस ने  

जीरकपुर : जीरकपुर की एक युवती (पहले किन्नर) की शिकायत पर पुलिस थाना बद्दी ने एक युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान भुपेश ठाकुर, निवासी दसौरा माजरा, बद्दी (हिमाचल प्रदेश) के रूप में हुई है। पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित युवती ने बताया कि वह एक किन्नर है। लॉकडाउन के समय सोशल मीडिया के जरिए उसकी दोस्ती उक्त युवक के साथ हो गई थी, जिसको उसने किन्नर होने के बारे में बता दिया था। युवक उसके बारे में जानने के बाद भी उससे बात करता रहा और शादी करने को कहने लगा। इसके बाद वह आपस में मिलने लगे और युवक ने उसे शादी का झांसा देकर एक होटल में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और यह सिलसिला चार साल तक चलता रहा। इसी दौरान युवक ने पीड़ित से लाखों रुपए भी ऐंठ लिए। पीड़ित ने बताया कि युवक अक्सर उससे खर्चे के लिए और उधारी के नाम पर पैसे लेता था। पीड़ित ने कहा कि आरोपी ने विश्वास दिलाने के लिए कई बार मंदिर ले जाकर उसकी मांग भरी और उसने उसे अपने दोस्तों को पत्नी कहकर मिलवाया, लेकिन जब कोर्ट मैरिज की बात हुई, तो वह मना करने लगा और कहा कि वह पूरी स्त्री नहीं है। इस पर उसने पिछले साल ही अपना जेंडर चेंज करवा लिया लेकिन इसके बाद भी उसने शादी करने से इन्कार कर दिया। आखिरकार हताश होकर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करके आग की कार्यवाई आरम्भ कर दी है।

सत्य पाल जैन की अध्यक्षता में हुई सोशल वैलफेयर समिति की बैठक

सत्य पाल जैन की अध्यक्षता में हुई सोशल वैलफेयर समिति की बैठक – कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये

विनोद कुमार तुषावर, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 02   अगस्त :

 चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गठित सोशल वैलफेयर समिति की बैठक कल सांय पूर्व सांसद श्री सत्य पाल जैन की अध्यक्षता में हुई जिसमें चंडीगढ़ से सम्बंधित कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये, समिति ने सर्वसम्मति से अपने पहले निर्णय को पुनः दोहराया कि चण्डीगढ़ में सामाजिक सुरक्षा पैंशन को 1000/- से बढ़ाकर 2000/- रूपये प्रतिमाह किया जाये तथा इस विषय को केन्द्रीय गृह मंत्रालय के साथ दोबारा उठाया जायेगा, बैठक में निर्णय लिया गया कि चण्डीगढ़ के विभिन्न सरकारी हस्पतालों में इवनिंग ओ.पी.डी. शुरू की जाये ताकि जो गरीब लोग डयूटी पर जाने के कारण सुबह हस्पताल नहीं जा पाते, वे शाम को अपना इलाज करवा सके।

डायरेक्टर हैल्थ ने बताया कि शहर में ऐसी 50 डिस्पैंसिरिया खोलने पर लगभग 6 करोड़ का सालाना खर्च आयेगा जिसके लिये प्रशासन से बात की जायेगी। बैठक में मोबाईल डिस्पैंसरी वैन चलाने के सम्बंध में डायरेक्टर हैल्थ से एक योजना तैयार करने का आग्रह किया गया, समिति को बतलाया गया कि चण्डीगढ़ में एक और सीनियर सिटीजन होम बनाने के लिये सैक्टर 49 में ज़मीन अलॉट कर दी गई है तथा भवन के नक्से तैयार किये जा रहे हैं। समिति ने आग्रह किया कि इसके निर्माण में तेजी लाई जाये, बैठक में निर्णय किया गया कि चण्डीगढ़ को भीख मांगने वालो से मुक्त बनाने के लिये शीघ्र ही सभी विभागों को सहयोग से एक अभियान चलाया जायेगा तथा भीख मांगने वाले बच्चों को स्नेहलाय में रख कर उनकी देखभाल की जायेगी। चण्डीगढ़ पुलिस से निवेदन किया गया कि जो गैंग भीख मंगवाने तथा बच्चों को अगवा करते हैं, उनका पता चला कर उन पर सख्त कानूनी कार्यवाई की जाये, समिति ने निर्णय किया कि चण्डीगढ़ में उन गुमषुदा बच्चों की, जो कई बर्षो से गायब है एक सूची बनाकर अगली बैठक में पेष की जाये ताकि इस पर आगे की कार्यवाई की जा सके,बैठक में शहर के ट्रांसजेंडर समुदाय जिनकी संख्या चण्डीगढ़ में 142 है की समस्याओं के लिये एक उपसमिति बनाने का अधिकार श्री जैन को दिया गया, चंडीगढ़ में गरीब बेटियों की शादी में प्रशासन द्वारा ‘आषीर्वाद’के रूप में 31000/- हजार रूपये देने की जो सिफारिश समाज कल्याण समिति ने की थी, उसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया है और पंजाब सरकार की तर्ज पर यह स्कीम जल्द ही चंडीगढ में भी लागू कर दी जायेगी, बैठक में औरों के अतिरिक्त पालिका अरोड़ा, शिप्रा बंसल, देवेश मोदगिल, कवंलजीत पंछी, अनामिका वालिया, रमा मथारू, रेनु रिषी गौतम, लता गिरी, तुलिका मेहता, राजेन्द्र शर्मा, विमसन अहूजा भी शामिल हुए ।

