अंबेडकर युवा मंच ने भीम आर्मी,आजाद समाज पार्टी का थामा दामन

अंबेडकर युवा मंच ने सैकड़ो साथियों के साथ भीम आर्मी,आजाद समाज पार्टी( काशीराम ) का थामा दामन।

कोशिक खान, डेमोक्रेटिक फ्रंट, छछरौली, 08  जुलाई :

भीम आर्मी भारत एकता मिशन व आजाद समाज पार्टी (काशीराम )की प्रेस कॉन्फ्रेंस यमुनानगर जिले के बाबा साहब अंबेडकर भवन में प्रदेश अध्यक्ष कमल कुमार बराडा के नेतृत्व में संपन्न हुई,जिसकी अध्यक्षता भीम आर्मी जिला अध्यक्ष प्रदीप गौतम ने की। जिसमें अंबेडकर युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष मनदीप टोपरा ने अपने सैकड़ो साथियों के साथ व पदाधिकारियों के साथ आज भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी में अपने संगठन अंबेडकर युवा मंच का विलय किया। उन्होंने कहा कि हम हर तरह से आज के बाद भीम आर्मी भारत एकता मिशन व आज समाज पार्टी के साथ हैं और भविष्य में तन मन धन से भीम आर्मी भारत एकता मिशन ,आजाद समाज पार्टी को मजबूत करेंगे। भीम आर्मी जिला यमुनानगर जिला प्रवक्ता इंजीनियर धर्मपाल ,जिला लीगल सेल अध्यक्ष एडवोकेट केसर, जिला उपाध्यक्ष अंकित छछरौली, जिला सचिव विनोद  ,जिला सचिव उमा आजाद, जिला मीडिया प्रभारी लाडी टोपरा , जिला सचिव राजकुमार ,साडोरा विधानसभा अध्यक्ष संदीप मारवा ,साडोरा विधानसभा सचिव हर्ष साडोरा ,विधानसभा मीडिया प्रभारी सुनील रादोर, विधानसभा अध्यक्ष रिशिपाल जी, जगाधरी विधानसभा अध्यक्ष से सुरजीत सिंह गनोला, भीम आर्मी जगाधरी विधानसभा प्रभारी डॉक्टर अशोक कश्यप, लालचंद कश्यप, रादौर मीडिया प्रभारी सतबीर, विधानसभा उपाध्यक्ष करनैल सिंह तिगरा ब्लॉक समिति मेंबर, रादौर विधानसभा उपाध्यक्ष गौरव रोपोली, प्रशांत ग्राम अध्यक्ष ,आजाद समाज पार्टी प्रभारी धर्मपाल वाल्मीकि, एडवोकेट बिट्टू , प्रदेश अध्यक्ष अंबेडकर युवा मंच मनदीप टोपरा जी ,मेवाराम हरगढ़, अश्विनी सूढ़ेल,अभिषेक मुस्तफाबाद, शशि नाहरपुर सुशील भम्भोल, एल एस टोपरा, रोहित मलिकपुर, एडवोकेट राजवीर मंडावरी, अभिषेक चैनिटी, रिंकू कमी माजरा ,व अन्य सभी साथी मौजूद रहे।

फिरोजपुर के ममदोट में “पंचों की संसद” का आयोजन

ग्लोबल मिडास फाउंडेशन ने फिरोजपुर के ममदोट में “पंचों की संसद” का आयोजन किया

डेमोक्रेटिक फ्रंट, ममदोट, फिरोजपुर –  08 जुलाई :

ग्लोबल मिडास फाउंडेशन ने आज पंजाब के फिरोजपुर जिले के ममदोट गांव में “पंचों की संसद” का सफलतापूर्वक आयोजन किया। 

 यह आयोजन “साडा खिडदा पंजाब” परियोजना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो राज्य के स्वर्ण युग को वापस लाने के लिए फाउंडेशन की एक पहल है। इस कार्यक्रम में जिले भर से लगभग 60 सरपंचों और ग्राम प्रधानों ने भाग लिया। 

