Police Files, Panchkula – 20 October, 2023

मारपिटाई करनें वालें 5 आरोपी गिरफ्तार

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 20 अक्टूबर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार थाना प्रभारी सेक्टर 20 अरुण बिश्नोई के द्वारा लडाई झगडा मारपिटाई के मामलें में 5 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान आरिश खाना उर्फ साहिल पुत्र गफार खाना वासी गांव फतेहपुर बिजनौर उतर प्रदेश हाल किरायेदार कुण्डी सेक्टर 20 पंचकूला, विशाल राणा पुत्र साहदेव राणा वासी गांव खेडी रामगढ पंचकला, हरेन्द्र पुत्र गुरनाम सिंह वासी पीर मुच्छला, विराज पुत्र नरेन्द्र सिंह वासी पीर मुच्छला तथा आरोपी सुमित पुत्र रामपाल वासी पीर मुच्छला जीरकपुर के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक पीडित विशाल वासी गाँव हरिपुर सेक्टर 4 पंचकूला नें शिकायत दर्ज करवाई कि वह मार्किट सेक्टर 20 में नूडल की बूथ चलाता है और दिनांक 11.10.2023 को देर रात्रि जब वह अपनें घर की तरफ जा रहा था तो बूथ से कुछ दूरी पर 2 लडके साहिल और एक अन्य आये जिन्होने शिकायतकर्ता के साथ गाली गलौच शुरु कर दी जब शिकायतकर्ता से गाली देनें से मना किया तो उन दोनो लडके नें किसी नुकीली चीज से हमला कर दिया उसके बाद  साहिल व उसके दोस्तों व अन्य लडको नें धमकी दी कि आज तो तु बच गया और आईन्दा तेरे को जान से मार देंगें । जिस बारे थाना में प्राप्त शिकायत पर भा.द.स. की धारा 323,341,506,34 के तहत मामला दर्ज किया गया । जिस मामलें 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया ।

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस की अनोखी पहल, डायल 112 एप के माध्यम से बिना किसी देरी तुरन्त पहुंचेगी पुलिस महिलाओं को मिलेगी मदद

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 20अक्टूबर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के मार्गदर्शन में राज्य स्तर पर महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा को लेकर प्रयास किए जा रहे है जिन प्रयासो के तहत पुलिस कमिश्रर सिबास कविराज के निर्दशानुसार पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिह नें नेतृत्व में जिला में महिला इन्सपेक्टर राजेश कुमारी उसकी टीम द्वारा महिलाओं, छात्राओं को डायल 112 एप्प डाउनलोड करवानें व उसके बारे में जानकारी प्रदान करनें हेतु जानकारी दी जा रही है । इसके अलावा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जिला में चलनें वालें सभी आटो रिक्शा के पास डायल 112 के स्टीकर लगाये जा रहे है और उन सभी आटो को डायल 112 के साथ जोडा जा रहा है इसके अलावा महिला पुलिस थाना पंचकूला प्रभारी नेहा संधु के द्वारा सार्वजनिक स्थान बस स्टेंण्ड, अन्य पब्लिक प्लेस पर जाकर महिलाओं से पुछताछ की जा रही है अगर किसी प्रकार की कोई घटना हो तो उस बारे पुलिस के साथ सांझा करें ।

इसके अलावा महिलाओं को घर पहुंचने में कोई परेशानी ना हो इसलिए पुलिस महानिदेशक द्वारा सेफ सिटी परियोजना की शुरुआत की गई है जिसमें पुलिस आयुक्त सिबास कबिराज आर्य के मार्गदर्शन में इस मुहिम को कामयाब बनाने के लिए महिलाओं को डायल 112 ऐप डाउनलोड करने तथा इस पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है ताकि कोई भी महिला असुरक्षित महसूस ना करें और वह सुरक्षित अपने घर पहुंच सके । महिला सुरक्षा के लिए पंचकूला पुलिस द्वारा अहम कदम उठाए जा रहे हैं ।

 डायल 112 ऐप पर रजिस्ट्रेशन करने का फायदा यह होगा कि रजिस्ट्रेशन करने के बाद जब वह डायल 112 पर फोन करेंगे तो उन्हें दोबारा से अपनी सारी जानकारी नहीं देनी पड़ेगी बल्कि रजिस्ट्रेशन करने के परिणामस्वरुप उनकी सारी जानकारी पुलिस के पास पहले से मौजूद होगी इसलिए महिलाओं का समय भी बचेगा और उन्हें तुरंत मदद भी पहुंचाई जा सकेगी । इसके साथ ही पंचकूला में ऑटो चालकों का डाटा एकत्रित किया जा रहा है जिसमें ऑटो चालकों को एक यूनिक नंबर अलॉट किया जाएगा ताकि उनको ट्रैक करना आसान हो ।

ऑटो चालकों को निर्देशित किया गया है कि वह अपना व ऑटो मलिक का मोबाइल नंबर सहित सारी जानकारी ऑटो के अंदर सामने वाली साइड पर लगाकर रखें ताकि जरूरत पड़ने पर महिलाएं यह फोटो डायल 112 पर भेज सकें जिससे पुलिस को जानकारी प्राप्त हो जाएगी की यह महिला किस ऑटो में सफर कर रही है।

नशे के व्यापार से काली कमाई से बनाई संपत्ति पर चला पुलिस का पीला पंजा

  • डीसीपी क्राइम की नशे की रोकथाम हेतु आमजन से सहयोग की अपील

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 20अक्टूबर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार के द्वारा प्रदेशभऱ को नशा मुक्त बनाने हेतु विशेष हरियाणा उदय मुहिम चलाई हुई है जिस मुहिम के तहत हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर सिंह द्वारा नशे का अवैध कारोबार करनें वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हेतु निर्देश दिए हुए है जिन निर्देशो के तहत पुलिस कमिश्रर श्री सिबास कबिराज के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त श्री मुकेश मलहोत्रा के नेतृत्व में जिला पंचकूला को नशा मुक्त करनें के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है जिस अभियान के तहत पुलिस द्वारा जागरुकता के साथ- साथ नशे में सलिप्त आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है जिस कार्रवाई में आरोपी सज्जन साजन उर्फ सागर उर्फ गग्गा पुत्र रिखी राम वासी खडक मगोंली द्वारा नशा तस्करी से काली कमाई से बनाई संपत्ति हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करके मकान बनाकर अवैध नशा तस्करी का धंधा करता था । जिस आरोपी के खिलाफ नशा तस्करी के काफी मामलें दर्ज है जिस आरोपी नें अवैध जमीन पर कब्जा करके उस जमीन का इस्तेमाल करके अवैध नशे के धंधा करता था जिस सपंति पर व्यक्ति नें मकान चार दिवारी इत्यादि बनाई हुई थी । जिस आरोपी के द्वारा काली कमाई से बनाई सपंति को नष्ट किया गया ।

इसके अलावा पुलिस उपायुक्त मलहोत्रा नें बताया कि एसीपी क्राईम अरविंद कम्बोज के अगुवाई में 4 टीमें नशे की रोकथाम हेतु लगातार कार्रवाई कर रही है जिन टीमों द्वारा नशे में सलिप्त व्यक्तियों का इलाज हेतु कार्रवाई की जा रही है और नशा तस्करी में पकडे गये आरोपी जो बेल पर बाहर आ गये है उन व्यक्तियों को नशे का धंधा ना करनें हेतु सख्त हिदायत दी जा रही है

इसके अलावा एसीपी क्राईम की कार्रवाई में नशे का अवैध कारोबार करनें वालें व्यक्तियों व उनकी सपंतियों को चिन्हित किया जा चुका है जिन व्यक्तियो पर पुलिस लगातार नियमानुसार कार्रवाई कर रही और यहा कार्रवाई लगातार जारी रहेगी ।

पुलिस उपायुक्त सुरक्षा कानून एंव व्यवस्था मुकेश मलहोत्रा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि नशे की रोकथाम हेतु आमजन पुलिस का सहयोग करें अगर कोई व्यक्ति किसी प्रकार से नशे इत्यादि का सेवन करता है या नशीले पदार्थो की तस्करी करता है तो उस बारे जानकारी व्टसअप नम्बर 708-708-1100 पर सूचना दें । सूचना देनें वालें व्यक्ति का नाम पता गुप्त रखा जायेगा ।