चंडीगढ़ के व्यापारियों की बैठक आयोजित

व्यापारियों की समस्याओं पर की चर्चा संजय टंडन को समर्थन देने का किया फैसला

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 29 मई :

शहर की कई व्यापारिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक कन्फेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स चंडीगढ़ चैप्टर के अध्यक्ष हरीश गर्ग व उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमे व्यापारियों के मुद्दो पर चर्चा की गई। उपस्थित सभी व्यापारियों ने एक मत से कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार के 10 वर्ष के कार्यकाल में व्यापारियों का मान सम्मान बढ़ा है तथा व्यापारियों की अनेक समस्याओं का समाधान हुआ है,भाजपा ने व्यापारियों के महत्व को समझते हुए व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल को दिल्ली के चांदनी चौक से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है ।इसलिए सारे भारत के व्यापारियों में उत्साह की लहर है और सभी व्यापारियों ने एकमत से नारा दिया कि “भारत के व्यापारी मोदी जी के आभारी “। इस अवसर पर हरीश गर्ग ने कहा कि व्यापारियों के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता देखते हुए चंडीगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार संजय टंडन को समर्थन देने का फैसला किया है। व्यापारियों ने जो यह फैसला लिया है इसके पीछे मोदी की व्यापारियों के लिए बनाई यही नीतियाँ है । मोदी सरकार में व्यापारियों के लिए कई तरह की सहूलियतें दी है ।इनमें मुख्यतः जो व्यापारियों के लिए काम किए गए हैं उनमें जीएसटी का सरलीकरण करना ,एफएसएसएआई कानून को सरल करना ,पुराने लंबित मामलों को कम करना और बहुत पुराने फूड एडल्टरेशन एक्ट में हुए मुकदमों को खत्म करना ,छोटे व्यापारियों के लिए मुद्रा लोन लेकर आना ,बड़े व्यापारियों के लिए जीएसटी लिमिट जिसमें कि व्यापारी 5 करोड़ तक का कर्ज बिना कोलैटरल देना,इनकम टैक्स में फेसलेस असेसमेंट की गई । इन सब कार्यों के अलावा और भी कई काम मोदी जी ने व्यापारियों के लिए किया है ।

यूवीएम अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने कहा की आज के फैसले से भाजपा उम्मीदवार को काफ़ी फ़ायदा होगा ।दरअसल व्यापारियों की संख्या शहर में काफ़ी अधिक है और सभी व्यापारी इस संस्था के साथ जुड़े हुए हैं । संजय टंडन ने व्यापारियों के लिए अपना काफ़ी समय दिया है और उनके मामलों को सरकार तक पहुँचाने और उन्हें हल करवाने में काफ़ी सहयोग किया है । भाजपा के घोषणा पत्र में भी व्यापारी वर्ग के लिए कई अच्छे कार्य करने का निर्णय लिया गया है ।

इस अवसर पर कन्फैडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स चंडीगढ़ इकाई के अध्यक्ष हरीश गर्ग महासचिव भीमसेन अग्रवाल ,उपाध्यक्ष प्रेम कौशिक ,हरि शंकर मिश्रा एवं पवन गर्ग और चंदीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष कैलाश जैन ,कैट के सचिव अजय सिंगला और नरेश गर्ग , चंडीगढ़ बिज़नेस काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष बलदेव गोयल उपस्थित थे ।

पंजाबी एक्टर हॉबी धालीवाल ने मानसा में परमपाल कौर के समर्थन में निकाला रोड शो

डेमोक्रेटिक फ्रंट, मानसा/बठिंडा, 29 मई :

बठिंडा लोकसभा चुनाव के प्रचार में बुधवार को ग्लैमर का तड़का लगाते हुए मशहूर पंजाबी एक्टर हॉबी धालीवाल ने भाजपा प्रत्याशी परमपाल कौर के पक्ष में मानसा में रोड शो किया।

इस रोड शो में अपने मशहूर एक्टर को देखने के लिए भीड़ जुटी। रोड शो के दौरान भाजपा ने अपनी शक्ति दिखाई।

फिल्म अभिनेता एवं भाजपा नेता हॉबी धालीवाल लोकसभा प्रत्याशी बीबा परमपाल कौर सिद्धू के चुनाव प्रचार के लिए एक विशाल रोड शो कर बीजेपी प्रत्याशी के लिए लोगों से वोट की अपील की।

