Chandigarh-Police

Police Files, Chandigarh – 01 September, 2023

मोबाइल फोन चोरी करने का था शक, जीजा ने साले को पेड़ पर उल्टा टांगकर पीटा

एक अन्य नाबालिग की भी पिटाई, तीन आरोपी गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 01 सितम्बर :

मोबाइल फोन चोरी करने के शक में जीजा ने साले को शास्त्रीनगर के पास लगते जंगल में ले जाकर पेड़ पर उल्टा टांगकर बुरी तरह पीटा। मामला 25 अगस्त का है। किसी व्यक्ति ने इस मामले का वीडियो बना लिया और पीड़ित के पिता के पास 28 अगस्त को भेजा। उसने वीडियो देखकर जब अपने बेटे से बात की तो उसने सारी आपबीती सुना दी। पीड़ित के पिता राकेश की शिकायत पर पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया।

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार 25 अगस्त को 13 वर्षीय सुमित और 12 साल का दुर्जन शास्त्रीनगर के पार्क में खेल रहे थे। दोपहर करीब 12 बजे विनोद ( पीड़ित सुमित का जीजा) आया और अपनी मंगेतर वीना के फोन चोरी होने के बारे में उससे पूछा और जोर से थप्पड़ मारा। जब सुमित ने फोन चोरी करने की बात से इनकार किया तो विनोद उसे वीना के घर बापूधाम ले गया। वहां उसने सुमित को थप्पड़ मारे व बेल्ट से भी पीटा। इसके बाद उसने अपने दो दोस्तों को बुलाया जिनका नाम राहुल है। इसके बाद तीनों सुमित और दुर्जन को शास्त्रीनगर के पास लगते जंगल में ले गए दोनों को पेड़ पर उल्टा टांग दिया और बुरी तरह पीटा ।

मामला सामने आने के बाद पीड़ित सुमित की मां से ने बात की तो उन्होंने बताया कि विनोद उनकी बहन का जमाई है। उसने सुमित को पहले घर में मारा फिर जंगल ले जाकर बुरी तरह पीटा, जबकि उसने फोन चोरी नहीं किया है अगर शक था तो पहले घर आकर पूछ सकते थे। सुमित के पिता दिहाड़ीदार हैं जबकि मां घरों में सफाई का काम करती है। 

5 डीएसपी और 3 इंस्पेक्टर इधर से उधर

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 01 सितम्बर :

चंडीगढ़-चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों ने वीरवार को आदेश जारी कर पांच डीएसपी और तीन इंस्पेक्टर इधर से उधर किए हैं। जिसमें डीएसपी सिक्योरिटी हाईकोर्ट श्री प्रकाश को डीएसपी ट्रैफिक, डीएसपी अमराओ सिंह डीसीएचजी से डीएसपी सिक्योरिटी हाईकोर्ट, डीएसपी पलक गोयल को डीएसपी ईस्ट से डीएसपी ईस्ट एंड एडिशनल चार्ज डीसीएचजी, डीएसपी दिलशेर सिंह को इलेक्शन सेल से डीएसपी डीसीसी एड एडिशनल चार्ज इलेक्शन सेल, डीएसपी विकास श्योकंद को डीसीसी से डीएसपी आईआरबीएन और इन्स्पेक्टर दविंदर सिंह को आईआरबी से थाना 26 प्रभारी, इंस्पेक्टर शेर सिंह को सिक्योरिटी विंग से इंचार्ज आपरेशन सेल और इंस्पैक्टर रामदयाल को पुलिस लाइन से सिक्योरिटी विंग में लगाया गया है। 

मोबाइल स्नेचिंग के मामले में दो शातिर आरोपि गिरफ्तार

संदीप सैंडी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 01 सितम्बर :

