शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने धुआंधार प्रचार करते हुए जगाधरी विधानसभा के 16 गांवों में किया जनसंवाद

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 09 मार्च :                

हरियाणा सरकार में शिक्षा,वन व पर्यटन मंत्री कंवरपाल ने होली के त्योहार के बाद लगातार अपना जनसंवाद कार्यक्रम जारी रखते हुए आज जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के 16 गांवों में ग्रमीणों के साथ जनसंवाद किया। उन्होंने  जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के गाँव जयधर, जयधरी, रगडमाजरा, भूलखेडी, ईस्माइलपूर, मनभरवाला, दड़वा, देवधर, बल्लेवाला, मजैहदवाला, डांडीपूर, सैनीमाजरा, बेगमपुर, शेखूमाजरा, शाहजहांपुर, भीलपूरा आदि गांवों में ग्रामीणों के साथ सीधा संवाद किया। शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि चुने हुए पंचायत प्रतिनिधि विकास कार्य में अपनी साकारात्मक भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि जब वह वर्ष 2019 में तीसरी बार भाजपा के टिकट पर जगाधरी विधानसभा से विधायक बने तो उन्होंने जगाधरी विधानसभा क्षेत्र को विकसित विधानसभा क्षेत्र बनाने के बारे में संकल्प लिया था, वर्ष 2020 मार्च माह में कोरोना वायरस का आतंक पूरे देश में फैल गया था जिस वजह से लगभग सारी आर्थिक गतिविधियां ठप हो गई थी जिसका दुष्प्रभाव विकास कार्यों पर भी पड़ा। वर्ष 2020 से वर्ष 2022 के शुरुआत के कुछ महीने भी कोरोना वायरस से पूरी तरह से गिरफ्त में रहे, जिस वजह से कुछ कार्य अधूरे रह गए या शुरू नहीं हो पाए परन्तु अब कोरोना वायरस से देशवासियों को आजादी मिल चुकी है,अब उनका पूरा ध्यान जगाधरी विधानसभा क्षेत्र को विकसित बनाने में लगा हुआ है।

शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि आगामी 3 माह से 6 माह में जगाधरी विधानसभा क्षेत्र की अधिकांश सडक़ों को पर कार्य लग जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी जनता ही उनका परिवार है,वह अपने क्षेत्र की जनता के सुख दुख में हर समय उनके साथ खड़े रहते हैं। उन्होंने कहा कि जिस भी विकास कार्य की मांग ग्रामीणों द्वारा की जा रही है वह विकास कार्य तुरंत प्रभाव से मंजूर किया जा रहा है। भाजपा सरकार गांवों का स्तर ऊंचा उठाने के लिए कृत संकल्प है, हरियाणा के हर ब्लॉक में मॉडल संस्कृति विद्यालय खोले जा रहे हैं और उन्हें सीबीएसई से मान्यता दिलाई जा रही है,सरकारी स्कूलों का स्तर लगातार बढ़ाया जा रहा है।

इस अवसर पर शक्ति केन्द्र प्रमुख सचिन चौधरी, कंवर सिंह देवधर, सुरेंद,रामपाल शाहजहांपुर, वीरेंद्र गर्ग, अमित चौधरी, सुरेंद्र, मंगतराम,राकेश शेखूमाजरा,भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी, भाजपा जिला मीडिया प्रमूख कपिल मनीष गर्ग साथ रहे।