अमृतसर में भिंडरावाला एवं खालिस्तान के पोस्टर लगाकर प्रदर्शन करने वाले भारतीय सेना के विरोधी: शांडिल्य 

  • अमृतसर में भिंडरावाला एवं खालिस्तान के पोस्टर लगाकर प्रदर्शन करने वाले भारतीय सेना के विरोधी: वीरेश शांडिल्य 
  • ब्लू स्टार की बरसी मनाने के बहाने कट्टरपंथियों ने सांसद सर्बजीत खालसा के नेतृत्व में लगे खालिस्तान के जिंदाबाद के नारे, डीजीपी पंजाब, सीएम पंजाब, सीपी अमृतसर को भेजी एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया ने लिखित शिकायत 

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 07 जून :

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि जिस जरनैल सिंह भिंडरावाला ने दरबार साहिब की पवित्रता भंग की और जिस भिंडरावाला ने पंजाब पुलिस व भारतीय सेना के 90 जवानों को शहीद किया उस जरनैल सिंह भिंडरावाला को ब्लू स्टार की बरसी के नाम पर कट्टरपंथी याद कर अमृतसर पंजाब व देश का माहौल खराब करने की साजिशें रच रहे हैं जिसे किसी कीमत पर भी एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया बर्दास्त नहीं करेगा। वीरेश शांडिल्य ने कहा कि अभी 3 दिन पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारे सर्बजीत खालसा सांसद बने और अभी से अपनी सोच बता दी कि वो खालिस्तानी है। भिंडरावाला की सोच पर चलेंगे और ब्लू स्टार के नाम पर जरनैल सिंह भिंडरावाला के पोस्टर लहराने वाले अब पंजाब की अमन और शांति के लिए बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि कौन से धार्मिक ग्रंथ में लिखा है कौन सा गुरू यह शिक्षा देता है कि जिसके तुम गनमैन हो उसी को धोखे से गोलियों से छलनी कर दो। वीरेश शांडिल्य ने कहा कि सर्बजीत खालसा का पिता देशद्रोही था जिसने इंदिरा गांधी को धोखे से मारकर सिख समाज का भी विश्वास खत्म करने की साजिश 1984 में मारकर रची थी। एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि सर्बजोत खालसा व अमृतपाल सिंह पंजाब के लिए नहीं देश के लिए खतरा है। इन दोनों के चुनाव प्रचार में पैसा कहां से आया। केंद्र व राज्य सरकार इसकी जांच करे और शांडिल्य ने कहा कि खालिस्तान की बात करने वाले और भारतीय सेना के 90 जवानों को मौत के घाट उतारने वाले जरनैल सिंह भिंडरावाला की फोटो लेकर खालिस्तान जिंदाबाद करने वाला संविधान, 

कानून व देश से प्यार करने वाला सांसद सर्बजोत खालसा नहीं हो सकता। एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि पंजाब पुलिस ने उनके भिंडरावाला के खिलाफ ब्यानों को हटाने के हुक्म जारी किए जबकि अमृतसर में खुले आम तलवारें लहराए गए और जरनैल सिंह भिंडरावाला के पोस्टर उठाकर जरनैल सिंह भिंडरावाला के जिंदाबाद के नारे लगे। जिसे किसी कीमत पर भी एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया बर्दास्त नहीं करेगा। वीरेश शांडिल्य ने बताया कि घल्लू घारा के नाम पर जरनैल सिंह भिंडरावाला के पोस्टर लहराए गए और खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे जिसकी शिकायत आज एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया की तरफ से पंजाब के मुख्यमंत्री, केंद्र सरकार, डीजीपी पंजाब, सीपी अमृतसर को दी गई है। वीरेश शांडिल्य ने कहा कि चाहे सर्बजोत खालसा हो या अमृतपाल सिंह एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया इनकी मुहिम पंजाब में चलने नहीं देगा।

फिल्लौर बीडीपीओ दफ्तर द्वारा 10 करोड़ रुपये के गबन की जांच की सिफारिश

  • जालंधर योजना बोर्ड के चेयरमैन ने फिल्लौर बीडीपीओ दफ्तर द्वारा 10 करोड़ रुपये के गबन की जांच की सिफारिश की
  • विजिलेंस ब्यूरो से मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा 