चंडीगढ़-पुलिस स्टैशन सेक्टर -31 पुलिस को उसे वक्त बड़ी सफलता मिली। जब पुलिस ने मोबाइल स्नेचिंग के मामले में दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले में आरोपियों के कब्जे से स्नैचिंग किए गए दो मोबाइल फोन के अलावा 6 अन्य मोबाइल फोन भी आरोपियों के कब्जे से बरामद किए हैं। पुलिस ने 6 मोबाइल फोन को 102 सीआरपीसी के तहत अपने कब्जे में लिए है और पुलिस ने वारदात के समय इस्तेमाल किया गया मोटरसाइकिल को भी कब्जे में लिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान बहलाना के रहने वाले 25 वर्षीय इमदाद अहमद और जीरकपुर ढाकोली के रहने वाले 24 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में हुई है। पकड़े गए दोनों आरोपियों को पुलिस ने वीरवार को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपियों को न्यायकि हिरासत में भेज दिया है जानकारी के मुताबिक पता चला है कि थाना 31 पुलिस को गुप्त सूचना टेक्निकल तकनीक के जरिए सूचना मिली थी कि मोबाइल स्नैचिंग करने वाले आरोपी एरिया में सक्रिय । मामले को गंभीरता से लेते हुए और चंडीगढ़ पुलिस की एसएसपी कंवरदीप कौर और एसपी सिटी एंड ऑपरेशन मृदुल के दिशा निर्देशों के चलते एसडीपीओ साउथ दलबीर सिंह भिंडर की सुपरविजन में एक टीम गठित की गई। टीम में थाना 31 के प्रभारी इंस्पेक्टर रामरतन शर्मा और उनकी टीम में शामिल सब इंस्पेक्टर राजकुमार, सीनियर कांस्टेबल संदीप, कांस्टेबल कर्मपाल, कांस्टेबल अनुज की टीम ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने मामले का खुलासा किया। पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया।केस नम्बर दो जानकारी के मुताबिक गांव फेदा के रहने वाले पीड़ित शिकायतकर्ता अमित ने पुलिस को बताया कि वह उक्त पते पर रहता है। बीते दिन रात करीब 1.30 बजे वह ड्यूटी के बाद अपने घर जा रहा था। जैसे ही वह वह फेदा बैरियर चंडीगढ़ के पास पहुंचा तो इसी दौरान तीन शातिर आरोपी आए और उसका वीवो कंपनी का मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए, थे। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जबकि पुलिस ने दोनों मामलों को सुलझा लिया। क्या था मामला जानकारी के मुताबिक फेज एक राम दरबार की रहने वाली पीड़िता महिला गुरजीत कौर ने पुलिस को बताया कि वह उक्त पते पर अपने परिवार सहित रहती है। 23 अगस्त को जब वह अपने कार्यालय से आ रही थी। जैसे ही वह राम दरबार स्थित पावर ग्रिड रोड के पास पहुंची तो मोबाइल फोन पर बात कर रही थी। इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार दो शातिर आए और पीड़िता महिला का मोबाइल फोन छीनकर एकदम से मौके से फरार हो गए थे। जिसके चलते हड़कप मच गया था। आसपास के लोग इकट्ठे हो गए थे। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल करते हुए अज्ञात बाइक पर सवार दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी इमदाद अहमद सेक्टर 20 में कंप्यूटर की दुकान पर सेल्समैन के पद पर कार्यरत है। जबकि आरोपी अमनदीप सिंह मोहाली स्थित कंपनी में अंडर ट्रेनी है। पुलिस ने मामले में पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से बरामद किए गए कीमती मोबाइल फोन की कीमत लाखों रुपए में बताई है। 

मानक निर्धारित करना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उनका परीक्षण किया जाए और उन्हें पूरा किया जाए: पंजाब खाद्य सुरक्षा आयुक्त

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 01 सितम्बर :

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण, पंजाब के आयुक्त डॉ. अभिनव त्रिखा, आईएएस ने आज कहा कि मानक निर्धारित करना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उनका परीक्षण किया गया है और उन्हें पूरा किया जा रहा है। वह आज यहां होटल ताज में एक सम्मेलन – ’बासमती राइस नो कॉम्प्रोमाइज’ में बोल रहे थे।

