छह माह पहले रोड निर्माण का पैसा जारी तो क्यों हो रही देरी

  • हिसार संघर्ष समिति ने उठाए सवाल, महिलाओं ने थाली बजाकर जताया विरोध

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट,  हिसार – 04     मई  :

हिसार संघर्ष समिति के बैनर तले मिलगेट रोड निर्माण को लेकर जिंदल पार्क के बाहर जारी अनशन व धरना गुरूवार को चौथे दिन भी जारी रहा। धरने के दौरान जहां भारी संख्या में उपस्थित मातृशक्ति ने प्रशासन को जगाने के लिए थाली बजाकर विरोध जताया, वहीं विभिन्न संगठनों ने भी अपनी उपस्थित दर्ज करा धरने को मजबूती दी। धरने की अध्यक्षता सतवीर मुंगेरिया ने की। वहीं हर रोज की तरह धरना की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ हुई

अनशन पर बैठे समिति अध्यक्ष जितेंद्र श्योराण ने कहा कि हिसार के विधायक व नगर निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने छह माह पहले बयान दिया था कि मिलगेट रोड के निर्माण को लेकर पैसा जारी कर दिया गया है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या यह पैसा सरकार ने ब्याज पर चढ़ा दिया है जो इसका उपयोग नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन के इस तरह के ढुलमुल रवैये के चलते हर रोज हजारों राहगीर परेशानी का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब क्षेत्र के लोग प्रशासन की चिकनी चुपड़ी बातों में नहीं आएंगे और उनका अनशन तब तक जारी रहेगा, जब तक इस रोड का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो जाता।

उन्होंने कहा कि इस रोड के निर्माण को लेकर सरकार की नीयत में पहले से ही खोट था। पहले तो नेता सरकार का पैसा ही खाते थे, अब पैसे का ब्याज भी खा रहे हैं, जो अत्यंत शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने निर्माण कार्य जल्द शुरू नहीं किया तो आंदोलन को तेज करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

इस मौके पर कांग्रेसी नेता अनिल मान, राजेश संदलाना, तेजवीर पूनिया, योगेंद्र बामल, ईश्वर ग्रेवाल, मनविंद्र सेठी, ओमप्रकाश भ्याण, रामकुमार खनकगवाल, विकास गर्ग, फूलपति देवी, रोमदे देवी, लक्ष्मण शर्मा, जितेंद्र यादव, रणधीर शर्मा, कुलदीप ओड, सेक्टर 33 से धर्मवीर पानू व राजपाल नैन सहित भारी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद थे।