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति रही, जिसमें फाउंडेशन के अध्यक्ष इंदर प्रीत सिंह, जिले की प्रमुख आवाज गुरबख्श सिंह पीपीएस (सेवानिवृत्त), यूथ फॉर पंजाब इनिशिएटिव के संयोजक हरमीत सिंह एवं फाउंडेशन के निदेशक अमन बंदवी शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान इंदर प्रीत सिंह ने पंजाब के लिए योजनाबद्ध विभिन्न पहलों के बारे में जानकारी साझा की, जिनमें “नशा मुक्त पंजाब” अभियान रचनात्मकता के माध्यम से पंजाब को नशा मुक्त बनाना शामिल है। खाद और कीटनाशक के ज्यादा उपयोग को घटाने के प्राकृतिक कृषि के प्रति जागरूकता पैदा करना।

प्रदेश में गरीब एवं जरूरतमंद कन्याओं के विवाह के संबंध में महत्वपूर्ण पहल।

पानी की सतह को ऊपर उठाने और कौशल केंद्र स्थापित करने के लिए समाधान लागू करना।

“जल लंगर” और “जल संसद” के उत्सव के लिए गतिविधियों की घोषणा, जल संरक्षण, जल संसाधनों के पुनर्जन और घटते जल संसाधनों के पुनरुद्धार के लिए प्रयत्न करना।

इस अवसर पर गुरबख्श सिंह ने बेहतर कृषि पद्धतियों, नशा मुक्त गांवों के बारे में जानकारी दी और सामुदायिक भागीदारी और सहयोग पर प्रकाश डाला।

हरमीत सिंह ने इस पहल में युवाओं की भूमिका पर जोर दिया और गांवों के युवाओं को बदलाव के माध्यम से राजदूत बनने के लिए तैयार किया।

अमन बंदवी ने सामुदायिक भागीदारी और भविष्य में उज्जवल दिन लाने के लिए हर किसी में महान गुरुओं की शिक्षाओं को शामिल करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

ग्राम नेताओं ने अपने क्षेत्रों की विशिष्ट समस्याओं के बारे में बात की और इन समस्याओं को मिलकर हल करने के लिए एक मजबूत सामाजिक नेटवर्क बनाने पर सहमति व्यक्त की।

इस आयोजन का एक प्रमुख आकर्षण “नशा मुक्त पंजाब” योजना का शुभारंभ था, जिसे अन्य जिलों, गांवों और शहरों तक बढ़ाया जाएगा।

इस मौके आने वाले हफ्तों में स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने की योजना की भी घोषणा की गई, जिसमें ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और इस पहल की सराहना की। 

पंजाब के उज्ज्वल भविष्य के लिए ऐसी पहल की आवश्यकता है।

ग्लोबल मिडास फाउंडेशन के बारे में ग्लोबल मिडास फाउंडेशन विभिन्न पहलों के माध्यम से पंजाब के समग्र सामाजिक, आर्थिक और पर्यावरणीय पहलुओं के लिए प्रतिबद्ध है। 

“साड़ा खिडदा पंजाब” प्रोजेक्ट पंजाब के रंगीन इतिहास और आशाजनक भविष्य को पुनर्जीवित करने के लिए फाउंडेशन द्वारा की गई कई पहलों में से एक है।

सिख महिला बदलाअ पहल की अध्यक्ष हरलीन कौर ने युवाओं को नशीली दवाओं के संकट से बचाने के लिए स्वास्थ्य अभियानों पर जोर दिया। उन्होंने युवाओं को हमारे गुरुओं की शिक्षाओं का पालन करने और पंजाब की प्रगति में योगदान देने के लिए मुख्यधारा में शामिल होने के लिए प्रेरित करने को कहा।

पंचकूला के सुखविंदर सिंह ने जय गुरुजी गीत लॉन्च किया

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 08जुलाई :

पंचकूला के गायक सुखविंदर सिंह ने अपने गुरुजी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आज यहां जय गुरुजी टाइटल से एक धार्मिक गीत लॉन्च किया। म्यूजिक लॉन्च का यह कार्यक्रम होटल केसी क्रॉस, सेक्टर 10, पंचकूला में आयोजित किया गया।