केआरबीएल लिमिटेड के इंडिया गेट बासमती चावल, दुनिया के नंबर 1 बासमती राइस ब्रांड ने भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के तत्वावधान में ईट राइट इंडिया पहल के साथ मिलकर राष्ट्र व्यापी शहर में आज ’बासमती राइस नो कॉम्प्रोमाइज’ जनहित शिक्षा और जागरूकता पहल के चंडीगढ़ चरण की मेजबानी की।

यहां तक कि 1 अगस्त 2023 को नियम लागू होने के बावजूद, इंडिया गेट बासमती राइस ने स्वस्थ खाने की आदतों को बढ़ावा देने, संतुलित पोषण को प्रोत्साहित करने और हाल ही में व्यापक जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ पूरे भारत में उपभोक्ताओं के बीच खाद्य सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने में इस पहल के माध्यम से अग्रणी भूमिका निभाई है। बासमती चावल के लिए पहचान मानकों पर एफएसएसएआई नियम जारी किए गए। केआरबीएल द्वारा जनहित में एक पहल, ’बासमती राइस नो कॉम्प्रोमाइज’ कॉन्क्लेव चंडीगढ़ में डॉ. अभिनव त्रिखा, आईएएस, खाद्य सुरक्षा आयुक्त, भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण, पंजाब की उपस्थिति में शुरू हुआ।

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण, पंजाब के आयुक्त, डॉ. अभिनव त्रिखा, आईएएस ने कहा कि वह इस तरह के सम्मेलनों के माध्यम से जागरूकता पैदा करने के लिए की जा रही पहल को देखकर खुश हैं, उन्होंने कहा कि विकास लोगों के लिए मानकों को बनाए न रखने की समस्या लेकर आता है। “यह महत्वपूर्ण है कि ऐसे मुद्दों से निपटने के लिए मानक निर्धारित किए जाएं और सुनिश्चित किया जाए कि उनका परीक्षण किया जाए और उन्हें पूरा किया जाए। जहां तक खाद्य सुरक्षा का सवाल है, हमारे देश में देर हो चुकी है, लेकिन बहुत कुछ किया जा चुका है। अब फोकस बदल गया है और मिलावटखोरी से प्रभावी ढंग से निपटा जा रहा है। अब मानक और घटिया सामग्री में अंतर करने का समय आ गया है।” उन्होंने कहा, भारत उच्च गुणवत्ता वाले बासमती चावल के लिए जाना जाता है और इस तरह के सम्मेलनों के माध्यम से कमियों को दूर किया जाता है।

केआरबीएल लिमिटेड के बिजनेस हेड, इंडिया मार्केट और बासमती चावल उद्योग विशेषज्ञ आयुष गुप्ता ने कहा कि बासमती चावल के लिए पहचान मानक स्थापित करने में उनके दूरदर्शी दृष्टिकोण के लिए हम एफएसएसएआई की सराहना करते हैं। ये नियम निस्संदेह भारत और वैश्विक स्तर पर हमारे प्रिय बासमती चावल की प्रामाणिकता और सुरक्षा में उपभोक्ताओं के विश्वास को बढ़ाएंगे। दुनिया के नंबर 1 बासमती चावल ब्रांड के रूप में, इंडिया गेट हमेशा अनुपालन के माध्यम से बासमती अनाज की अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहा है, और ये नियम दुनिया भर में उपभोक्ताओं को बेहतरीन बासमती चावल पहुंचाने के हमारे मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं।

चंडीगढ़ के कॉन्क्लेव में उद्योग जगत के हितधारकों के साथ-साथ विषय विशेषज्ञ भी शामिल हुए, जिनमें श्री एस गुरविंदर सिंह, निदेशक, कृषि विभाग, पंजाब सरकार, श्री आनंद सागर शर्मा, संयुक्त सचिव, कृषि विभाग, पंजाब सरकार, श्री हरजोत पाल सिंह, संयुक्त आयुक्त, खाद्य सुरक्षा, खाद्य एवं औषधि प्रशासन, पंजाब, डॉ. जय प्रकाश कांत, वरिष्ठ व्याख्याता/वरिष्ठ प्रशिक्षक, चंडीगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी, श्री सुखविंदर सिंह, नामित अधिकारी, भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण, चंडीगढ़, डॉ. रणबीर सिंह गिल, प्रिंसिपल राइस ब्रीडर, पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, डॉ. कमलजीत सिंह सूरी, प्रिंसिपल एंटोमोलॉजिस्ट, पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी और शेफ विकास चावला, सीईओ, कोर हॉस्पिटैलिटी सॉल्यूशंस शामिल थे।

कांग्रेस में एक बार फिर हुई बंपर ज्वाइनिंग 

बीजेपी, जेजेपी, बीएसपी समेत विभिन्न यूनियन व संगठनों के पदाधिकारियों ने थामा कांग्रेस का दामन

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 01 सितम्बर :

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, हरियाणा कांग्रेस का कुनबा लगातार विस्तार लेता जा रहा है। बीजेपी, जेजेपी, बीएसपी, इनेलो, आप और अन्य दलों को छोड़कर नेता लगातार कांग्रेस ज्वाइन कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में विभिन्न पार्टियों के सैंकड़ो नेता व सदस्य और कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। वहीं इस दौरान विशेष तौर पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा मौजूद रहे। पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं का स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि पार्टी में शामिल हुए सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।

इस दौरान 2019 लोकसभा चुनाव में सिरसा से बीएसपी के प्रत्याशी रहे एडवोकेट जनकराज अटवाल, सरोज बाला (पूर्व पार्षद), सरपंच सुंदर सिंह, मनबीर (पूर्व सरपंच), महावीर मलिक (पूर्व राज्य महासचिव रोडवेज यूनियन, राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य इंटक), राजपाल यादव (पूर्व जिला प्रधान सर्वकर्मचारी संघ), तेजराम सैनी (पूर्व जिला प्रधान सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा रोडवेज वर्कज यूनियन), सूरजभान पांचाल, रितुराज सिवाच (पूर्व डिपो प्रधान, राज्य सचिव इंटक), जसवीर आटा, जगतार सोढ़ी, कृष्ण चंद (वित्त सचिव हरियाणा कर्मचारी महासंघ), नरेंद्र (राज्य प्रचार सचिव रोडवेज वर्कज यूनियन इंटक), राजेन्द्र फौगाट (पूर्व डिपो प्रधान हरियाणा रोडवेज वर्कज यूनियन), कृष्ण वर्मा (राज्य प्रधान मनरेगा मजदूर यूनियन) एडवोकेट बी.एस. बोंदिया, ग्रामीण बैंक के रिटायर्ड मैनेजर भूपेंद्र सिंह, हिसार से सेवानिवृत्त क्षेत्रीय प्रबंधक जे.के. खैरवाल, रिटायर्ड प्रिंसिपल विजय खैरवाल, फतेहाबाद गुरुद्वारा समिति के सचिव हरिंद्रपाल सिंह, ट्रांसपोर्टर रमेश चढ्ढा, श्री राजकुमार, जसवीर बागड़ी, कृष्ण गोपाल, सोशलिस्ट अजय वैद, विजय कुमार और संजय पालीवाल ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस ज्वाइन करने वाले सभी नेताओं ने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी। आज प्रदेश में भूपेंद्र सिंह हुड्डा व चौधरी उदयभान के नेतृत्व में कांग्रेस की लहर चल रही है। हर वर्ग बीजेपी-जेजेपी की नीतियों से त्रस्त और बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रहा है।

हरियाणा की पीड़िता किन्नर ने लगाई इंसाफ की गुहार , मरणव्रत  पर बैठेंगी यदि 40 दिन में न मिला न्याय 


