खालसा कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन

खालसा कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन, 54 रक्तदानी विद्यार्थियों सहित फैकल्टी मेंबर्स ने किया महादान

डेमोक्रेटिक फ्रंट, मोहाली – 05 अक्टूबर :

खालसा कॉलेज (अमृतसर) टेक्नोलॉजी एंड बिज़नेस स्टडीज फेज 3 ए के रोटरी क्लब द्वारा रोटरी क्लब ऑफ मोहाली मिडटाउन के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। ये शिविर कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ हरीश कुमारी की अध्यक्षता में आआयोजित किया गया था जिसमें 54 विद्यार्थियों सहित कॉलेज की फैकल्टी मेंबर्स, एन एन एस वालंटियर्स ने रक्तदान किया।

शिविर का शुभारंभ कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ हरीश कुमारी तथा रोटरी क्लब ऑफ मोहाली मिडटाउन के प्रेसिडेंट अमरजीत सिंह विर्क द्वारा डीप प्रज्वलित कर किया गया। जिसके बाद रक्तदानियों ने रक्तदान किया। शिविर में डॉक्टर्स की टीम रोटरी एंड ब्लड बैंक सोसाइटी रिसोर्स सेंटर से डॉ रोली अगरवाल के नेतृत्व में आई हुई थी।

इस अवसर पर कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ हरीश कुमारी ने कॉलेज क्लब द्वारा आयोजित इस शिविर की सराहना की और विद्यार्थियों के मनोबल को ऊंचा उठाया। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा दान कुछ नही। विद्यार्थियों द्वारा शिविर में बढ़चढ़ कर भाग लेना सामाजिक जिम्मेदारी को बढ़ावा देने का पहला कदम है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करके हम उन लोगों की सहायता कर सकते है जिनको रक्त आपूर्ति के लियर अन्य लोगों पर निर्भर रहना पड़ता है। इसलिए एक रक्तदानी को अन्यों को रक्तदान करने के लिए जागरूक करना भी अपना पहला कर्तव्य समझना चाहिए।