सिंह ने बताया कि गीत को मखन सक्सेना ने लिखा है, संगीत रागा एडवर्टाइजिंग ने तैयार किया है और इसे एंटरटेनमेंट प्लस स्टूडियो, पंचकूला में रजनीश शर्मा द्वारा अंतिम रूप दिया गया।

उन्होंने कहा कि उन्हें संगीत का शुरू से ही बड़ा शौक रहा है, इसीलिए यह गाना निकालने का विचार मन में आया। आज चूंकि गुरुजी का जन्मदिन है, इसलिए गाना उनको समर्पित किया जा रहा है।

वह चाहते हैं कि युवा इस गीत को सुनें और उनके गुरुजी के बताए मार्ग पर चलें। यह उनकी दूसरी एल्बम है। उन्हें पुराने गीत गाना अच्छा लगता है। वह गुरुजी से बहुत प्रभावित हैं। इस गीत की रचना में उन्हें अपनी पत्नी का पूरा सहयोग मिला।

इनका यूट्यूब चैनल मुधु_सुखविंदर नाम से है। उन्होंने युवाओं से अपने यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने की भी अपील की है।

भगवान जगन्नाथ 9 दिनों तक हनुमान मंदिर, नागोरी गेट में प्रवास करेंगे

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 08 जुलाई :

आषाढ़ शुक्ल द्वितीया को भगवान जगन्नाथ अपने अग्रज भ्राता  बलभद्र व भगिनी सुभद्रा के साथ प्राचीन रिद्धि-सिद्धि  हनुमान मन्दिर, गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय से रथ में सवार होकर गाजे-बाजे व संकीर्तन करते व नृत्य करते श्रद्धालुओं के साथ नगर के विभिन्न स्थानों से होते हुए नागोरी गेट स्थित सनातन धर्म हनुमान मंदिर में पहुंचे। मंदिर प्रांगण में रथ यात्रा के पहुंचने पर मंदिर ट्रस्ट के प्रधान कैलाश चंद्र चौधरी एडवाकेट, सचिव मधुसूदन गुप्ता, संयुक्त सचिव बृजभूषण जैन, कोषाध्यक्ष रामकुमार गोयल व ट्रस्ट के अन्य सदस्यों तथा श्रद्धालुओं के साथ रथ यात्रा की अगुवानी की। मंदिर के पुजारियों द्वारा किये गये मंत्रोच्चारण के बीच भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा को मंदिर में बनाई गई आकर्षक बेदी पर स्थापित किया गया, जहां भगवान जगन्नाथ 9 दिनों तक प्रवास करेंगे।  

      मंदिर प्रांगण में भगवान जगन्नाथ यात्रा के साथ आए गुजवि के अधिकारीगण व रिद्धि सिद्धि हनुमान मंदिर के सदस्यों व श्रद्धालुओं का सनातन धर्म मंदिर के प्रधान व सदस्यों ने स्वागत किया तथा भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा की आरती की गई। मंदिर ट्रस्ट द्वारा श्रद्धालुओं में खिचड़ी का प्रशाद वितरित किया गया। इस अवसर पर डा. राजीव राजवंशी, धर्मपाल गोयल, विनोद गुप्ता, राजकुमार बंसल, राकेश गुप्ता, मुकेश बंसल, संजीव कुमार, प्रवीण कुमार, राहुल अग्रवाल, बृजमोहन डालमिया, राजेश शर्मा, राजेश अग्रवाल, नरेश कुमार गर्ग, काॢतक मित्तल, रविन्द्र गोयल के साथ-साथ अनेक भक्तजन उपस्थित रहे।

पिंजौर, पंचकूला में बड़ा हादसा

पंचकूला के पास पिंजौर के नोलटा गांव के पास सोमवार सुबह रोडवेज की बस पलट गई। बस में क्षमता से कहीं ज्यादा करीब 100 लोग सवार थे जिसमें से अधिकतर स्कूलों के बच्चे थे। हादसे का कारण ओवरलोडिंग और खराब सड़क बताया जा रहा है।

  • पिंजौर के गांव नौलटा में हुआ हादसा
  • रूट पर चलती है केवल एक बस
  • 100 से ज्यादा लोग थे सवार
  • ड्राइवर और कंडक्टर पर हुई कार्रवाई
  • विधानसभा अध्यक्ष और विधायक पहुंचे अस्पताल

