बापूधाम कॉलोनी, ईडब्ल्यूएस टेनामेंट के मकानों में बिजली के बिल ही भेजना भूला

  • विभाग अब जुर्माने के साथ बिल भरने को कर रहें है मजबूर 

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़ – 15 मार्च :

रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन, सैक्टर 26 के प्रधान कृष्ण लाल, जेपी चौधरी, महासचिव और महिला शक्ति सैक्टर 26 चंडीगढ़ की प्रधान राणो देवी, समाज सेवक मनोज कुमार लारा आदि ने  प्रशासक के सलाहकार और चीफ इंजीनियर को पत्र लिखकर बिजली विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए लिखा है कि बापूधाम कॉलोनी, सैक्टर 26 ईडब्ल्यूएस टेनामेंट के मकानों के नवम्बर 2022 और दिसम्बर 2022 के बिजली के बिल जमा करवाने अंतिम तिथि 20.02.2023 थी, परन्तु बिजली के बिल हे नहीं भेजे गए। 

इस वजह से लोग अपना बिजली का बिल नही जमा करा सके और बिलों की अंतिम तारीख भी निकल गई। इससे लोगों को बिजली विभाग की गलती से जुर्माना राशि लग गई।  जब स्थानीय निवासियों ने एसडीओ, सब  डिवीज़न नं. 2 के अधिकारियों से मिले व कहा कि बिजली विभाग की गलती से हमें बिजली के बिल नहीं मिले तो हम जुर्माना की रकम क्यों भरें लेकिन उन्होंने कहा कि जुर्माना तो भरना पडेगा। एसोसिएशन ने अब उच्च अधिकारियों को पत्र लिख कर कि गलती बिजली विभाग की है तो उपभोक्ता जुर्माना क्यों भरें? आगे 4 महीने का बिजली बिल आएगा, जिससे बिल जमा करवाने में काफी दिक्कत पेश आने वाली है।

उन्होंने मांग की है कि बिजली के बिलों में जुर्माने की राशि माफ की जाए या फिर बिल जमा करने की तारीख आगे बढ़ाई जाए और जिस अधिकारी की गलती से लोगों को परेशानी हो रही है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।