भाईचारे और सौहार्द को बढ़ावा दे रही है पूर्वांचल कल्याण सभा : डॉ सहगल

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 06 मार्च :

पूर्वांचल कल्याण सभा जिला यमुनानगर द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह डीएवी गर्ल्स कॉलेज में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। यह कार्यक्रम आपसी प्रेम भाईचारे, भारतीय संस्कृति एवं अपनत्व की भावना से सराबोर रहा। कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्वांचल कल्याण सभा के सभी पदाधिकारी गण द्वारा राष्ट्रीय गान से किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ मुकेश कुमार सहगल एवं यमुनानगर जगाधरी मेयर मदन चौहान उपस्थित रहे। इस अवसर पर बोलते हुए सुप्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ मुकेश सहगल ने बताया कि इस प्रकार के आयोजन हमारी सभ्यता और संस्कृति को मजबूत करने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि होली मिलन समारोह एक ऐसा अवसर है जिसमें सभी मनमुटाव समाप्त करके एक दूसरे के साथ प्रेम व सद्भावना का परिचय दिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल कल्याण सभा द्वारा होली मिलन समारोह के अलावा भी विभिन्न प्रकार के समाज कल्याण के कार्य किए जा रहे हैं जो संपूर्ण समाज के लिए उदाहरण प्रस्तुत करते हैं। डॉ सहगल ने कहा कि वह परम पिता परमेश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि पूर्वांचल कल्याण सभा भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन निरंतर करते रहें। वहीं मेयर मदन चौहान ने पूर्वांचल कल्याण सभा के सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि सभा के द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम वास्तव में मनभावन और सौहार्द्र से परिपूर्ण रहा तथा इस प्रकार के आयोजन से समाज में आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है।

मदन चौहान ने इस अवसर पर प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के मुक्त कंठ से सराहना की।इस कार्यक्रम की शोभा शिवानंद प्रवीण पब्लिक स्कूल के बच्चों एवं S2 डांस एकेडमी के बच्चों द्वारा बढ़ाई गई। कार्यक्रम के समापन्न अवसर पर फूलों की वर्षा कर होली मनाई गई जो बहुत अधिक मनभावन थी। जिसमें सभी अधिकारियों ने एक साथ भाग लिया।

मौके पर नव देशवर त्रिपाठी विशाल झा राजेश श्रीवास्तव उदय भान सिंह उमेश प्रसाद,आर रक्षित एके उपाध्याय, बंटी सिंह अबेधरा यादव उपस्थित रहे।