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला –  08 जुलाई :

पंचकूला के पिंजौर के पास पहाड़ी क्षेत्र में हरियाणा रोडवेज की बस पलट गई।  ये हादसा डखरोग गांव के पास हुआ। आज सुबह हरियाणा रोडवेज की बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इस हादसे में बस में सवार भारी संख्या में सवारियां घायल हुई है। हादसे में 40 से ज्यादा स्कूल के बच्चे घायल हुए हैं। घायलों को पिंजौर के अस्पताल और पंचकूला के सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल में लाया गया।

पंचकूला के पास पिंजौर के नोलटा गांव के पास सोमवार सुबह रोडवेज की बस पलट गई। बस में क्षमता से कहीं ज्यादा करीब 100 लोग सवार थे जिसमें से अधिकतर स्कूलों के बच्चे थे। हादसे का कारण ओवरलोडिंग और खराब सड़क बताया जा रहा है।

हादसे का कारण फिलहाल बस ड्राइवर द्वारा ओवर स्पीड बताया जा रहा है। बस में ज्यादा सवारियां होना यानी ओवरलोड और सड़क की खस्ता हालत भी हादसे का अतिरिक्त कारण बताया जा रहा है। यह हादसा पिंजौर के नौलटा गांव के पास हुआ है। हादसे के बाद बस के ड्राइवर और कंडक्टर को निलंबित कर दिया गया है।

हादसे में करीब 30 लोग घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए पहले पिंजौर के सरकारी अस्पताल लेकर जाया गया, जहां से बाद में करीब 20 लोगों को सेक्टर छह नागरिक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। एक महिला की हालत गंभीर है।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और कालका के विधायक प्रदीप चौधरी घायलों का हाल-चाल पूछने नागरिक अस्पताल सेक्टर 6 पहुंचे। नागरिक अस्पताल में डॉक्टरों की टीम घायलों के इलाज में जुटी हुई है। घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। हादसे के बाद बस का ड्राइवर मौके से फरार हो गया है।

दो वाहनों की टक्कर में एक बच्चे समेत 3 जख्मी

दो वाहनों की टक्कर में एक बच्चे समेत 3 जख्मी , नौजवान वैल्फेयर सोसायटी ने करवाया अस्पताल में भर्ती 

रघुनंदन पराशर, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जैतो, 08 जुलाई :

क्षेत्र की प्रसिद्ध मानवता को समर्पित 24 घंटे की नॉन-स्टॉप सेवा संस्था नौजवान वैल्फेयर सोसायटी इकाई जैतो  के आपातकालीन नंबर पर एक राहगीर ने संपर्क किया बताया कि जैतो- मुक्तसर रोड़ पर एक पीक‌अप  व  एक्टिवा में अचानक टकरा गईं जिसमें एक बच्चा, एक लड़की और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।इसकी सूचना मिलने पर सोसायटी के संरक्षक पूर्व पार्षद छज्जू राम बासल, चेयरमैन मनु गोयल की देखरेख में चल रही संस्था की टीम के सदस्य ,प्रधान नवनीत गोयल, वाइस चेयरमैन शेखर शर्मा व पायलट गुरजीत अपनी एंबुलेंस से मौके पर पहुंचे। वहींं घायलों को उठाकर सेठ रामनाथ सिविल अस्पताल जैतो में दाखिल करवाया गया,जहां डॉक्टरों की कमी के चलते मौजूदा स्टाफ ने घायलों को प्राथमिक उपचार देकर गुरु गोबिंद सिंह मैडीकल कॉलेज एवं अस्पताल फरीदकोट रैफर कर दिया। घायलों की पहचान बलवंत सिंह, सुखप्रीत कौर पुत्री बलवंत सिंह, गगनदीप सिंह पुत्र कलवंत कोठे देहाती जैतो के रूप में हुई है।

विश्वास फाउंडेशन सेक्टर 9 में श्रद्धालुओं को बांटे 250 पौधे

विश्वास फाउंडेशन की अध्यक्ष साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि संस्था द्वारा 5000 पौधे लगाने का लक्ष्य 

नन्द सिंगला, डेमोक्रेटिक फ्रंट, रायपुररानी, 08 जुलाई  :

विश्वास फाउंडेशन द्वारा गुरुदेव श्री स्वामी विश्वास जी के आशीर्वाद से सेक्टर 9 पंचकूला की सप्ताहिक बैठक में लगभग 250 पौधे श्रद्धालुओं को बांटे गए। इनमें 9 तरह की किसम के पौधे बांटे गए जिसमें की बेल, आम, आंवला, इमली, जामुन, सहजन, चमेली, गुलमोहर व जंगली नीम थे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदा मिल सके।

विश्वास फाउंडेशन की अध्यक्ष साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि प्रत्येक वर्ष फाउंडेशन द्वारा 4000 पौधे लगाये जाते हैं। बढ़ते तापमान को देखते हुए इस वर्ष संस्था द्वारा 5000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। मकसद हरियाली के प्रति समाज में जागरुकता बढ़ाना और पर्यावरण संतुलन में योगदान देना है। इससे प्रदूषण कम करने में तो मदद मिलेगी ही, वातावरण में आक्सीज़न की मात्रा भी बढ़ेगी। इसके पीछे सोच यही है कि हरियाली को बढ़ावा देने के लिए समाज में जागरुकता लाई जाए। अधिक से अधिक पेड़ लगाने से प्रदूषित हवा से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने पंचकूला वासियो से हर एक व्यक्ति को एक एक पौधा लगाने की अपील भी की।

अनिता मिड्डा बनी इनरव्हील क्लब की प्रेजिडेंट

इनरव्हील क्लब चंडीगढ़ सिटी ब्यूटीफुल नई कार्यकारणी घोषित, अनिता मिड्डा बनी प्रेजिडेंट

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 08 जुलाई :

इनरव्हील क्लब चंडीगढ़ सिटी ब्यूटीफुल डिस्ट्रिक्ट 308, चार्टर नं. 8062 की नई कार्यकारिणी की घोषणा सोमवार को की गई जिसमें सर्वसम्मति से अनिता मिड्डा को  वर्ष 2024-25 के लिए इनरव्हील क्लब चंडीगढ़ सिटी ब्यूटीफुल की प्रेसिडेंट चुना गया। इस इंस्टालेशन सेरेमनी का आयोजन सेक्टर 17 के निजी होटल में आयोजित किया गया था।

नवनिर्वाचित प्रेजिडेंट अनिता मिड्डा को क्लब की पूर्व प्रेजिडेंट वीरेंदर कौर ने कॉलर पहनाकर प्रेसिडेंट का पदभार सौंपा। जिसके उपरांत क्लब की टीम को प्रेसिडेंट ने शेशे पहना कर उनका स्वागत किया। क्लब के अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों में वाईस प्रसिडेंट के लिए सरबानी दत्ता, सेक्रेटरी पद के लिए मोनिका आर्य, आईएसओ पद के लिए निशा, एडीटर पद के लिए रतनप्रीत कौर ,टेªजरार मोनिका गुप्ता को नियुक्त किया गया। इनके अलावा पूर्व प्रेसिडेंट वीरेन्द्र कौर को आईपीपी तथा पूर्व प्रेसिडेंट उषा शर्मा तथा नीलम महेंद्रु  को कल्ब का एडवाइजर घोषित किया गया।

इस अवसर पर मुख्यअतिथि के तौर पर आईवीवाई हाॅस्पिटल से एमडी एंड कस्टलेंट (रेडिएशन आॅन्कोलाॅजी) मीनाक्षी शर्मा उपस्थित थीं। कार्यक्रम की शुरुआत क्लब सदस्यों द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई जिसके उपरांत ट्राईसिटी में हुए विभिन्न सामाजिक कार्यों के ऊपर रिपोर्ट पढ़ी गई तथा इन कार्यों के बेहतर परिणाम के लिए क्लब की टीम वर्क को श्रेय दिया गया। कार्यक्रम में सामाजिक कार्यों में क्लब के साथ भागीदारी करने वाले सपॉन्सर्स को सर्टिफिकेट देकर नवनिर्वाचित प्रेसिडेंट अनिता मिड्डा ने सम्मानित किया।

इस अवसर पर क्लब के 4 वर्ष पूरे होने पर केक भी काटा गया और सामाजिक कार्यों को बढ़ चढ़ कर करने का प्रण भी लिया गया।  

गुरु गोबिंद सिंह स्टडी सर्कल

गुरु गोबिंद सिंह स्टडी सर्कल द्वारा साल 2024 का वार्षिक नैतिक शिक्षा परीक्षा का आयोजन 22 अगस्त को

तरसेम दीवाना, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हुशियारपुर, 08 जुलाई :

गुरु गोबिंद सिंह स्टडी सर्कल जोन होशियारपुर की एक महत्वपूर्ण बैठक बाबा मराज सिंह मेमोरियल कॉम्प्लेक्स, न्यू दीप नगर होशियारपुर में हुई, जिसमें नैतिक शिक्षा परीक्षा से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की गई। इस समय जोनल अध्यक्ष नवप्रीत सिंह और सचिव जगजीत सिंह गणेशपुर ने एक संयुक्त बयान में बताया कि इस बार वार्षिक नैतिक शिक्षा परीक्षा स्कूल 22 अगस्त को आयोजित की जा रही है, जो पहली (पहली से पांचवीं), दूसरी (छठी से आठवीं) और तीसरी (9वीं से 12वीं) के लिए जोनल स्तर के अंतर्गत आयोजित की जाएंगी और ज़ोन स्तर पर पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले छात्रों को नकद पुरस्कार भी दिए जाएंगे। पेपर में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे, जिनका उत्तर छात्रों को ओ.एम.आर शीट पर देना होगा और पेपर हल करने का समय 60 मिनट होगा।  इच्छुक स्कूल 22 जुलाई तक अपने छात्रों का पंजीकरण करा सकते हैं। इस बैठक में स्टडी सर्कल के उप मुख्य संगठक डाॅ. मनमोहनजीत सिंह भी मौजूद थे। इस समय अपर सचिव डाॅ. अरबिंद सिंह धूत जी ने कहा कि स्टडी सर्कल पिछले पांच दशकों से शैक्षणिक क्षेत्र में काम कर रहा है और नैतिक शिक्षा परीक्षा छात्रों में नैतिक मूल्यों, सकारात्मक सोच, भविष्य के विकल्पों को विकसित करने और समृद्ध विरासत को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से तैयार की गई है ताकि विद्यार्थी एक आदर्श समाज के निर्माण में अपना सकारात्मक योगदान दे सकें। इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा आस किरण नशा मुक्ति केंद्र के प्रभारी हरविंदर सिंह नंगल ईशर, प्रिंसिपल रुपिंदरजोत सिंह माहिलपुर क्षेत्र, सरदार जगत सिंह, सरदार जोगा सिंह आदि सदस्य मौजूद थे।

पंचकूला से ही लडूंगा विधानसभा चुनाव : चंद्रमोहन

  • चंद्रमोहन ने कहा,कांग्रेस में हूं और कांग्रेस में रहूंगा, पंचकूला से ही लडूंगा विधानसभा चुनाव

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला –  08 जुलाई :

हरियाणा सरकार के उपमुख्यमंत्री व कालका विधानसभा से लगातार चार बार विधायक रह चुके और हरियाणा के तीन बार के मुख्यमंत्री स्व भजनलाल के ज्येष्ठ पुत्र भाई चन्द्रमोहन ने अपने विरोधियों के भ्रामक प्रचार व अपनी पार्टी के भीतर कुछ लोगो के भ्रामक प्रचार को विराम लगाते हुए कहा कांग्रेस में हूं और कांग्रेस में रहूंगा, पंचकूला से ही लडूंगा विधानसभा चुनाव

 पूर्व उप मुख्यमंत्री भाई चन्द्रमोहन ने कहा कुछ कांग्रेस व कुछ भाजपा के लोग यह झुठा प्रचार करने में लगे हुए है की चन्द्रमोहन जी तो कहीं ओर से चुनाव लड़ेंगे जब की भाई चन्द्रमोहन ने कहा यह सरासर ग़लत है में  पंचकूला से ही चुनाव लडुगा

