सोशल मीडिया पर गाली एवं जान से मारने की धमकी देने को लेकर ब्राह्मण समुदाय में रोष

  • जिला पुलिस अधीक्षक को दी शिकायतपुलिस अधीक्षक ने तुरंत दिए थाना प्रभारी को कार्रवाई के आदेश         

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 29 मार्च :

सोशल मीडिया पर ब्राह्मण समुदाय को गालियां तथा जान से मारने की धमकी देने वाले के खिलाफ जिला पुलिस अधीक्षक ने संबंधित थाना के प्रभारी को सख्त कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए हैं।

ब्राह्मण समुदाय से जुड़े समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों को आश्वासन देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने कहा कि जो भी दोषी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और इसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए आश्वासन के बाद उनसे मिलने पहुंचे ब्राह्मण समुदाय के लोगों का गुस्सा शांत हुआ और उन्हें यकीन हुआ कि अब उनके समुदाय को गाली देने वाले के खिलाफ अवश्य कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक को शिकायत देने पहुंचे ब्राह्मण समुदाय के प्रतिष्ठित लोगों में से जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य राकेश त्यागी, पार्षद अभिषेक मोदगिल, संजय बक्शी, प्रदीप शर्मा, कपिल शर्मा, अजय त्यागी तथा अनिल गौड़ आदि ने बताया कि उनकी जानकारी के अनुसार थाना सदर क्षेत्र के गांव व रेत गढ़ के रहने वाले एक युवक ने सोशल मीडिया पर पूरे ब्राह्मण समुदाय को ना केवल भद्दी भद्दी गालियां दी है बल्कि उन्हें गट्टे के साथ जान से मारने की धमकी भी दी है। उस युवक का कहना था कि वह ब्राह्मणों का मांस खाना चाहता है और अब पिस्तौल तो उनकी पुलिस ने ले ली है लेकिन वह कट्टे से ही उन्हें खत्म करेगा।

बार-बार उस युवक ने यह चेतावनी दी। जब यह धमकी सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो ब्राह्मण समुदाय को भी इस वीडियो को देखकर खूब गुस्सा आया। भगवान परशुराम समुदायिक केंद्र में गत रात्रि आयोजित एक बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इसकी शिकायत जिला पुलिस को किया जाए ताकि इसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो। तब तक इस युवक के बारे में कुछ पता नहीं चला था लेकिन इतना तय था कि यह जिले का ही कोई युवक है और पुलिस इसे जल्द ही ढूंढ लेगी।

ब्राह्मण युवाओं में इस वीडियो को देखकर काफी गुस्सा था जिसे चलते बुधवार की सुबह काफी संख्या में ब्राह्मण इकट्ठा हुए और सभी इकट्ठा होकर जिला पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे और इस संबंध में शिकायत की। इन लोगों का कहना था कि कुछ युवक तो इतने गुस्से में थे कि वह आरोपी युवक के घर पर जाकर हमला करने की बात कर रहे थे लेकिन मौजूद लोगों ने उन्हें समझाया और पुलिस अधीक्षक को इसकी शिकायत करने के लिए कहा। जैसे ही ब्राह्मण समुदाय के लोग यह शिकायत लेकर पुलिस अधीक्षक मोहित होंडा के पास पहुंचे तो उन्होंने भी इस विषय को गंभीरता से लिया और तुरंत एसएचओ को दिशा निर्देश दिए कि वह इस पर कार्रवाई करें। उन्होंने इस संबंध में तमाम सबूत भी पुलिस को उपलब्ध करवाने की बात कही। ब्राह्मण समुदाय एसपी की कार्रवाई से पूरी तरह से संतुष्ट था।

इस मौके पर बिंदर पंडित, विशाल शर्मा, अनुज पंडित, कार्तिकेय, संजू पंडित, विक्रम मोदगिल , हिमांशु पंडित, दीपक, गौरव, लकी, युवराज पंडित, अशोक कुमार एवं गौरव पंडित आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।