हरिशंकर मिश्रा द्वारा 21 जनवरी को कारसेवक सम्मान समारोह का आयोजन

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता होंगे मुख्य अतिथि : सत्यपाल जैन, सतिंदर सिंह व विनीत जोशी को भी किया जाएगा सम्मानित

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 19 जनवरी

वर्ष 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद के विवादित ढांचे को ध्वस्त करने पूरे देश भर से कारसेवक वहाँ पहुंचे थे। इस घटनाक्रम का इतिहास में एक अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान है। अब जबकि 22 जनवरी को श्री अयोध्या धाम में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इसी सिलसिले में चण्डीगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता हरिशंकर मिश्रा, जो स्वयं भी कारसेवा करने गए थे, द्वारा 21 जनवरी को कार सेवक सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। मलोया में आयोजित किये जाने वाले इस समारोह में वर्ष 1990 व 1992 में चण्डीगढ़, मोहाली व पंचकूला से श्री राम जन्मभूमि मंदिर की कार सेवा के लिए गए कार सेवकों को सम्मानित करने का आयोजन रखा गया है। इस उपलक्ष्य में उस दिन सर्वप्रथम दोपहर दो बजे सुंदरकांड का पाठ रखा गया है जिसमें सुप्रसिद्ध भजन गायक श्री हरीश शर्मा सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

इस कार्यक्रम में हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय कि ज्ञानचंद गुप्ता भी अयोध्या में कार सेवा के लिए गए थे। कारसेवक सम्मान समारोह के मुख्य आयोजक हरि शंकर मिश्रा ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए बहुत सारे लोग, जो चंडीगढ़ से बाहर दूसरे राज्यों में चले गए हैं, वह भी आ रहे हैं। सभी कार सेवकों को स्मृति के रूप में श्री राम मंदिर का मॉडल भी भेंट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वह इस सम्मान समारोह का आयोजन भगवान श्री राम की प्रेरणा से कर रहे हैं क्योंकि वह कारसेवक के रूप में अयोध्या जाने वालों में सम्मिलित थे और यह बड़ी ही प्रसन्नता का विषय है कि 500 सालों के बाद आज जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं।

इस मौके पर सम्मानित किए जाने वालों में पूर्व सांसद सत्यपाल जैन, वरिष्ठ अधिवक्ता सतिंदर  सिंह, स्वराज माजदा के पूर्व अधिकारी पी बी सुधाकरण, पंजाब भाजपा के मीडिया प्रमुख विनीत जोशी, सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र पांडेय, गोविंद हरि, संदीप चुघ, अजय महाजन, ललित सेंगर, राम दरबार विश्वकर्मा मंदिर के प्रधान रामजीलाल सहित 100 से अधिक कारसेवकों को सम्मानित किया जाएगा।