भाजपा में शामिल होने की सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है।जिला पंचकूला के निर्माता पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने कहा कि विरोधी केवल मात्र निजी हित साधने के लिए ऐसी अफवाहों को बोखलाहट में बढ़ावा दे रहे है,उन्होंने कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव पंचकुला विधानसभा से ही लड़ेंगे और जनमत से भारी बहुमत भी हासिल करेंगे।

इसके साथ ही चंद्रमोहन ने कहा कि उन्होंने विधानसभा चुनावो के लिए सभी तैयारियो को भी पूरा कर लिया है।राजनीति में जनसेवक को सदैव जनसेवा का मौका मिला है,यही कारण है कि लगातार चार बार जिला पंचकुला की जनता ने रिकार्ड तोड़ बहुमत से विपरीत परिस्थितियों में उन्हें जनता की सेवा करने का मौका दिया है।

साथ ही चंद्रमोहन ने बताया कि चुनाव नजदीक आते ही बरसती मेंढक लोगो में विभिन्न प्रकार की भ्रांतिया फैलाकर निजी हित साधने का काम करते है और वर्तमान में भी कुछ कथित नेता धनबल के आधार पर बरसती मेंढक के रूप में आमजन को भटकाने के लिए ऐसी अफवाहे फैला रहे है।चंद्रमोहन ने अपील करते हुए सभी कार्यकर्ताओं को पूर्व सीएम स्व भजनलाल के सपने को पूरा करने और कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए आग्रह किया हैं।

चंद्रमोहन ने बताया कि उनके कार्यकाल के दौरान 90 प्रतिशत हरियाणा के दफ्तर पंचकुला में हरियाणा की राजधानी बनाने के उद्देश्य से शिफ्ट किए गए, आज तक उनके द्वारा किए गए कार्यों पर दोबारा फीते काटकर भाजपा नेता झूठा श्रेय लेने का काम कर रहे है।इसके साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन 1 अगस्त के बाद से प्रत्येक गांव और सेक्टर का दौरा करेंगे।

चंद्रमोहन ने कहा कि भाजपा के कुशासन में आमजन त्रस्त और परेशान है,महंगाई आसमान छू रहीं है और हर वर्ग बदलाव की ओर अग्रसर है जिसका नतीजा आगामी चुनावों में देखने को मिलेगा जहां कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का काम करेगी।हाल ही में चंडीगढ़ में हुए मेयर चुनावो में भाजपा की गुंडागर्दी को पूरे देशभर ने देखा जहा पर लोकतंत्र की हत्या की गई।चंद्रमोहन का कहना है कि उनके द्वारा भाजपा में शामिल होने का कोई औचित्य नहीं है और वर्तमान में कुछ नेता बोखलाहट में आकर निजी हित पूरे करने के उद्देश्य से ऐसी अफवाह फैला रहे है परंतु ऐसे लोग अपने मंसूबों में कामयाब नही हो पाएंगे क्योंकि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता और आमजन उनके साथ है।

चंद्रमोहन 36 बिरादरी के नेता है।कुछ नेता केवल मात्र निजी हित साधने के लिए कार्यकर्ताओं में भ्रामक प्रचार करने का काम कर रहे है कि चंद्रमोहन भाजपा में शामिल होंगे जबकि असल में जिला पंचकूला में कांग्रेस पार्टी के सबसे सक्रिय नेता चंद्रमोहन है,जिन्होंने जिला पंचकुला बनाया,युवाओं को रोजगार दिया,स्कूल बनवाए,ग्रामीण इलाको में सड़के बनवाई और हर वर्ग का विकास किया।इसके साथ ही अब भी जहा अन्याय होता है वहां चंद्रमोहन सबसे आगे दिखते है जिसके कारण कुछ कथित नेता उनकी लोकप्रियता से परेशान है और बोखलाहट में ऐसा प्रचार कर रहे है जोकि सच्चाई से कोसो दूर है क्योंकि चंद्रमोहन कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता है और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री रह चुके है।