मेरी गुहार है प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री हरियाणा, चीफ जस्टिस पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ,डीजीपी हरियाणा पुलिस से ,चाहें तो मेरी जान बचा लें

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चण्डीगढ़- 01 सितम्बर :

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में  समाज सेविका मालो देवी संग प्रेस कॉन्फ्रेंस करहरियाणा की पीड़िता किन्नर ने लगाई इंसाफ की गुहार ।

उन्होंने कहा कि वैसे भी मृत समान शरीर ढो रही हूं इसलिए  मरणव्रत  पर ही बैठूँगी ,  यदि 40 दिन में न मिला न्याय ।गौरतलब है कि  एफआईआर  , मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 के बयान, *राष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री ,गृहमंत्री*को  खुद जाकर चिट्ठी भी दे चुके हैं, व  दर्जनों बार हरियाणा के डीजीपी/आई जी से मुलाक़ात के बावजूद एक भी आरोपी को गिरफ्तार न किये जाने से पूरी तरह निराश पीड़िता किन्नर अब अपनी जान देने को आतुर है ।

 *क्या है मामला* एफआईआर 0498/22 के मुताबिक पीड़िता किन्नर को उनके घर से गन पॉइंट पर अगवा कर   2 ट्रांसजेंडर व 5-7  अन्य लड़कों ने  सामूहिक दुष्कर्म व अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए ,व 55 तोले सोना व नगदी भी छीन ली। लेकिन हर प्रयास के बावजूद कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है ।

सेंट विवेकानंद मिलेनियम स्कूल में श्लोक अंत्याक्षरी प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

सुभाष कोहली, डेमोक्रेटिक फ्रंट, कालका – 01 सितम्बर : 

सेंट विवेकानंद मिलेनियम स्कूल, एचएमटी टाउनशिप, पिंजौर द्वारा संस्कृत दिवस महोत्सव 2023 के समापन समारोह के उपलक्ष में श्लोक अंत्याक्षरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गौरतलब है की विद्यालय द्वारा 25 अगस्त से 31 अगस्त तक महोत्सव का आयोजन किया गया है, जिसके अंतर्गत विद्यालय में विभिन्न कक्षाओं के मध्य में श्लोक अंताक्षरी का आयोजन किया गया। 31अगस्त के दिन संस्कृत दिवस महोत्सव का समापन समारोह आयोजित किया गया। जिसका शुभारंभ मंगलाचरण द्वारा किया गया तथा आचार्य सुनील द्वारा संस्कृत दिवस के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। तत्पश्चात सातवीं कक्षा के छात्रों द्वारा श्लोकों का उच्चारण कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। इसके बाद कार्यक्रम की मुख्य आकर्षण श्लोक अंताक्षरी प्रतियोगिता आरंभ हुई। जिसमें सर्वप्रथम पांचवी अ और छठी अ  कक्षा के मध्य में प्रतियोगिता हुई। इसी प्रकार सातवीं अ तथा आठवीं कक्षा के बीच में भी श्लोक अंत्याक्षरी प्रतियोगिता हुई।


दोनों प्रतियोगिताओं में विजेता टीमों ने फाइनल में प्रवेश किया तथा अंतिम चरण में दोनों ही टीमों में बहुत ही रोमांचक मुकाबला हुआ। इस दौरान वातावरण बहुत ही आनंदमय में हो गया। अंत में कक्षा पांचवी एवं सातवीं के छात्रों में मुकाबला हुआ जिसमें पांचवी कक्षा के छात्रों ने विजय प्राप्त की। विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा विजेताओं को पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य पीयूष पुंज द्वारा संस्कृत के महत्त्व को बताते हुए कहा कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में संस्कृत के ग्रंथ हमारा उचित मार्गदर्शन करते है। हमें श्लोकों को स्मरण करने के साथ-साथ इसके भावार्थ को भी समझना चाहिए तथा अपने जीवन में उपयोग करना चाहिए। उन्होंने सभी छात्रों को इतनी अधिक संख्या में श्लोकों को स्मरण करने के लिए शुभकामनाएं दी तथा उनके शिक्षक आचार्य सुनील दत्त गौतम को भी छात्रों को तैयार करने के लिए बहुत-बहुत साधुवाद दिया।

वीरेश शांडिल्य का दफ्तर जलाने के आरोपी सतवंत सिंह को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया 

  • वीरेश शांडिल्य का दफ्तर जलाने वाले भिंडरावाला समर्थक हरपाल पाली व मन्नी बिंद्रा की जमानत रद्द को लेकर याचिका दायर 
  •  एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्य्क्ष वीरेश शांडिल्य का भिंडरावाला समर्थको ने जलाया था 6 जून 2018 को दफ़्तर, सिटी थाना में दर्ज हुई थी एफआईआर 184/18 
  •  सीएजीएम कवँल कुमार की कोर्ट में फेसबुक पर अपमानजनक व धमकी भरे शब्द लिखने पर शांडिल्य ने जमानत रद्द करने की याचिका दायर की 

डेमोक्रेटिक फ्रंट, अम्बाला – 01 सितम्बर :

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष जो तीन दशकों से पाक आतंकवाद सहित खालिस्तानियों , बब्बर खालसा आतकवादी संगठन सहित 1984 में भारतीय सेना द्वारा मौत के घाट उतारे जरनैल सिंह भिंडरावाला के कटरपथियो के खिलाफ मुहिम छेड़ी हुई है जिस कारण शांडिल्य कट्टरपंथियों के के निशाने पर भी हैं। वर्ष 2018 में जरनैल सिंह भिंडरावाला का पुतला जलाने के आह्वान पर भिंडरावाला समर्थकों ने भीड़ के रूप में तलवारों ,डंडों सहित हमला बोला व उनका दफ़्तर जला दिया गया और भिंडरावाला समर्थकों ने नारे बाजी की भिंडरावाला तेरी सोच ते पहरा देवांगे ठोक के।

वीरेश शांडिल्य ने बताया कि उनकी शिकायत पर भिंडरावाला समर्थकों के खिलाफ अम्बाला शहर थाना में एफ़आईआर 6 जून 2018 को 184 कई धाराओं में दर्ज की । जिसमे आरोपी हरपाल सिंह पाली, रणबीर सिंह फौजी, सुखदेव सिंह गोबिंदगढ़, टीपी सिंह, मन्नी बिंद्रा, चरणजीत सिंह टक्कर, हरमीत सिंह, भूपिंदर सिंह चड्डा, रंजीत सिंह, मंजीत सिंह, जतिंदर पाल सिंह, अमनदीप सिंह, इंदरजीत सिंह, जसविंदर सिंह, अमर पाल सिंह को गिरफ्तार किया गया था जिसे सीजेएम अम्बाला की अदालत ने 50 हजार के मुचलके पर जमानत दी। वही सीजेएम कँवल कुमार की कोर्ट ने शांडिल्य का दफ्तर जलाने वाले आरोपी को भगोड़ा घोषित करार देते हुए पुलिस को सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कार्यवाही के आदेश दिए।

वही एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने फेसबुक पर हरपाल सिंह पाली व मन्नी बिंद्रा द्वारा अपमानजनक अभद्र भाषा व धमकी देने पर दोनों की नियमित जमानत रद्द करने की मांग को लेकर सीएजीएम कँवल कुमार की कोर्ट में अपने वकील सुमित शर्मा व खुद पेश होकर जमानत रद्द करने की मांग की थी जिस पर अदालत ने दोनों आरोपियों हरपाल सिंह पाली व मन्नी बिंद्रा को नोटिस जारी कर पूछा कि क्यों न उनकी जमानत रद्द कर दी जाए। कोर्ट ने इस पर आरोपियों से लिखित जवाब देने के आदेश 8 जून 2023 को दिए थे जिस पर अदालत में 31 सितंबर को सुनवाई है और आरोपी हरपाल सिंह पाली व मन्नी बिंद्रा सहित तमाम आरोपी कोर्ट में हाजिर थे जबकि आरोपी मंजीत सिंह की तरफ से पेशी एक दिन छूट की ऍप्लिक्शन थी जिसे अदालत ने स्वीकार किया लेकिन फेसबुक पर वीरेश शांडिल्य के बारे धमकी भरी अभद्र टिप्पणी करने वाले दोनों आरोपियों व भिंडरावाला समर्थक हरपाल सिंह पाली व मन्नी बिंद्रा ने कोर्ट के आदेश के बाद भी जमानत रद्द करने की याचिका का जवाब दायर नही किया जिस कारण आरोपियों को कोर्ट ने फटकार लगाते हुए 3 अक्टूबर 2023 को जवाब दाखिल करने के आदेश दिए।

एन्टी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्य्क्ष वीरेश शांडिल्य ने अपने सेक्टर 1 निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इन दफ़्तर फूंकने वाले कट्टरपंथियों ने उनका दफ़्तर जला कर उन पर दहशत डालने का काम किया लेकिन जब तक उनके शरीर मे खून की अंतिम बून्द दौड़ रही है वो देशद्रोहियों व आतंकवादियो के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भिंडरावाला समर्थक उनकी गुरुद्वारे में जाने पर कोई भी बेअब्दबी का आरोप लगा हत्या करवा व कर सकते हैं जिसकी उन्होंने शिकायत एसपी जशनदीप सिंह रंधावा सहित उच्च अधिकारियों को दी हुई है। शांडिल्य ने कहा कि उनका दफ़्तर फूंकने वाले भिंडरावाला समर्थक मास्टरमाइंड व हिंसक हैं।

panchang

पंचांग, 01 सितम्बर 2023

पंचांग का पठन एवं श्रवण अति शुभ माना जाता है। माना जाता है कि भगवान श्रीराम भी पंचांग का श्रवण करते थे। शास्त्र कहते हैं कि तिथि के पठन और श्रवण से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है। तिथि का क्या महत्व है और किस तिथि में कौन से कार्य करान चाहिए या नहीं यह जानने से लाभ मिलता ह। पंचांग मुख्यतः पाँच भागों से बना है। ये पांच भाग हैं: तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण। यहां दैनिक पंचांग में आपको शुभ समय, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदू माह और पहलू आदि के बारे में जानकारी मिलती है।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, आध्यात्मिक डेस्क – पंचांग, 01 सितम्बर 2023 :

नोटः प्रतिपदा तिथि का क्षय है : सूर्य और चंद्रमा के मध्य जब अंतर आने लगता है तो प्रतिपदा का आरंभ होता है और ये अंतर 12 अंश समाप्त होने पर प्रतिपदा समाप्त हो जाती है और इसी के साथ द्वितीया का आरंभ होता है। तिथि वृद्धि और तिथि क्षय होने का मुख्य कारण चंद्रमा की गति का होना है। चन्द्रमा की यह गति कम और ज्यादा होती रहती है।

विक्रमी संवत्ः 2080, 

शक संवत्ः 1945, 

मासः भाद्रपद, 

पक्षः कृष्ण पक्ष, 

तिथिः द्वितीया रात्रि कालः 11.51 तक है, 

वारः शुक्रवार।

नोटः आज पश्चिम दिशा की यात्रा न करें। शुक्रवार को अति आवश्यक होने पर सफेद चंदन, शंख, देशी घी का दान देकर यात्रा करें।

 नक्षत्रः पूर्वाभाद्रपद दोपहर काल 02.56 तक है, 

योगः वैधृति दोपहर काल 01.09 तक, 

करणः तैतिल, 

सूर्य राशिः सिंह, चन्द्र राशिः कुम्भ, 

राहु कालः प्रातः 10.30 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक, 

सूर्योदयः 06.03, सूर्यास्तः 06.39 बजे।