संदीप वर्मा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर,  07 जून :

जालंधर योजना बोर्ड के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह ने फिल्लौर ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी (बीडीपीओ) दफ्तर द्वारा 10 करोड़ रुपये के कथित गबन की व्यापक जांच की सिफारिश की है।

विजिलेंस ब्यूरो के डायरेक्टर को संबोधित अपने पत्र में, अमृतपाल सिंह ने उन फंड के  दुरूपयोग का विवरण दिया जो पंजाब निर्माण योजना के तहत वितरित किए गए  थे।

चेयरमैन के अनुसार यह फंड फर्जी बिलों द्वारा गबन किए जाने की बात सामने आई है, जो बीडीपीओ दफ्तर में सोची-समझी साजिश की ओर इशारा करता है।

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा विधानसभा क्षेत्रों के विकास के लिए यह फंड जारी किए गए थे।

अमृतपाल सिंह ने पत्र में मामले की गंभीरता पर जोर देते हुए मामले की पूरी जांच विजिलेंस ब्यूरो से कराने की सिफारिश की है।उन्होंने इस योजना से संबंधित सभी वित्तीय लेनदेन और दस्तावेजों की जांच की मांग की ताकि गबन को उजागर किया जा  सके और जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा सके।

चेयरमैन ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए वचनबद्ध है।

 उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकार ने भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है और ऐसे काम करने वालों को सख्त कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

अखिल भारतीय ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने सरकार द्वारा 5 फ़ीसदी बढ़ाई जाने वाली टोल दरों पर कड़ी आपत्ति जताई 

  • सरकार बढ़ाई हुई टोल दरें वापस ले और पुलिस, आरटीओ व बॉर्डरों पर फले भ्रष्टाचार से निजात दिलवाए : आरएस कौशिक
  • सरकार को चेतावनी : तुरंत प्रभाव से बढ़ाई गई टोल दरें वापस ली जाए अन्यथा ट्रांसपोर्टर सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 07 जून :

अखिल भारतीय ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने सरकार द्वारा 5 फ़ीसदी बढ़ाई जाने वाली टोल दरों पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि सरकार बढाई हुई टोल दरें तुरंत प्रभाव से वापस ले और पुलिस, आरटीओ व बॉर्डरों पर फले भ्रष्टाचार से निजात दिलवाए। अखिल भारतीय ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, पंजाब के अध्यक्ष आरएस कौशिक ने उक्त आशय का बयान जारी करते हुए सरकार को चेतावनी दी है कि बढ़ाई गई टोल दरें वापस ना लिए जाने पर ट्रांसपोर्टर सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने को मजबूर होंगे।  

उन्होंने कहा चुनाव के रुझान आते ही केंद्र की भाजपा नीत सरकार ने ट्रांसपोर्टर एवं आमजन के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। उन्होंने बताया हर प्रदेश के तरह-तरह के जबरदस्ती थोपे गए टैक्स, पुलिस, आरटीओ, बॉर्डरों पर फैले भ्रष्टाचार की वजह से ट्रांसपोर्टर पहले ही घाटे में चल रहे हैं। वह डीजल से ज्यादा टोल टैक्स दे रहे हैं। गाड़ी खरीदने समय भी एकमुश्त मोटी रकम रोड टैक्स के रूप में देते हैं। 

आरएस कौशिक ने कहा बिना किसी सरकारी मदद, प्रोत्साहन वे लोग देश के कोने-कोने तक जरूरत का समान समय पर पहुँचाने के अहम् कार्य में पूरी मेहनत से जुटे हुए हैं व देश की प्रगति में योगदान दे रहे हैं, परन्तु फिर भी आज तक ट्रांसपोर्टरों की ऐसी दुर्दशा पहले कभी नहीं हुई। 

आरएस कौशिक ने कहा कि किसानों एवं सैनिकों की तरह देश की आर्थिक एवं सामाजिक प्रगति में अहम भूमिका निभाने वाले ट्रांसपोर्टरों को मरने के लिए मजबूर करने की बजाय सरकार उन्हें सुख सुविधा प्रदान कर प्रोत्साहित करे।

