खालसा कॉलेज मोहाली में दो दिवसीय एनुअल स्पोर्ट्स मीट आयोजित

  • विजेता रहे विद्यार्थियों को किया प्रिंसीपल ने किया सम्मानित
  • कोई भी खेल, इंसान का मनोबल बढ़ाने  में सक्षम: डॉ हरीश कुमारी, प्रिंसीपल कॉलेज


डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, मोहाली – 04 मार्च : 

खालसा कॉलेज (अमृतसर) आफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज, फेस 3ए में दो दिवसीय एनुअल स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया। जिसमें कॉलेज के विद्यार्थियों ने विभिन्न खेलों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। स्पोर्ट्स मीट के पहले दिन क्रिकेट, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, शॉट-पुट,लॉग जंप, टग ऑफ वार तथा शतरंज में विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया जबकि स्पोर्ट्स मीट अंतिम दिन कॉलेज विद्यार्थियों ने 100 मीटर रेस, थ्री-लेग रेस, लैमन रेस, स्लो साइकिलिंग, पिठू  जैसे खेलों में पूरे उत्साह के साथ भाग लेकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन व उत्साह दिखाया।

विद्यार्थियों को खेलों के अहमियत के बारे में जानकारी देते हुए प्रिंसीपल डा. हरीश कुमारी ने बताया कि खेल का हमारे जीवन में बड़ी ही अहम् भूमिका है। खेल हमें अनुशासन व एकता में रहना सिखाता है साथ ही खेल शरीर को स्वस्थ व फुर्तीला रखता है। उन्होंने कहा कि कॉलेज में विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने से विद्यार्थियों में नेतृत्व के गुण का विकास होता है जिससे वे भविष्य में अपने आप को दूसरों के समक्ष बेहतर साबित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज में पढ़ाई के साथ विभिन्न रोचक गतिविधियों में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को समय समय पर प्रोत्साहित किया जाता रहा है। 

एनुअल स्पोर्ट्स मीट के अंतिम दिन विभिन्न खेलों में विजेता रहे विद्यार्थी खिलाडिय़ों को कॉलेज प्रिंसीपल डॉ हरीश कुमारी व मुख्यअतिथि के तौर पर उपस्थित हुए इन्कम टैक्स के डिप्टी कमीश्रर (आईआरएस) जगपाल सिंह, जो कि टेनिस के खिलाड़ी व मार्क टेनिस एकेडमी के संचालक भी हैं, ने प्रशस्ति पत्र व मैडल्स देकर सम्मानित किया और उनके मनोबल को बढ़ाया।