उन्नीसवीं राष्ट्रीय माउंटेन बाइक प्रतियोगिता में  अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी जलवा दिखाने के लिए पहुंचे हैं मोरनी 

  • अंतर्राष्ट्रीय स्तर के रूट पर हो रहा है राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन : ओंकार सिंह

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़   28   मार्च :

चंडीगढ/पंचकुला/मोरनी 28 मार्च जगदीश असीजा:19वीं राष्ट्रीय माउंटेन बाइक साइकलिंग प्रतियोगिता का हरियाणा के पंचकूला जिला के मोरनी की पहाड़ियों में किया जा रहा  है। प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा राज्य साइकलिंग संघ  द्वारा किया जा रहा है। हरियाणा राज्य साइक्लिंग संघ के राज्य मंत्री व हरियाणा ओलंपिक संघ  के अध्यक्ष संदीप सिंह है जिनका इस प्रतियोगिता के आयोजन में अहम योगदान है।

 जिसका एशियन साइकलिंग के महासचिव ओंकार सिंह ने झंडी दिखाकर किया । एशियन साइकिलिंग महासंघ के महासचिव ओंकार सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि यह  रुट एशिया के लेवल   है और राष्ट्रीय स्तर पर इस तरह का रुट मिलना खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने का काम करेगा। इससे एशिया व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे खिलाडी पदक लाने का काम करेंगे। हरियाणा ने रोड की तो अनेक प्रतियोगिताएं अच्छे ढंग से करवाई है। राष्ट्रीय माउंटेन बाइक की पहली प्रतियोगिता है। रूट व व्यवस्थाओं को देखकर लगता है यह एक अनोखा आयोजन होगा और आने वाले समय में एशिया की प्रतियोगिता भी इस रूट पर हो सकती है।

 इस प्रतियोगिता में  28 राज्य व यूनिट  के लगभग 550 पुरुष व महिला खिलाडी अपना जोहर दिखा रहे हैं।

 राष्ट्रीय माउंटेन बाइक प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा पहली बार करवा है। जबकि रोड की अनेक राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं बखूबी अनोखा आयोजन पर चुके है। व पूरे देश की वाहवाही हरियाणा लूट चुके हैं । जबकि माउंटेन बाइक प्रतियोगिता के लिए महाराष्ट्र पंजाब केरला उत्तराखंड आयोजन में भूमिका अदा कर चुका है इस प्रतियोगिता का आयोजन के लिए पहाड़ियां कच्चे रास्ते तथा ऊबड खाबड़ रास्ता होना चाहिए। जो मोरनी की पहाड़ियों में देखने को मिला इतना ही नहीं देश का जो सबसे अनोखा माउंटेन बाइक का रास्ता भी इसे कहा जा सकता है। आयोजन चाहे पहली बार हरियाणा कर रहा हो लेकिन एक अनोखी अंदाज में हरियाणा द्वारा आयोजन किया जा रहा है।

इस प्रतियोगिता मे अंतरराष्ट्रीय खिलाडी अपना जलवा दिखाने के लिए पहुंचे है  जिसमें हिमाचल से सीमेन, देवेंद्र, मणिपुर से अडोनिक, आर्मी से कमलेश राणा,  महिलाओं में महाराष्ट्र प्रणिका सुमन, जूनियर वर्ग मे ज डोगरा चंडीगढ से, रार्लिका द्रवडे महाराष्ट्र से सहित अनेक अंतरराष्ट्रीय खिलाडी इस प्रतियोगिता में अपना जलवा दिखाने के लिए पहुंचे हुए।

इस मौके पर भारतीय साइकलिंग महासंघ के महासचिव मनिंद्रपाल सिंह, आयोजक व हरियाणा राज्य साइकलिंग संघ के महासचिव नीरज तंवर, भारतीय साइकलिंग महासंघ के चीफ कमिशियर पैनाकी,आर के गुप्ता,दत्तातरे, विनय सिंह, अनुउंसर तमन्ना, धर्मेंद्र, जोगेंद्र कहलो, बलबीर, जगदीश असीजा, सुनील पुनिया, देवेंद्र सिंह ,संजय ,सुनील, अजहर,परवीन, सहित सैकड़ों खिलाडी व खेल प्रेमी मोजूद रहे।