राजीव गांधी थर्मल प्लांट के कर्मचारियों को कौशल रोजगार निगम में शामिल नहीं करना अन्याय : संदलाना

  • अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मैंबर राजेश संदलाना ने दिया थर्मल प्लांट कर्मचारियों के धरने को समर्थन –

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, हिसार  – 04     मई  :

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मैंबर राजेश संदलाना ने आज राजीव गांधी थर्मल पावर प्लांट में अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ को कौशल रोजगार निगम में शामिल न करने के विरोध में चल रहे धरने को अपना समर्थन दिया। धरने को संबोधित करते हुए संदलाना ने कहा कि सरकार प्लांट के अनुबंधित कर्मचारियों को कौशल निगम से बाहर रखकर उनके साथ अन्याय कर रही है। वर्षों से अनुबंध के आधार पर थर्मल प्लांट में काम कर रहे कर्मचारियों को सरकार कौशल निगम के तहत नौकरी पर रखे ताकि उनके परिवारों की गुजर-बसर सही प्रकार से चल सके।

संदलाना ने कहा कि भाजपा सरकार मनमानी कर रही है। हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी के मामले में टॉप पर है इसके बावजूद सरकार लोगों का रोजगार छीनने का काम कर रही है। बीजेपी सरकार से प्रदेश का हर वर्ग अब तंग आ चुका है। बेरोजगरी, महंगाई, भ्रष्टाचार के मामले में प्रदेश नए रिकॉर्ड बना रहा है और आमजन तंगहाली की चक्की में पिस रहा है। सक्षम, उच्च डिग्री व शिक्षा प्राप्त युवा रोजगार के दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। किसान अपनी फसल बेचने के लिए मंडियों में धक्के खा रहे हैं। व्यापारियों के लिए व्यापार करना मुश्किल हो चुका है। कर्मचारी अपने हकों के लिए सडक़ों पर हैं लेकिन सरकार फिर भी सुशासन के दावे कर रही है। झूठे वादे और दावे करके भाजपा सत्ता पर काबिज तो हो गई लेकिन काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। इस सरकार से प्रदेश की जनता अब पूरी तरह से तंग आ चुकी है और दोबारा भाजपा को सत्ता का मुंह नहीं देखने दगी।

संदलाना ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से थर्मल प्लांट के कर्मचारियों के साथ है और हम सरकार से मांग करते हैं कि कि उन्हें कौशल रोजागार निगम में शामिल किया जाए।