Panchkula Police

Police Files, Panchkula – 06 March, 2023

पुलिस का सन्देश है कि होली को सुरक्षित और आपसी भाईचारे से शान्ति पूर्व तरीके से मनाये होली : डीसीपी पचंकूला

कोरल ;पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट पचंकूला 06 मार्च :

पुलिस उपायुक्त पचंकूला सुमेर प्रताप सिह

पुलिस उपायुक्त पचंकूला सुमेर प्रताप सिह नें सभी पचंकूला वासियो को होली के मौके पर सभी पचंकूला निवासियो को शुभकामनाएं हार्दिक बधाई देते हुए सन्देश दिया कि होली के इस खास अवसर पर आपसी भाई-चारा बनाएं रखे और इस पर्व को शान्तिपूर्वक व सुरक्षित तरीके से मनायें, इसी के साथ कहा कि शरारती तत्वो व अपराधियो गतिविधियो को अन्जामें देनें वालों के लिए कडी चेतावनी है कि वे किसी भी प्रकार की शरारत, हुलंडबाजी एव अपराधिक गतिविधि उत्पन्न ना करें और निगरानी हेतु सवेदनशील इलाकों पुलिस की विशेष नाकाबंदी व डयूटी तैनात रहेगी । इस दौरान सभी क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी रहेगी और पुलिस की राईडर तथा क्यु आर टी व पैदल गस्त पार्टी भी गश्त करते हुए मौजूद रहेगी । इस खास अवसर पर किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि पाई जानें पर सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी ।

नशे इत्यादि का सेवन करनें से बचें : पंचकूला पुलिस की तरफ से आमजन से अपील है कि वे होली के इस अवसर को शान्तिपूर्वक तरीके सुरक्षित होली का त्यौहार धुमधाम से मनाए और इस दौरान किसी भी प्रकार के नशे इत्यादि का सेवन ना करें ।

ट्रैफिक नियमों की पालना करें : इन्ही शब्दो के साथ पुलिस उपायुक्त नें कहा कि होली की इस पावन अवसर सभी ट्रैफिक नियमों की पालना करें, मोटरसाईकिल से सैलेंसर बुलेट पटाखे इत्यादि ना चलाएं अगर इस प्रकार की कोई असामाजिक गतिविधि पाई गई तो उस पर सख्त कार्रवाई की जायेगी ।

शरारती तत्वो पर रहेगी विशेष निगरानी : होली की इस पावन अवसर पर पुलिस द्वारा कानूव की उल्लंघना करनें वालें शरारती तत्वो व अपराधिक गतिविधियो करनें वालों पर विशेष निगरानी रहेगी किसी भी प्रकार से असमाजिक गतिविधि पाई जानें पर सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी ।

नुकसानदायक केमिकल पदार्थो का इस्तेमाल ना करें : इसके साथ पुलिस उपायुक्त नें जानकारी देते हुए कहा कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इस अवसर पर किसी ऐसे पदार्थो का इस्तेमाल ना करे जिससे किसी व्यकित को हानिं पहुंचे  ।

पुलिस उपायुक्त पचंकूला सुमेर प्रताप सिंह नें आमजन से अपील कि है कि वे होली के अवसर ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करें औऱ अगर आपको किसी प्रकार की सदिंग्ध सूचना या कोई अपराधिक गतिविधि होती है तो उसकी सूचना पुलिस को डॉयल 112 सूचित करें ।