रोड शो के दौरान लोगों का हुजुम उमड़ा पड़ा, सभी ने भाजपा का साथ देने का आश्वासन दिया, और बीजेपी प्रत्याशी परमपाल कौर को अपना पूऱा समर्थन देने की बात कही।

रोड शो शाम 5 बजे मानसा के टिन्कोनी से होते हुए 5.30 बजे बस स्टैंड, शाम 6 बजे गुरूद्वारा चौक, शाम 6.30 बजे भगत सिंह चौक तक गया। रोड शो में उमड़ी भीड़ ने परमपाल कौर के समर्थन में जमकर नारे लगाए। इस रोड शो के दौरान भीड़ उमड़ी। भीड़ से मोदी-परमपाल जिन्दाबाद औऱ जय श्री राम के नारे लग रहे थे।

रोड शो के दौरान परमपाल कौर ने कहा कि पिछले 10 सालों में बहुत अच्छे काम हुए हैं। मोदी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई कदम उठाए हैं। बीजेपी सरकार आने के बाद काफी परिवर्तन आया है। जल्द ही हम विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं। 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य पीएम मोदी ने रखा है। किसानों से लेकर व्यापारी और आम आदमी तक के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने योजनाएँ बनाई हैं। किसान सम्मान निधि और आयुष्मान कार्ड से लोगों का जीवन आसान हुआ है। आयुष्मान कार्ड से वे अपना इलाज करवा सकते हैं। फसल बीमा योजना से किसानों को सीधा लाभ मिला है। ऐसे में अगर वह सांसद बनती हैं तो किसानों से लेकर युवाओं और हर तबके की आवाज संसद में उठाएंगी।

अभिनेता हॉबी धालीवाल ने कहा कि मैं आज बहुत खुश हू। बठिंडा-मानसा शहर सिर्फ शहर ही नहीं, बल्कि अपने आप में एक प्यार है और जो भी यहां आता है। वह इस प्यार का मुरीद हो जाता है। उन्होंने कहा कि रोड शो के माध्यम मैं यहां के लोगों से बीजेपी प्रत्याशी परमपाल कौर जी के लिए ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है, कि भाजपा प्रत्याशी परमपाल कौर जनता के हित में काफी अच्छे से काम करेंगी।

रोड शो में गुरप्रीत सिंह मलूका, राकेश जैन, सरूप सिंघला,जगदीप सिंह नकई समेत पार्टी के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता भारी संख्या में शामिल हुए। सभी ने मोदी सरकार के अबकी बार 400 पार के नारे को सफल बनाने में अपना योगदान दिया

वीरेश शांडिल्य ने एसपी व स्थानीय पुलिस का आभार व्यक्त किया 

मेरी शिकायत पर पुलिस ने आतंकी भिंडरावाला के बोर्ड उतरवाकर हिन्दू-सिख भाईचारे को किया मजबूत: शांडिल्य

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 29 मई :

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया व विश्व हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने अंबाला शहर में 6 जून को खालिस्तान की नींव को जन्म देने वाले जरनैल सिंह भिंडरावाला की याद में घल्लूघारा को लेकर होर्डिंग हरियाणा शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने लगाए थे जिस पर वीरेश शांडिल्य ने कड़ी आपत्ती की थी और विरोध करने का फैसला लिया था और पुलिस को हरियाणा गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी से जुड़े भूपेंद्र सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी लेकिन पुलिस ने वीरेश शांडिल्य की शिकायत पर खालिस्तान की मुहिम की शुरूआत करने वाले जरनैल सिंह भिंडरावाला के बोर्डों को शिकायत के तुरंत बाद उतरवा दिया गया।

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने अंबाला के एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा व स्थानीय पुलिस का आभार व्यक्त किया और खालिस्तानी भिंडरावाला की फोटो लगे बोर्ड जो भावनाएं भड़काने के लिए पर्याप्त थे उन बोर्डों को उतरवा कर हिन्दू सिख भाई चारे को मजबूत किया।

रिधिमा और विधिका कौशिक ने स्वर्ण पदक हासिल करके प्रदेश का नाम रोशन किया

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे की सार्थकता सिद्ध कर रहीं हैं रिधिमा और विधिका

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 29  मई :

यदि कुछ करने का जनून हो और लक्ष्य पर नजर केंद्रीय रहे तो निश्चित रूप से सफ़लता हर कदम पर हमारे साथ साथ चलती है। इसी बात का प्रत्यक्ष प्रमाण देते हुए फरीदाबाद की दो बहनों ने प्रदेश, देश एवं परिवार का नाम रोशन किया हैं। जिला फरीदाबाद की रिधिमा कौशिक व विधिका कौशिक ने स्वर्ण पदक जीतकर फरीदाबाद का नाम रोशन प्रदेश और देश में किया है। इससे पहले भी इन दोनों बहनों द्वारा

राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत कर प्रदेश व देश का नाम रोशन किया गया है। हरियाणा रेड क्रॉस के सेवानिवृत्त महासचिव डी.आर.शर्मा ने इस जीत पर बेटियों को बधाई देते हुए कहा कि दोनों बेटियों ने किकबॉक्सिंग में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने जिला, राज्य और देश का नाम रोशन किया है। दोनों बेटियों नेशनल किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीत कर लाई हैं। बेटियों की इस सफलता को लेकर पिता सुरेंद्र कौशिक ने कोच व शिक्षकों का आभार जताया है। समाजसेवी एवं कई होटल संचालक सुरेंद्र कौशिक मूल रूप से जीन्द जिले में उचाना के समीपवर्ती गाँव भोंगरा के रहने वाले है, जो फरीदाबाद के सेक्टर 9 में रहकर बच्चों को अच्छी शिक्षा दीक्षा दिला रहे हैं। दोनों बेटियां सेक्टर 9 के सेंट एन्थनी स्कूल से आठवीं व छठवीं कक्षा में शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। रिधिमा व विधिका हरियाणा रेड क्रॉस के सेवानिवृत्त महासचिव डी.आर. शर्मा की भतीजियां है। शर्मा ने कहा कि ये युवा प्रतिभाएं देश का भविष्य हैं और इनकी सफलता अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनकर उभरी हैं। शर्मा ने कहा कि यह दोनों बेटियां,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे की सार्थकता को सिद्ध करने में लगातार आगे बढ़ रही है।

रिधिमा और विधिका की इस सफलता से यह साबित होता है कि मेहनत और समर्पण से किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त की जा सकती है। फरीदाबाद और हरियाणा को इन दोनों युवा खिलाड़‌यिों पर गर्व है।

उन्होंने बताया कि 13 साल की रिधिमा ने केवल 4 साल की उम्र में किकबॉक्सिंग की शुरुआत की थी और अपनी मेहनत और लगन से विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्वर्ण और रजत पदक हासिल किए हैं। 13 वर्षीय रिधिमा ने महाराष्ट्र के पुणे स्थित श्री शिव छत्रपति शिवाजी महाराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, बालेवाड़ी में आयोजित नेशनल किकबॉक्सिंग चिल्ड्रन किड्स चैंपियनशिप में भाग लिया और कई पदक जीते और इसी प्रतियोगिता में 10 से 12 वर्ष आयु वर्ग में 28 किलोग्राम से कम वजन श्रेणी में, रिधिमा की बहन विधिका कौशिक ने भी किक लाइट और लाइट कॉन्टैक्ट इवेंट्स में स्वर्ण पदक जीते। विधिका ने किक लाइट इवेंट में महाराष्ट्र और हरियाणा के खिलाड़‌यिों को पराजित किया और लाइट कॉन्टैक्ट इवेंट में महाराष्ट्र और मणिपुर के खिलाड़ियों को हराया। इसके साथ ही उन्होंने टीम इवेंट में कांस्य पदक भी जीता, जिसमें महाराष्ट्र की टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। रिधिमा और विधिका की इस शानदार उपलब्धि पर उनके कोच, परिवार और फरीदाबाद के लोगों ने गर्व व्यक्त किया। कई बार मेडल दोनों बहनें जीत चुकी हैं मेडल इस से पहले भी दोनों बहनें दो बार इंटरनेशनल, दो बार नेशनल, 3 बार स्टेट व तीन बार जिला स्तर पर मेडल जीत चुकी हैं।

चिलचिलाती धूप और गर्मी के कारण स्कूटरी पलटने से 1 बुजुर्ग घायल 

रघुनंदन पराशर, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जैतो, 29 मई :

