पूर्व चेयरमैन रणधीर धीरू के प्रयास लाए रंग, जल्द होगा बिछपड़ी-जेवरा रोड का निर्माण शुरू

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, हिसार  –  20  अप्रैल :

बिछपड़ी से जेवरा को जाने वाला रोड जो पिछले काफी समय से खस्ता हालत में था और लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया था, की हालत अब जल्द ही सुधर जाएगी। इस रोड के निर्माण को लेकर पूर्व चेयरमैन एवं भाजपा जिला सचिव रणधीर सिंह धीरू के प्रयास रंग लाने जा रहे हैं। अगले करीब एक सप्ताह में इस रोड का निर्माण शुरू हो जाएगा।

पूर्व चेयरमैन रणधीर सिंह धीरू ने बताया कि गांव बिछपड़ी से जेवरा को जाने वाला रोड जिसकी लंबाई करीब तीन किलोमीटर है, उसमें से करीब डेढ़ किलोमीटर रोड काफी खस्ता हालत में था। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस रोड पर पिछले काफी समय से वाहनों का आवागमन लगभग बंद हो गया था। वहीं गांव बिछपड़ी की फिरनी पर हमेशा गंदा पानी भरा रहता था, जिसके चलते गांव के लोगों के लिए वहां से गुजरना भी मुश्किल हो रहा था। ग्रामीणों की इस समस्या की उनको जानकारी मिली तो उन्होंने इसको लेकर करीब तीन माह पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की और उनको ग्रामीणों की समस्या से अवगत करवाया, जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्द इसका समाधान करवाने का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद इसको लेकर कार्यवाही शुरू हो गई।

इसके अलावा उन्होंने पीडब्यूडी बीएंडआर के अधिकारियों से मुलाकात कर इस रोड का जल्द निर्माण करवाने को लेकर मांग उठाई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद विभाग ने इस रोड के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी और अब इस रोड के निर्माण को मंजूरी मिल गई है।

उन्होंने बताया कि इस डेढ़ किलोमीटर लंबे रोड के निर्माण को लेकर ठेकेदार को टेंडर अलॉट कर दिया गया है और इसका निर्माण कार्य अगले करीब एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस रोड के निर्माण पर करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि टेेंडर के तहत बिछपड़ी की फिरनी में इंटरलॉकिंग ब्लॉक लगेंगी व दोनों तरफ पानी निकासी के लिए नाले का निर्माण किया जाएगा। बाकी का रोड तारकोल बजरी से बनाया जाएगा।

पूर्व चेयरमैन रणधीर सिंह धीरू ने बताया कि इस रोड के निर्माण को लेकर आज भी उनकी मुलाकात कार्यकारी अभियंता बीएंडआर सचिन भट्टी, एसडीओ राठी व जेई महेंद्र से हुई। अधिकारियों ने बताया कि इस रोड का टेंडर अलॉट कर दिया गया है और करीब एक सप्ताह बाद इसका निर्माण शुरू हो जाएगा। वहीं इस रोड का जल्द निर्माण होने की जानकारी जब गांव बिछपड़ी के ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। उन्होंने इसके लिए पूर्व चेयरमैन रणधीर सिंह धीरू का आभार व्यक्त किया।