नेक्सस एलांते मॉल में डाइनोवर्स बना आकर्षण का केंद्र

रोमांच की दुनिया की ओर कदम: नेक्सस एलांते मॉल में डाइनोवर्स बना आकर्षण का केंद्र

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 07 जून :

नेक्सस एलांते मॉल डाइनोवर्स का लांच करते हुए रोमांचित है, जो एक अभिनव और इमर्सिव एग्जीबिट है और गर्मी के सीज़न में मुख्य आकर्षण का केंद्र साबित होगी।  इस क्षेत्र में अपनी तरह की पहली प्रदर्शनी के रूप में, आकर्षक लाइव प्रदर्शनी में आदमकद डायनासोर दिखाए गए हैं, जो आगंतुकों को प्रागैतिहासिक युग में वापस ले जाते हैं, और ऐसा लगता है जैसे डायनासोर ने वास्तव में मॉल पर कब्ज़ा कर लिया है। वयस्कों और बच्चों दोनों को लुभाने के लिए तैयार किया गया, डाइनोवर्स सभी के लिए एक अविस्मरणीय भरा है।

मॉल अविश्वसनीय रूप से यथार्थवादी, आदमकद डायनासोर मॉडल से सुसज्जित है, जो हर आगंतुक के लिए एक आश्चर्यजनक अनुभव प्रदान करता है। ये प्रभावशाली रेप्लिका, जो हिलती डुलती हैं, आगंतुकों को मोहित करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, और यही वजह है कि यह आगंतुकों को नेक्सस एलांते मॉल को इस गर्मी में अंतिम गंतव्य बनाती हैं।

रोमांच को बढ़ाते हुए, एक्टिविटी ज़ोन बच्चों के लिए विभिन्न इंटरैक्टिव वर्कशॉप्स प्रदान करता है। बुक माय शो और पेटीएम इनसाइडर पर टिकट खरीद के माध्यम से उपलब्ध ये सत्र लगभग आधे घंटे तक चलते हैं और आकर्षक तरीके से शैक्षिक लुत्फ प्रदान करते हैं। बच्चे रोमांचकारी डायनासोर की सवारी के साथ प्रागैतिहासिक दुनिया में खुद को और अधिक डुबो सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि प्रदर्शनी के साथ उनकी बातचीत यादगार और रोमांचक हो। आगंतुक विशेष पालतू डायनासोर प्रदर्शनी का भी आनंद लेंगे, जहाँ हर घंटे एक पालतू डायनासोर को करीब से लाया जाता है, जो अनुभव में अतिरिक्त रोमांच जोड़ता है। एक विशाल, आकर्षक इंफ्लेटबल  डायनासोर प्रवेश द्वार पर मेहमानों का स्वागत करता है, जो आगे के रोमांच के लिए एकदम सही माहौल तैयार करता है। इसके अतिरिक्त, प्रवेश द्वार पर डायनासोर के जीवाश्मों और अंडों का एक आकर्षक प्रदर्शन दिखाया गया है, शिशु डायनोसोर के अंडे से निकलने के दृश्यों से युक्त यह कार्यक्रम सभी आयु वर्ग के मेहमानों को आकर्षित और प्रसन्न करेगा। डाइनोवर्स प्रदर्शनी, जिसमें डायनासोर के चलते-फिरते मॉडल हैं, इस क्षेत्र में पहली बार एक अभूतपूर्व प्रदर्शन है, जो हमारे आगंतुकों को अभिनव और रोमांचक अनुभव प्रदान करने के हमारे समर्पण को दर्शाता है।

डाइनोवर्स के माध्यम से एक अद्वितीय यात्रा के लिए नेक्सस एलांते मॉल में हमारे साथ जुड़ें, जहाँ प्रागैतिहासिक दुनिया जीवंत हो उठती है। विशेष सजावट 14 जुलाई तक जारी रहेगी।

श्री शनिदेव जी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 07  जून :

