अंध विश्वास से दूर रहकर वैदिक मार्ग अपनाएं : यादव

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट,  हिसार – 28   अप्रैल :

स्थानीय के.एल.आर्य डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल में विद्यालय का 41वां स्थापना दिवस अत्यंत श्रद्धा एवं उल्लास पूर्वक मनाया गया। ज्ञात हो कि आज ही के दिन सन 1983 में डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी, नई दिल्ली के द्वारा इस विद्यालय की स्थापना की गई थी। स्थापना दिवस के उपलक्ष में वैदिक परंपरा का निर्वहन करते हुए सर्वप्रथम 11 कुंडीय यज्ञ किया गया जिसमें विद्यालय के सभी कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों द्वारा विश्व शांति एवं विद्यालय की उन्नति के लिए प्रार्थना की गई।

       विद्यालय की प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानाचार्य ओ.पी. यादव ने बताया कि विद्यालय अपने स्थापना काल से ही शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ अन्य क्रियाकलापों में अपनी अग्रणी भूमिका निभाये हुए है। इस विद्यालय का क्षेत्र के शैक्षणिक व सामाजिक उन्नयन में विशेष योगदान है।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य ने डीएवी मैनेजिंग कमेटी, दिल्ली के प्रधान पद्मश्री पूनम सूरी, विद्यालय के निदेशक जे.पी. शूर, विद्यालय की स्थानीय कमेटी के अध्यक्ष महेश चोपड़ा, प्रबंधक अजय ऐलावादी, सहायक क्षेत्रीय पदाधिकारी सुनीता बहल एवं अन्य सदस्यों, अभिभावकों शिक्षकों एवं कर्मचारियों का विद्यालय की प्रगति व मार्गदर्शन में सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया।

इससे पूर्व स्कूल की प्राचार्या रही आशा भंडारी व रश्मि मैंगी का भी आभार व्यक्त किया गया। साथ ही उन्होंने छात्रों को अंधविश्वास से दूर रहकर वैदिक मार्ग पर चलने एवं वैदिक विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का संदेश दिया। उन्होंने ईश्वर से विद्यालय के चहुंमुखी विकास के लिए प्रार्थना की।