एक राहगीर ने क्षेत्र की प्रसिद्ध मानवता को समर्पित 24 घंटे सेवा करने वाली नॉन-स्टॉप सेवा संस्था जैतो के आपातकालीन नंबर पर संपर्क किया और कहा कि एक वृद्ध व्यक्ति अपनी स्कूटरी पर जा रहा था,तभी अचानक तेज़ धूप और गर्मी के कारण उसे चक्कर आने लगे और उसके स्कूटरी का संतुलन बिगड़ गया जिसके कारण वह दीवार से टकरा गया और घायल हो गया। यह जानकारी मिलने पर मानवता के लिए समर्पित समाज सेवी संस्था नौजवान वैल्फेयर सोसायटी ने सरपरस्त पूर्व पार्षद छज्जू राम बांसल ,चेयरमैन मन्नू गोयल, वाइस चेयरमैन शेखर शर्मा की देखरेख में चल रही संस्था के अध्यक्ष नवनीत गोयल अपनी टीम के सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे और बुजुर्ग को सेठ रामनाथ सिविल अस्पताल जैतो में भर्ती कराया,जहां मौजूद स्टाफ ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।घायल व्यक्ति की पहचान सतवंत सिंह (65) निवासी गुरु नानक नगर बठिंडा रोड जैतो के रूप में हुई है। गौरतलब है कि नौजवान वैल्फेय सोसायटी( रजि) इकाई जैतो पिछले कई वर्षों से दिन-रात मानवता की अथक सेवा कर रही है। इस लिए क्षेत्र में  नौजवान वैल्फेयर सोसायटी जैतो की टीम के काम के लिए आम लोगों के दिलों में प्यार और सम्मान का एक विशेष स्थान बनाया है।

चंडीगढ़ का हर व्यक्ति जानना चाहता है आआपा या कांग्रेस में किसको वोट देंगे : पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस और आआपा पर निशाना साधते हुए क हा कि दिल्ली की आधी सरकार जेल में है, जबकि कांग्रेस भ्रष्टाचार में संलिप्त है। शराब घोटाला और शीश महल भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। साथ ही उन्होंने कहा कि अन्ना आंदोलन के दौरान आआपा ने कहा था कि वे कांग्रेस के साथ समझौता नहीं करेंगे, लेकिन आज भ्रष्टाचारी एक हो चुके हैं। इसके साथ ही कांग्रेस  की नजर में रोजगार केवल सरकारी नौकरी है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन सरकारी नौकरी के साथ स्वरोजगार है।

  • मनीष तिवारी की बहस होती है बेबुनियादी : पीयूष गोयल
  • केंद्रीय मंत्री का तिवारी का जवाब : बहस के लिए संजय टंडन तो दूर किसी पार्षद को भी नहीं भेजेंगे
  • पीयूष का तिवारी पर हमला : चंडीगढ़ का हर व्यक्ति जानना चाहता है तिवारी आआपा या कांग्रेस में किसको वोट देंगे

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 29 मई :

कपड़ा एवं सूक्ष्म लघु उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी की बहस करने की चुनौती पर करारा जवाब दिया। पीयूष गोयल बोले,  मनीष तिवारी को लोकसभा में बहस के दौरान उन्होंने देखा है, वह केवल बेबुनियादी बहस करते हैं। इसलिए भाजपा उनके साथ बहस के लिए संजय टंडन तो दूर किसी पार्षद को भी नहीं भेजेगी।

पीयूष गोयल बुधवार को सेक्टर-33 में पार्टी कार्यालय कमलम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। वे भाजपा उम्मीदवार संजय टंडन के समर्थन में चुनाव प्रचार करने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे थे। 

चंडीगढ़ पहुंचने पर संजय टंडन ने उनका पुष्प गुच्छ के साथ स्वागत किया। उन्होंने मनीष तिवारी पर जमकर हमला बोला और कहा कि जो व्यक्ति खुद का वोट नहीं डालता है, वह लोकतंत्र की मजबूती के लिए कैसे काम कर सकता है। हर समय तिवारी संविधान बचाने की दुहाई देते है, लेकिन जब संविधान को मजबूत करने का समय आता है तो वह खुद पीछे हट जाते हैं। पिछली बार वे श्री आनंदपुर साहिब में प्रचार करते रहे और लुधियाना में वोट देने नहीं पहुंचे। इस बार यह रोचक रहेगा कि तिवारी लुधियाना में वोट देने जाते हैं या नहीं और आप और कांग्रेस में से किसको वोट देंगे। चंडीगढ़ में आआपा और कांग्रेस की दोस्ती है और पंजाब में कुश्ती चल रही है।

उन्होंने तिवारी पर निशाना साधते हुए कहा कि चंडीगढ़ का हर व्यक्ति जानना चाहता है कि वे आआपा या कांग्रेस में किसको वोट देंगे, क्योंकि जो व्यक्ति खुद वोट की जिम्मेदारी नहीं समझता है, वह जनता से वोट मांगने का हकदार नहीं है। लोकतंत्र के मंदिर में वोट का मूल्य है, लेकिन तिवारी इस मूल्य को नहीं समझते हैं, यह उनका पुराना रिकार्ड रहा है।

पीयूष गोयल ने मनीष तिवारी की बार-बार चंडीगढ़ के विकास की बहस की चुनौती पर दो टूक जवाब दिया कि अनुच्छेद 370 के रद करने पर तिवारी ने संसद में अनाप-शनाप बहस की, उन्हें कश्मीर को भारत का अंग बना और वहां के युवाओं व महिलाओं को सम्मान मिले यह बर्दाश्त नहीं हुआ। इसके साथ ही उन्होंने तिवारी से जवाब मांग कि राम मंदिर पर कांग्रेस अपना स्टैंड स्पष्ट करे। जिस कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया, वह संविधान की रक्षक होने का दावा कर रही है।  

इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा, राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला, किसान मोर्चा के सदस्य दीदार सिंह, नगर निगम पार्षद जसवंत प्रीत,  व्यापार मंडल से बलजिंद्र सिंह गुजराल व सतिंदर सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे।  

संजय टंडन ने चंडीगढ़ को समर्पित किया जीवन

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भाजपा उम्मीदवार संजय टंडन के सेवाभाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपना जीवन चंडीगढ़ को समर्पित कर दिया है। कोरोना काल के दौरान उन्होंने खुद 50 बेड का कोविड सेंटर बनाया और गरीबों को 70 हजार पैकेट भोजन के बांटे। कोरोना काल में मनीष तिवारी चंडीगढ़ तो छोड़ो अपने पुरानी संसदीय क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब में भी नजर नहीं आए। उन्होंने संजय टंडन के सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि डेढ़ लाख से ज्यादा युवक-युवतियों को पैरों खड़ा कर चुके हैं। वहीं उनके अथक प्रयासों से चंडीगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआई से मान्यता मिल पाई है। अब चंडीगढ़ की खुद की क्रिकेट टीम है। उन्होंने कहा क चंडीगढ़ की जनता एक बार फिर मोदी का समर्थन करेगी और संजय टंडन को सांसद के तौर पर चुनेगी। क्योंकि चंडीगढ़ की जनता समझ चुकी है कि टंडन 24 घंटे उनके सुख-दुख का साथी है।  जबकि मनीष तिवारी पर भरोसा नहीं है, क्योकि वह दर-दर भटक रहे हैं।  

दिल्ली की आधी सरकार जेल में

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस और आआपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली की आधी सरकार जेल में है, जबकि कांग्रेस भ्रष्टाचार में संलिप्त है। शराब घोटाला और शीश महल भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है।

उन्होंने कहा कि अन्ना आंदोलन के दौरान आआपा ने कहा था कि वे कांग्रेस के साथ समझौता नहीं करेंगे, लेकिन आज भ्रष्टाचारी एक हो चुके हैं। इसके साथ ही कांग्रेस  की नजर में रोजगार केवल सरकारी नौकरी है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन सरकारी नौकरी के साथ स्वरोजगार है।
कांग्रेस व आप भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद में संलिप्त है। कांग्रेस भेदभव, धर्म, जाति और भाषा के आधार पर राजनीति करती है। कांग्रेस चमड़ी के रंग के आधार पर देश को बांट सकती है। दक्षिणी राज्यों को देश से अलग करने की बात कर रहे हैं। भ्रष्टाचार में लिप्त दोनों पार्टियां जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी हैं।