गुरुद्वारा साहिब में गैस रिसाव हादसे के पीड़ितों का इलाज कराएगी

शिरोमणि कमेटी फिरोजपुर के गुरुद्वारा साहिब में गैस रिसाव हादसे के पीड़ितों का इलाज कराएगी: एडवोकेट धामी

पीड़ितों के प्रति व्यक्त की संवेदना, जांच के निर्देश जारी

रघुनंदन पराशर, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जैतो, 02 अगस्त :

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने फिरोजपुर के गुरुद्वारा श्री जामनी साहिब बजीदपुर में गैस सिलेंडर लीक होने से लगी आग पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी इस दुर्घटना में शिकार सभी का इलाज करेगी। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद शिरोमणि कमेटी की ओर से जांच के लिए एक टीम भेजी गई है, जो पूरी रिपोर्ट सौंपेगी।उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी हर स्तर पर प्रभावित बच्चों और सेवादारों के साथ खड़ी है और अपनी जिम्मेदारी समझते हुए उनके इलाज का खर्च उठाएगी.एडवोकेट धामी ने गुरुद्वारा प्रबंधन को सचेत करते हुए कहा कि वे आम संगत और बच्चों को ऐसे संवेदनशील स्थानों पर जाने की अनुमति न दें और संगत को सेवा के लिए सुरक्षित व्यवस्था करनी चाहिए।उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों को इस संबंध में गुरुद्वारों के प्रबंधकों को एक परिपत्र जारी करने का भी निर्देश दिया गया है।

गिरि जी महाराज ने किया स्वामी डिजाइनर स्टूडियों का उदघाटन

महामंडलेश्वर स्वामी श्री कमलानंद गिरि जी महाराज ने किया स्वामी डिजाइनर स्टूडियों का उदघाटन

  • आशीर्वाद प्राप्त करने उमड़े भक्तजन

रघुनंदन पराशर, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जैतो, 02   अगस्त :

श्री कल्याण कमल आश्रम हरिद्वार के अनंत श्री विभूषित 1008 महामंडलेश्वर स्वामी श्री कमलानंद गिरि जी महाराज ने हरिंदरा नगर पुलिस लाइन आपोजिट गेट नंबर 1 के पास नए खुले स्वामी डिजाइनर स्टूडियो कम शोरुम का उद्घाटन किया। शोरुम की ग्रांड ओपनिंग मौके महाराज जी ने विशेष रुप से पहुंचकर भक्तजनों को आशीर्वाद दिया और शोरुम ओपनिंग पर मालिकों को शुभकामनाएं भेंट कीं। महाराज जी का पहुंचने पर पुष्पवर्षा कर एवं माल्यार्पण कर श्रद्धालुओं व शोरुम मालिकों ने भव्य अभिनंदन किया। इस मौके स्वामी श्री सुशांतानंद जी महाराज के अलावा गौरव अग्रवाल, सौरव अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, मनमोहित अग्रवाल महालक्ष्मी ज्वैलर्स, आदित्य अग्रवाल, एडवोकेट नरिंदर कुमार, सुरिंदर अग्रवाल, विकास मोंगा, जितेश मोंगा समेत बड़ी गिनती में गुरु प्रेमी भक्त भी मौजूद रहे।

जैक एंड जिल प्ले स्कूल में शिवरात्रि पर्व की रही धूम

जगदीश असीजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, उकलाना, 02   अगस्त :

  : जैक एंड जिल प्ले स्कूल में शिवरात्रि का पर्व भक्ति और उल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल प्रिंसिपल पूनम धीमान ने बताया कि कार्यक्रम प्रातःकालीन सभा में आयोजित किया गया, जिसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भगवान शिव और माता पार्वती का रूप धारण कर अपनी प्रस्तुति दी, जिससे पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। बच्चों ने ओम नमः शिवाय और महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया, जो सभी के लिए एक आध्यात्मिक अनुभव था। 

इस अवसर पर अंशिका, मन्नत और अंजना ने अपनी मधुर आवाज में भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती के भजन प्रस्तुत किए, जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया। ओलिविया ने एक सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया, जिसे सभी ने सराहा और प्रशंसा की।

स्कूल डायरेक्टर डॉ० के सी शर्मा ने बच्चों की प्रस्तुति की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम बच्चों के व्यक्तित्व विकास और सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने सभी को शिवरात्रि की शुभकामनाएं दीं और इस प्रकार के आयोजनों की महत्ता पर जोर दिया। उन्होंने जैक एंड जिल के मैडम सपना, रेनू बाला, दीपिका, अमृता, देवी, व मंजू आदि के शानदार मार्गदर्शन की सराहना की।

आधार अपडेट संचालक नदारद जनता परेशान

आधार अपडेट के लिए दिया समय  आधार अपडेट संचालक नदारद जनता परेशान 

जगदीश असीजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, उकलाना, 02   अगस्त :

आधार अपडेट करवाने के लिए सबसे पहले प्रातः 7 से 8 बजे तक टोकन दिए जाने की व्यवस्था है जो व्यक्ति प्राप्त 7 से 8 बजे के मध्य टोकन ले जाता है तो उसका आधार अपडेट हो पता है ऐसा नियम उकलाना नगर पालिका में आधार सेंटर पर है जिसमें एक दिन में लगभग 100 आधार अपडेट करने का समय निर्धारित है आधार अपडेट करने के लिए आज भी प्राप्त टोकन दिए गए लेकिन टोकन लेकर पहुंचे।

लोगों ने आधार अपडेट केंद्र संचालक पर आरोप लगाया कि 10:15  से ही नहीं है जिस कारण प्रातः काल से ही उनको परेशानी हुई है।

 वही जब इस विषय पर आधार केंद्र संचालक अमित कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोपहर को उनका स्वास्थ्य खराब हो गया और 12:30 बजे उन्होंने आधार सेंटर छोड़ा था जिसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है वहीं उन्होंने कहा कि जिन टोकन धारकों का  टोकन रह गए हैं उनको कल प्रात:  अवकाश के दिन भी अपडेट किया जाएगा नोटिस के बारे में उन्होंने कहा कि पहले अनेक नोटिस लगे हुए जिनका जनता फाड़ देती है जिस कारण  नहीं लगाया।

आर.डी.एम स्कूल मे मनाई शिवरात्रि

आर.डी.एम स्कूल मे कोई बना शिव तो कोई बनी पार्वती मनाई शिवरात्रि

जगदीश असीजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, उकलाना, 02   अगस्त :

आर.डी. एम.सरस्वती पब्लिक स्कूल के प्रांगण में छात्रों ने शिवरात्रि का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया ।

छोटे-छोटे बच्चों ने शिव रूप में सब का मन मोह लिया कोई गोरी बना तो कोई शिव।

नन्हें मुन्ने बच्चों द्वारा मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए गए और बड़े बच्चों ने भी कई प्रकार के प्रस्तुति पेश की स्कूल निदेशक डॉक्टर के.सी.शर्मा  व प्रधानाचार्य शालू एस कटारिया  ने बच्चों की खूब प्रशंसा की और इस त्यौहार के महत्व को समझाया तथा त्योहार से संबंधित इतिहास को सांझा किया ।

अंत में बच्चों ने हर हर महादेव के जयकारे लगाकर पूरे स्कूल को गूंजायमान कर दिया।

श्री साईं धाम में रक्तदान शिविर आयोजित

श्री साईं धाम में रक्तदान शिविर आयोजित : 102 यूनिट रक्त एकत्र हुआ

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 02अगस्त :

