पीजीजीसी – 46 का 38वां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

  • विद्यार्थियों को आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ आगे देखने के लिए प्रेरित किया अमनदीप सिंह भट्टी ने

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  –  15  अप्रैल :

पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर -46, चण्डीगढ़ का 38वां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह आज यहां आयोजित किया गया। इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रशासन के उच्च शिक्षा निदेशक अमनदीप सिंह भट्टी मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती को श्रद्धांजलि के रूप में दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई।

प्राचार्य डॉ. आभा सुदर्शन ने मुख्य अतिथि और अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। डॉ सुदर्शन ने कॉलेज की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने पुरस्कार विजेताओं की सराहना की और उनके दृढ़ प्रयासों की सराहना की। कला, वाणिज्य, प्रबंधन और कंप्यूटर अनुप्रयोग संकायों में 470 स्नातक और स्नातकोत्तर को पुरस्कार दिए गए।

छात्रों को शैक्षणिक, एनएसएस, एनसीसी, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में उनकी उपलब्धियों के लिए 13 रोल ऑफ ऑनर, 81 कॉलेज कलर्स और 104 मेरिट सर्टिफिकेट भी प्रदान किए गए। भट्टी ने विद्यार्थियों को उनके उपलब्धियों के लिए बधाई दी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह छात्रों के दृढ़ संकल्प और अविचल कड़ी मेहनत का जश्न मनाने का दिन है।  

उन्होंने शिक्षाविदों और सह-पाठ्यचर्या गतिविधियों के बीच एक आदर्श संतुलन बनाने के महत्व पर प्रकाश डाला जो किसी व्यक्ति के व्यापक विकास में महत्वपूर्ण है।  उन्होंने छात्रों को आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ आगे देखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अपने समर्पण और अनुकरणीय नेतृत्व के साथ इस संस्थान की वृद्धि और विकास का नेतृत्व के लिए डॉ आभा सुदर्शन को भी बधाई दी। उन्होंने लगन से काम करने के लिए कॉलेज के संकाय, छात्रों और अन्य स्टाफ सदस्यों के प्रयासों की सराहना की। धन्यवाद ज्ञापन कॉलेज के डीन डॉ. राजेश कुमार ने किया।