ब्राह्मणो के तिलक जनेऊ की रक्षा गुरु तेग बहादुर ने शीश देकर की : वीरेश शांडिल्य

  • गुरु नानक मिशन इंटरनेशनल सोसायटी के संस्थापक संत बाबा हरदेव सिंह गरीब साहिब को दी वीरेश शांडिल्य ने श्रद्धाजलि, शांडिल्य को करनैल सिंह गरीब ने सिरोपा भेंट किया

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, अम्बाला – 02    मई  :

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया एव ब्राह्मण महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने आज ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री मंजी साहब में गुरु नानक मिशन इंटरनेशनल सोसायटी के संस्थापक बाबा संत हरदेव सिंह गरीब को उनकी तीसरी बरसी पर श्रद्धाजलि अर्पित की। इस मौके पर संत बाबा हरदेव सिंह के पुत्र सरदार करनैल सिंह गरीब ने वीरेश शांडिल्य को सिरोपा भेंट किया। शांडिल्य ने बाबा संत हरदेव सिंह गरीब की बरसी पर आई सैंकड़ो की तादाद में सिख संगत को कहा कि बाबा हरदेव सिंह एक रूह थे,एक पवित्र आत्मा थे या यूं कहें कि संत हरदेव सिंह एक पीर-फकीर थे जिनका जन्म 1913 में समाज की भलाई व आपसी भाईचारे को मजबूत व छुआछूत को मिटाने के लिए हुए और उन्होंने पहली पातशाही गुरुनानक देव जी के नाम से विश्व स्तर पर गुरु नानक मिशन इंटरनेशनल सोसायटी बना समाज को रोशनी दी । शांडिल्य ने बताया कि संत हरदेव सिंह गरीब के सुपुत्र सरदार करनैल सिंह गरीब भी पिता की सोच पर पहरा दे रहे और हिन्दू,मुस्लिम,सिख, ईसाई सभी धर्मों को एक मंच पर लाकर समाज से भेद भाव,जात पात मिटा रहे हैं और विश्व स्तर पर गुरु नानक मिशन इंटरनेशनल संस्था को चला पहली पातशाही की सोच का प्रचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा संत हरदेव सिंह जैसे महापुरुष सदियों में जन्म लेते हैं। वही एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि वह श्री गुरु ग्रंथ साहब की पवित्र हाजरी में कहना चाहते हैं कि देश का ब्राह्मण व सनातनी कभी नोवे गुरु श्री तेग बहादुर व दसवें गुरु श्री गोबिंद सिंह जिन्होंने ब्राह्मण समाज के तिलक व जनेऊ की रक्षा करते अपना शीश दिया व दसवें गुरु ने हिंदुओ की रक्षा करते हुए अपना सरवंश परिवार कुर्बान कर दिया इसलिए वो सिख समाज के लिए खून का कतरा कतरा देने को तैयार , सिख समाज के लिए बंद बंद कटवाने के लिए तैयार हैं। यदि गुरु तेग बहादुर व गुरु गोबिंद सिंह न होते न ब्राह्मण होता न हिन्दू होता इसलिए 10 गुरुओं को उनका नमन । इस मौके पर बीएस बिंद्रा, टीपी सिंह, सुदर्शन सहगल, अशोक बरतिया सहित भारी तादाद में सभी धर्मों के लोग संत बाबा हरदेव को श्रद्धाजलि देने पहुँचे । इस मौके पर संत बाबा लखा सिंह नानकसर केलरा, अमेरिका से आएँ रागी अमरजीत सिंह तान, संत बाबा गुरदेव सिंह नानकसर चंडीगढ़, जत्थेदार गुरचरण सिंह शाहकोटी, रोशन सिंह सागर सहित कई रागियो ने कीर्तन किया । इस मौके पर करनैल सिंह गरीब ने कई सामाजिक संस्थाओं के लोगो को सिरोपा दिए । शांडिल्य ने कहा करनैल सिंह गरीब ने जो सेवा करोना काल मे सभी धर्मों के लोगो की की वो उनकी देंन समाज नही दे सकता ।