रंग बरसे पीयू में

स्टूडेंट सेंटर में मनाया होली का जश्न
हिंदी, पंजाबी व हरियाणवी गानो पर जम कर थिरके स्टूडेंट्स
राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स ने होली का त्योहार पूरी धूमधाम के साथ मनाया। यूनिवर्सिटी के लगभग हर डिपार्टमेंट के बाहर बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स एक-दूसरे को रंग लगाते नजर आए। सबसे ज्यादा यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट सेंटर के बाहर छात्र जुटे हुए थे। यहां डीजे की मंजूरी मिलने पर स्टूडेंट्स काफी जोश में दिखे। यहां स्टूडेंट्स हिंदी, पंजाबी और हरियाणवी गीतों पर थिरकते दिखे। दूसरी ओर यूनिवर्सिटी में कई लड़के मोटरसाइकिलों पर गेड़ी मारते भी नजर आए। बता दें कि बीते 2-3 सालों में कोरोना महामारी पर पाबंदियां होने के चलते स्टूडेंट्स होली का त्योहार नहीं मना पाए थे।
हजारो की संख्या में स्टूडेंट्स जुटे
स्टूडेंट सेंटर पर सुबह लगभग साढ़े 10 बजे से होली का प्रोग्राम शुरू हो गया था। यहां पर हजारो की संख्या में स्टूडेंट्स जुटे हुए थे। सभी ने जमकर एक-दूसरे को रंग लगाया और खूब मस्ती की। वहीं यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इस बार पीयू में डीजे की मंजूरी मिलने की खुशी स्टूडेंट्स के चेहरे पर साफ देखी जा रही थी।
सुरक्षा प्रबंधों का भी ध्यान
होली पर किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए यूनिवर्सिटी अथॉरिटी ने पुलिस की भी मदद ली हुई है। यूनिवर्सिटी कैंपस में पुलिस की मौजूदगी बनी हुई है। वहीं बुधवार को होली पर शहर में सुबह से ही पुलिस के नाके लग जाएंगे। इसमें ड्रंकन ड्राइविंग के विशेष नाके भी शामिल होंगे।