शहीदी दिवस पर थैलेसिमिया पीड़ित बच्चों के लिए पीजीआई में रक्तदान शिविर आयोजित

एनबीएफ, एसएपीटी इंडिया एवं थेलेसिमिया चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया गया आयोजन

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  – 23 मार्च :

प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान पीजीआई, चण्डीगढ़ में अमर शहीदों,  शहीद-ऐ-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरु  एवं सुखदेव के शहीदी दिवस के अवसर पर नव्य भारत फाउंडेशन (एनबीएफ), स्टूडेंट एसोसिएशन ऑफ फिजीकल थैरेपी (एसएपीटी इंडिया) एवं थेलेसिमिया चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा राष्ट्रव्यापी “मिशन जीवन रेखा” रक्तदान अभियान के अंतर्गत रक्तदान शिविर आयोजित करवाया गया।

शिविर का उद्घाटन पंजाब के पूर्व प्रधान सचिव (चिकित्सा शिक्षा) हुस्न  लाल (आईएएस ), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, चण्डीगढ़ के महानगर प्रचारक सुमित, पीजीआई चण्डीगढ़ में मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रोफेसर विपिन कौशल, पीजीआई के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर रति राम शर्मा की उपस्थिति में हुआ। इस मौके पर पीजीआई के डाक्टर, नर्सेस, फिजीयोथेरेपीसट, विद्यार्थियों एवं स्टाफ ने बढ़चढ़ कर रक्तदान शिविर में भाग लिया और दान किए हुए रक्त को थैलेसिमिया से पीड़ित बच्चो को समर्पित किया गया। साथ ही रोटो के साथ मिलकर आम जनमानस को अंगदान के लिए भी जागरूक किया गया।

इस मौके पर एनबीएफ एवं एसएपीटी इंडिया के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अनिरुद्ध उनियाल ने बताया कि रक्तदान और अंगदान के माध्यम से हम लोगो को नया जीवन प्रदान करते है और मिशन जीवन रेखा इसी महान लक्ष्य का एक अंश है। साथ ही उन्होने सभी से इस महान कार्य में सहयोग करने का आह्वान किया।

इस मौके पर थेलेसिमिया चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव राजिंदर कालरा, एसएपीटी एवं एनबीएफ से डॉ. हैप्पी, शिवम, पंकज, सिमरन, महक, संजीवनी, अंकुर आदि सदस्य उपस्थित रहे।