वाल्मीकि समाज के निमन्त्रण पर भगवान वाल्मीकि भवन पहुँचे जजपा शहरी जिला अध्यक्ष ओ पी सिहाग

संदीप सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला – 20अप्रैल :

आज हरियाणा वाल्मीकि महासभा के पदाधिकारियों के निमन्त्रण पर पंचकूला जजपा शहरी जिला अध्यक्ष ओपी सिहाग सेक्टर 12 ऐ पंचकुला में स्थित भगवान वाल्मीकि भवन पहुँचे तथा भगवान वाल्मीकि के चरणों में शीश निवाया। हरियाणा वाल्मीकि महासभा के पदाधिकारियों ने जजपा  शहरी जिला प्रधान ओपी  सिहाग व उनके साथ आए जजपा नेता के सी भारद्वाज, रजत  पारवाला तथा राजीव गुज्जर का स्वागत किया।  इस अवसर पर जजपा जिला अध्यक्ष ने भवन की मौजूदा हालत बारे जानकारी ली तथा जीर्णोद्धार करने बारे विचार विमर्श किया। सभा के वरिष्ठ पदाधिकारियों राजेन्द्र लौट,जसवीर जस्सी,जिले सिंह ने बताया कि इस भवन का नीव पत्थर 15 अक्टूबर 2000 में तत्कालीन सांसद डॉ अजय सिंह चौटाला के कर कमलों द्वारा रखा गया था। उन्होंने आगे बताया कि इतने साल बीतने के बाद भी इस भवन का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है तथा भवन की हालत अच्छी नहीं है। 

जजपा जिला अध्यक्ष सिहाग ने सभा के पदाधिकारियों के साथ इस भवन में घूम कर जर्जर हालत का जायजा लिया तथा इस की मरम्मत व बचे हुए निर्माण कार्य को पूरा करवाने के लिए यथा संभव प्रयास करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि वो शीघ्र ही सभा के पदाधिकारियों के साथ इस बारे सरकारी सहायता हेतू  उपमुख्यमंत्री हरियाणा दुष्यंत चौटाला से मिलेंगे। 

हरियाणा वाल्मीकि महासभा के पदाधिकारियों  ने आगामी 1मई 2023 को मजदूर दिवस मनाने के लिए  जजपा  जिला अध्यक्ष  सिहाग  के समक्ष हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री अनूप धानक को मुख्य अतिथि  के रूप मे बुलाने बारे आग्रह किया तथा मजदूर दिवस इसी भवन के प्रांगण में मनाने बारे निर्णय लिया। जजपा जिला अध्यक्ष ने शीघ्र ही राज्य मंत्री अनूप धानक से मिलकर उनको मजदूर  दिवस के अवसर पर पंचकूला बुलाने बारे निमन्त्रण देने का आश्वासन दिया।  

इस अवसर पर हरियाणा वाल्मीकि महासभा के पदाधिकारी प्रेम मलिक पूर्व पार्षद, कृष्ण कुमार वाल्मीकि, जोगिंदर सिंह, मगत राम आदि पदाधिकारी हाजिर थे।