डीएफसी की मुंबई सिटी पर लगातार दूसरी जीत

  • डीएफसी ने होम ग्राउंड पर 4-0 से जीता मैच, मुंबई को उनके घर में 5-0 से शिकस्त दी

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  – 11 अप्रैल :

हीरो आईलीग सेकंड डिविजन 2022-23 में दिल्ली फुटबॉल क्लब(डीएफसी) ने आईएसएल क्लब मुंबई सिटी को लगातार दूसरी बार हराया। पहले टीम ने उन्हें मिनर्वा एकेडमी में खेले मैच में 4-0 से हराया और अब मुंबई के कूपरेज स्टेडियम में 5-0 से जीत दर्ज की। बलवंत ने दो गोल दागे।

डीएफसी ने कूपरेज स्टेडियम में अटैक के साथ आगाज किया और पहली सफलता टीम को 10 मिनट बाद ही मिल गई। वनलाल ने मौका बनाया और टीम का खाता खोल दिया। इस गोल के बाद टीम के प्लेयर्स थमे नहीं और लगातार मौका तलाशते रहे। मुंबई सिटी अपने घर में भी बैकफुट पर थी और 24वें मिनट में उनके खिलाफ दूसरा गोल राहुल रावत ने दागा। गोल की तलाश में वे गलती कर गए और 45+2 मिनट में मुस्तफा शेख को यलाे कार्ड मिला। पहले हाफ में स्कोर 2-0 रहा।

दूसरे हाफ में भी डीएफसी ने अपने आक्रमण को कम नहीं होने दिया। टीम ने मौके बनाए और इस बार 66वें मिनट में उन्हें कामयाबी मिली। बलवंत सिंह ने खाता खोला और टीम को 3-0 से आगे कर दिया। मुंबई इस गोल से उबरी ही नहीं थी कि 72वें मिनट में अभय गुरुंग ने गोल किया। टीम की जीत तय थी और 84वें मिनट में बलवंत ने अपना डबल लगाया। उनके गोल का जवाब मुंबई के पास नहीं था। मेजबान मुंबई को 5-0 के बड़े स्कोर के साथ हार का सामना करना पड़ा।

डीएफसी ने इस जीत के बाद अंक तालिका में दूसरा स्थान कायम रखा हे। उन्होंने 5 मुकाबले खेले हैं और 3 जीत के साथ नौ अंक उनके खाते में दर्ज हैं। 13 गोल टीम ने दागे हैं और 3 गोल उनके खिलाफ हुए। जगत सिंह पलाही फुटबॉल क्लब पहले स्थान पर है। उनके खाते में 4 मैच के बाद 10 अंक है। डाउनटाउन हीरोज एफसी के पास 7 अंक है और वे तीसरे स्थान पर है, जबकि टेक्ट्रो 6 अंक के साथ चौथे पायदान पर है। मुंबई सिटी एफसी तालिका में सबसे नीचे है।