मिनर्वा एकेडमी पहली बार करेगी एएफसी ए-डिप्लोमा कोर्स की मेजबानी, लंबे समय बाद उत्तर भारत लौटेगा कोर्स

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट,चंडीगढ़ – 9 मार्च :

उत्तर भारत में लंबे समय के बाद एशियन फुटबॉल कनफड्रेशन(एएफसी) का ए-डिप्लोमा कोर्स लौट रहा है और इसका आगाज 25 मार्च से होगा। मिनर्वा एकेडमी इसकी मेजबानी करेगी। एएफसी ‘ए’ लाइसेंस एशिया में शीर्ष कोचिंग लाइसेंस कोर्स में से एक है और विभिन्न लाइसेंस काेर्स की मेजबानी के बाद मिनर्वा इस कोर्स के लिए तैयार है।
ये कोर्स न केवल सम्मानजनक और उच्च प्राथमिकता वाला है, बल्कि ये सफलता इसलिए भी बड़ी है क्योंकि उत्तर भारत में बहुत लंबे समय के बाद इसकी वापसी हो रही है। मिनर्वा एकेडमी इसे फिर से उत्तर भारत में लेकर आया है।

मिनर्वा ने हाल ही में कई कोर्स आयोजित किए और एकेडमी ने फुटबॉलर्स के साथ अच्छे कोच भी देश के लिए तैयार किए। कोर्स का पहला मॉड्यूल 25 मार्च से 1 अप्रैल, 2023 तक आयोजित किया जाएगा। कोच जल्द ही कोर्स शुरू करने के लिए तैयार और उत्साहित हैं।

देश भर के 10 से अधिक राज्यों के कोच ने कोर्स के लिए अपना पंजीकरण कराया है। भारतीय फुटबॉल की फैक्ट्री मिनर्वा में एक बार फिर राष्ट्र को एकजुट करने और भारतीय फुटबॉल को एक साथ विकसित करने का समय आ गया है। एकेडमी डायरेक्टर ने कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी और बड़ा अवसर भी। हम पर जो विश्वास दिखाया गया है, हम उसके आभारी हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कोर्स पूरी तरह से सफल रहे।