सेक्टर-29 स्थित शिरडी साईं मंदिर में वीरवार को रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ जिसमें 102 श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। मंदिर कमेटी के सदस्यों ने भी बढ़चढ़ कर  रक्तदान किया। रक्तदान शिविर का आयोजन पीजीआई के चिकित्सकों की टीम की देखरेख में हुआ। मंदिर कमेटी समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन करती रहती है।   

राशिफल, 02 अगस्त 2024

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के बारे में जानने के लिए उसकी राशि ही काफी होती है। राशि से उस या अमूक व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानना आसान हो जाता है। इतना ही नहीं, ग्रह दशा को अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, अगर इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आपको धन लाभ जरुर होगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, आध्यात्मिक डेस्क – राशिफल, 02 अगस्त 2024

aries
मेष/Aries

02  अगस्त :

किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। जब आपको लगता है कि आपके पास घर वालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है तो आपका मन खराब हो जाता है। आज भी आपकी मन स्थिति ऐसी ही रह सकती है। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

वृष/Taurus

02  अगस्त :

ख़ुद को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है। वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मज़ा चखते रहें। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

02  अगस्त :

मिथुन/Gemini

आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

कर्क/Cancer

02  अगस्त :

गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। जिन लोगों नेे अतीत में अपना धन निवेश किया था आज उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आँखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

Leo
सिंह/Leo

02  अगस्त :

मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और यदि देना जरुरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा। नवजात शिशु की ख़राब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है। इस ओर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें, क्योंकि ज़रा-सी लापरवाही बीमारी को बद से बदतर बना सकती है। प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती है। अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें। इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

कन्या/Virgo

02  अगस्त :

आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे ख़ुदगर्ज़ और ग़ुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। आपके घर का कोई सदस्य आज आपके साथ वक्त बिताने की जिद्द कर सकता है जिसके कारण आपका कुछ समय खराब हो जाएगा। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार-मुहब्बत के लिए काफ़ी वक़्त मिलेगा, लेकिन सेहत गड़बड़ हो सकती है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

Libra
तुला/Libra

02  अगस्त :

दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी जैसा आप सोचते हैं। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें। रोमांस के लिहाज़ से रोमांचक दिन है। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

वृश्चिक/Scorpio

02  अगस्त :

भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था आज के दिन आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं। अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। वैवाहिक जीवन के कई फ़ायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

02  अगस्त :

धनु/Sagittarius

अपने शरीर की थकान मिटाने और ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे आराम की ज़रूरत है, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती है। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। अपने किस मित्र के साथ आज समय बिता सकते हैं लेकिन इस दौरान आप शराब का सेवन करने से बचना चाहिए नहीं तो समय की बर्बादी हो सकती है। अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप ख़ुद को राजसी महसूस कर सकते हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

02  अगस्त :

मकर/Capricorn

गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, ख़ास तौर पर मोड़ पर। नहीं तो किसी और की ग़लती का ख़ामियाज़ा आपको भुगतना पड़ सकता है। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे बहुत ख़ुश नहीं होंगे, चाहे आपने इसके लिए कुछ भी क्यों न किया हो। कोई पौधा लगाएँ। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है, जिसकी वजह से सारा दिन उदासी में गुज़रेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

02  अगस्त :

कुम्भ/Aquarius

पेचीदा हालात में फँसने पर घबराएँ नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी लज़ीज़ बना देता है, उसी तरह ऐसी परिस्थितियाँ आपको ख़ुशियों की सही क़ीमत बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था उसका फायदा आज आपको फायदा मिल सकता है। अपने बच्चों के लिए कुछ ख़ास योजना बनाएँ। सुनिश्चित करें कि आपकी योजनाएँ यथार्थवादी हैं और उन्हें अमली जामा पहनाना मुमकिन है। आने वाले पीढ़ी इस तोहफ़े के लिए आपको हमेशा याद रखेगी। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाक़ात और साथ में कहीं लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा। खाली समय में आज आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

02  अगस्त :

मीन/Pisces

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है जो आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको अहम सलाह दे सकता है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। इस राशि के छात्र छात्राओं को आज के दिन पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं। आज आप अपना कीमती समय दोस्तों के चक्कर में बर्बाद कर सकते हैं। आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभा