इंडस्ट्रियल एरिया फेज 1 पंचकूला में किया 40 युवायों ने रक्तदान

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 20अक्टूबर :

डेंगू के कारण अस्पतालों में आई रक्त की कमी को पूरा करने के लिए फोर्गो फार्मास्यूटिकल प्राइवेट लिमिटेड व विश्वास फाऊंडेशन पंचकूला ने गुरुदेव श्री स्वामी विश्वास जी के आशीर्वाद से संयुक्त रूप से मिलकर प्लॉट नंबर 92 इंडस्ट्रियल एरिया फेज 1 पंचकूला में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया। यह रक्तदान शिविर आशीष मित्तल ने अपने बेटे दिवंगत यश मित्तल की याद में लगवाया। इस रक्तदान शिविर में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा पंचकूला ने एहम भूमिका निभाई। शिविर सुबह 10:30 बजे शुरू होकर दोपहर बाद 3 बजे तक चला। इसमें 48 लोगों ने रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया 8 को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की वजह से रक्तदान करने के लिए मना कर दिया गया। 40 लोगों ने अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया।

विश्वास फाऊंडेशन की अध्यक्ष साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर का उद्घाटन फोर्गो फार्मास्यूटिकल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर श्री आशीष मित्तल के करकमलों द्वारा किया गया। कैंप का संचालन पंचकूला वेलफेयर ट्रस्ट की टीम से डॉक्टर श्रुति ने किया। सभी डोनर्स के लिए रिफ्रेशमेंट का खास इंतजाम किया गया।

आशीष मित्तल ने बताया कि ईलाज की सुविधा होने के बाद भी कई बार लोगों के जीवन की डोर सिर्फ इसलिए टूट जाती है कि उन्हे समय पर खून नहीं मिलता। रक्तदान से किसी व्यक्ति का जीवन बचाया जा सकता है। आज भी लोग गलत धारणाओं के कारण रक्तदान करने में हिचकते हैं, जबकि रक्तदान करने से रक्तदाता को कई गंभीर बीमारियों से बचाव होता है। रक्तदान महादान होता है।

शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर विश्वास फाउंडेशन से श्याम सुन्दर साहनी, सविता साहनी, राज कुमार बंसल, रमेश गर्ग व अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे।