ऑस्ट्रेलिया जाने वाले भारतीय छात्रों की राह होगी आसान,  ईसीए ने आयोजित की वर्कशॉप

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़   02      जून   :

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े निजी उच्च शिक्षा प्रदाता- एजुकेशन सेंटर ऑफ ऑस्ट्रेलिया (ईसीए) ने ताज चंडीगढ़ में एक सफल कार्यक्रम की मेजबानी की. ईसीए जो विदेशी शिक्षा सलाहकारों को प्रेरित और सशक्त करता है,  ने यहां वर्कशॉप आयोजित की.  वर्कशॉप का उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई के इच्छुक भारतीय छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी के आवेदनों के बारे में गलत सूचनाओं को दूर करना था.

छात्रों के लिए उपलब्ध सबसे अच्छे विकल्पों की तलाश करने के लिए पूरे भारत के 100 से अधिक अग्रणी विदेशी शिक्षा सलाहकार इस मुश्किल समय में एक साथ आए. ईसीए ग्रुप, जो अपनी पारदर्शिता और निष्पक्ष प्रथाओं के लिए जाना जाता है, ने वास्तविक और सटीक जानकारी के महत्व पर जोर दिया और छात्रों का शैक्षिक सफलता की दिशा में मार्गदर्शन किया. इस मौके पर ईसीए के स्वामित्व वाले और ईसीए के परिसरों में छात्रों  के लिए सुचारू प्रक्रियाएं हो, इसे लेकर भी आश्वासन दिया गया.

ईसीए के साथ ऑस्ट्रेलिया की इन यूनिवर्सिटी में मिलेगा मौका

छात्र कैनबरा सिडनी हिल्स विश्वविद्यालय, विक्टोरिया विश्वविद्यालय सिडनी और ब्रिस्बेन, तस्मानिया विश्वविद्यालय मेलबोर्न, स्वाइनबर्न प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय सिडनी, एशिया पैसिफ़िक इंटरनेशनल कॉलेज सिडनी, ब्रिस्बेन और मेलबोर्न, उच्च शिक्षा नेतृत्व संस्थान मेलबर्न और कॉलेज ऑफ हेल्थ साइंसेस सिडनी और ब्रिस्बेन में ईसीए समूह के साथ अध्ययन कर सकते हैं.  बता दें कि ईसीए समूह वास्तविक अस्थायी प्रवेश (जीटीई) मानदंडों को पूरा करने वाले  छात्रों के लिए ऑस्ट्रेलिया के गर्मजोशी से स्वागत को सुनिश्चित करता है.

2024 में बाली में होगा ईसीए का वार्षिक आयोजन

ईसीए समूह को अपने पार्टनर सलाहकारों के प्रति समर्पण के लिए भी जाना जाता है. चंडीगढ़ में आयोजित इस वर्कशॉप में ईसीए ने अपने पार्टनर मीट 2023 कंबोडिया इवेंट को याद किया और 2024 में बाली में अगले वार्षिक  ईसीए इवेंट की घोषणा की.  इस दौरान  ईसीए पार्टनर सलाहकारों ने बहुत उत्साह दिखाया, जो ऑस्ट्रेलियाई बाजार में अध्ययन को लेकर एक सकारात्मक पहलू दर्शाता है. भारत ऑस्ट्रेलिया में अध्ययन का दूसरा सबसे बड़ा सोर्स है.  इस नाते भारतीय छात्रों को उनके शैक्षणिक और कैरियर के लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता करने के लिए भारत ईसीए समूह की मजबूत प्रतिबद्धता को देखता है.

इस मौके पर ईसीए ग्लोबल के सीईओ, राजेश सिंह ने सभी छात्रों के लिए एक बेहतर और उज्जवल मार्ग के लिए विदेशी शिक्षा सलाहकारों के बीच निष्पक्ष प्रथाओं को बढ़ावा देने और गुणवत्तापूर्ण कार्य को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया.