वार्ड नंबर 6 में स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर में चोरी

डिम्पल अरोड़ा, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, कालांवाली – 23 मार्च :


गत रात्रि शहर के वार्ड नंबर 6 में स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने मंदिर के साथ लगते एक निजी स्कूल का गेट कूदकर छत के रास्ते से मंदिर में प्रवेश किया और मंदिर में लगे 4 दान पात्रों से हजारों रुपये की नकदी चुराकर फरार हो गए।

घटना की सूचना सुबह मंदिर में माथा टेकने पहुंचे लोगों ने दी। घटना के बाद कालांवाली शहर पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुँची और घटनाक्रम का जायजा लिया। घटना के बाद पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी खंगालकर आरोपियों की तलाश कर रही है।बताया जा रहा है कि मंदिर में गत रात्रि मंदिर में कोई भी सेवादार या पुजारी मौजूद नहीं था। इस दौरान चोर पुरानी बर्फ फैक्टरी वाली गली से निजी स्कूल के गेट से प्रवेश करते है। इसके बाद वे स्कूल की दूसरी मंजिल से पैड या चाल्ली लगाकर मंदिर की छत पर चढ़ते है। इसके बाद मंदिर की छत का गेट तोड़कर नीचे मंदिर में उतरते है। इसके बाद वे मंदिर में लगे दान पात्र तोड़कर करीब 10 हजार रुपये की नकदी चुराकर ले जाते है। मंदिर के सेवादारों के अनुसार मंदिर के दान – पात्र करीब एक माह पहले की खोले गए थे। जोकि करीब 2 माह बाद खोले जाते है।

इन चार दान पात्रों से चुराई नकदी

चोरों ने पहले मंदिर में श्री खाटू श्याम दरबार में लगे मेन गल्ले को तोड़कर नकदी निकाली। इसके बाद श्री बाला जी के दरबार, श्री राधा-कृष्ण जी के दरबार से दो बड़े गल्ले उठाकर और श्री शिव जी के दरबार से एक छोटा गल्ला उठाकर मंदिर की छत पर ले गए। जहां पर चोरों ने कमरे में पड़े गद्दों पर बैठकर आराम से तोड़कर नकदी निकाली और दो बड़े गल्ले खाली करके वहां से फरार हो गए।जांच में जुटी पुलिस टीम घटना के बाद कालांवाली पुलिस की टीमें जांच में जुट गई है।

घटना के बाद कालांवाली पुलिस की टीमें मंदिर कमेटी के सदस्यों, आस-पास के लोगों से जानकारी हासिल कर रही है। साथ में पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी खंगालकर आरोपियों की तलाश कर रही है।

मामलें की गहनता से जांच कर रहे है- प्रभारी वे अभी मौके पर ही है और पूरे मामलें की गहनता से जांच कर रहे है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे – ओमप्रकाश, प्रभारी, शहर पुलिस चौकी प्रभारी कालांवाली