श्री शनि मंदिर नजदीक सेक्टर 17 हुड्डा यमुनानगर के प्रांगण में संस्थापक सागर बजाज के मार्गदर्शन से श्री शनि देव शनि देव जी के जन्म उत्सव का पर्व बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया। श्री शनि धाम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष  विश्व सिंह बजाज एवं उनके परिवार के द्वारा सर्वप्रथम भगवान श्री शनि देव जी को तेल अभिषेक किया गया। इसके उपरांत हवन यज्ञ में मंदिर में उपस्थित सभी भक्तजनों ने पूर्णाहुति के समय हवन में आहुति डालकर अपने श्रृद्धाएं भगवान श्री शनि देव जी के निमित्त प्रार्थना की। सभी ओर सुख शांति समृद्धि रहे और भारत हमारा देश एक विकसित देश बने एवं सभी मिलजुल कर रहे ऐसी प्रार्थना की गई। मंदिर के ट्रस्टी  विश्व सिंह बजाज ने कहा कि इस समय हमारे देश भारत की नई सरकार का गठन भी हो रहा है। उसके निमित्त भी भगवान श्री शनि देव जी से प्रार्थना की एक सुदृढ़ समृद्ध सरकार का गठन हो। लोकप्रिय यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में हमारा देश विकसित भारत बने और विश्व गुरु की ओर अग्रसर रहे। इस अवसर पर उपस्थित उपस्थित भक्त जनों ने  एक दूसरे को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सभी ने हर्ष और उल्लास के साथ गगनभेदी जयकारे लगाकर सारे वातावरण को भक्तिमय बना दिया। मंदिर के ट्रस्टी विश्व सिंह बजाज ने बताया कि

श्री शनि जन्मोत्सव के साथ-साथ मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का दिन भी है। बजाज ने बताया कि इसी पावन पर्व के उपलक्ष पर भगवान श्री शनि देव जी की कृपा से भंडारे का प्रसाद एवं मीठे जल की सेवा भी मंदिर में आने वाले भक्त जनों के लिए करवाई गई है। हर वर्ष की भांति भगवान शनिदेव जी के जन्म उत्सव पर मंदिर को फूलों,गुब्बारों एवं रंग बिरंगी लाइटों की लड़ीयां लगाकर मंदिर की आभा और भी बढ़ाया गया है। मंदिर ट्रस्टी श्रीमती वृद्धि बजाज ने सर्वप्रथम मंदिर में आयोजित भंडारे का प्रसाद गाय माता एवं कन्याओं को ग्रहण करवाया। इस अवसर पर

श्री राधा नाम का कीर्तन भी किया गया। श्री शनि जन्म उत्सव के पर्व पर मंदिर के सेवक एवं गणमान्य लोगों द्वारा पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर मुख्य पुजारी अशोक कुमार, विशाल, संजय, मनोज, विनोद, विजय,अजमानी, आईपी आनंद विराट, विख्यात, प्रतीक, हर्षित, उज्जवल आदि उपस्थित रहे।

वोट डैमेज कंट्रोल को लेकर भाजपा नेता नितीन कपूर ने चर्चा की

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 07  जून :

भाजपा नेता नितिन कपूर व्यापारियों से मिलने शिव शक्ति मार्किट में पहुंचे और उनका हाल चाल जाना। नितीन कपूर ने कहा कि लोकसभा में पिछले चुनाव में भाजपा 65000 मतों से आगे थी इस बार 25000 मतों से विधानसभा में आगे रही। भाजपा का जो वोट प्रतिशत कम हुआ हैं इसका डैमेज कंट्रोल करने के लिए व्यापारियों के बीच जाना जरूरी था। नितिन कपूर ने कहा भाजपा सरकार परिवार की तरह काम करती है और यह सभी व्यापारी भाजपा के परिवार का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि वह हर दुख दर्द के साथ में हमेशा खड़े रहेंगे। कोउ ने व्यपारियों का आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान यदि कहीं कमियां रही होगी तो अवश्य बड़े नेताओं से मिलकर इसके समाधान के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। व्यापारी वर्ग हमेशा भारतीय जनता पार्टी का कोर वोटर के रूप में रहा है और यदि इन्हें कोई भी परेशानी होगी तो इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। नितिन कपूर में स्थानीय दुकानदारों की समस्याएं सुनी और जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर नरेश सागर,गौरव मुल्तानी, विक्की शर्मा,रजत नरूला,मयंक बत्रा, निखिल चढ्डा, सौरभ बत्रा,गौरव,सुदेश कुमार बलराम मिड्ढा,विक्की,अनुपम, सजल मानस जलहोत्रा,कशिश,अर्जुन,सागर आदि मौजूद रहे।