केन्द्र व हरियाणा सरकार ने पेश किया आम जनता को राहत देने वाला बजट : सुभाष बराला

  • मोदी व नड्डा के मजबूत नेतृत्व की बदौलत मिली पूर्वोत्तर राज्यों में जीत
  • देश में नहीं बचा कांग्रेस का नामलेवा, आपस में झगड़ रहे कांग्रेस के लोग

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, हिसार – 04 मार्च :

हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने केन्द्र सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट को आम जनता को राहत देने वाला व देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने भी केन्द्र की परिपाटी पर चलते हुए बिना टैक्स वाला बजट पेश करके रिकॉर्ड कायम किया है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने पूर्वोतर राज्यों में हुई भाजपा व सहयोगी दलों की जीत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मजबूत नेतृत्व का परिणाम बताया।सुभाष बराला भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कार्यालय पहुंचने पर जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र, महामंत्री प्रवीण पोपली व मीडिया प्रमुख राजेन्द्र सपड़ा सहित अन्य पार्टीजनों ने उनका स्वागत किया। बातचीत में उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लगभग आठ वर्ष के कार्यकाल में दौरान हर बार आम जनता के हित में बजट पेश किए हैं। इसी का परिणाम है कि जहां हर वर्ग मोदी सरकार की नीतियों से संतुष्ट है वहीं देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आज नित नई बुलंदियों को छू रहा है। विश्व के देश भी मानने लगे हैं कि भाजपा अब विश्व शक्ति बनने की ओर अग्रसर है।पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने भी केन्द्र की तर्ज पर आम जनता को राहत देने वाला बजट पेश किया है, जिसकी चहुंओर सराहना हो रही है। बिना किसी टैक्स का बजट पेश करने के साथ – साथ मुख्यमंत्री ने हर वर्ग के हित में नई योजनाओं का ऐलान भी बजट में किया।

यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व का ही परिणाम है कि हरियाणा के बजट में हर वर्ष वृद्धि की गई है। उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा गन्ने का भाव बढ़ाने, प्रदेश में लिंगानुपात की दर में सुधार होना, एमबीबीएस की सीटें बढ़ाने, श्रमिकों की पुरस्कार राशि 51 हजार से बढ़ाकर दो लाख रुपये करने, गांवोें में प्रयाप्त बिजली देने, नागरिक अस्पतालों की संख्या बढ़ाने, मिडल स्कूलों की संख्या बढाने, फसल खराब होने पर किसानों को मुआवजा देने, पैंशन सम्मान राशि में बढ़ोतरी करने, राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल खोलने, महिला पुलिस थाने खोलने, शहीदों के परिवार में नौकरी देने, भूतपूर्व सैनिकों को आर्थिक सहायता देने, राजकीय महिला कॉलेज की संख्या बढ़ाने, दिव्यांग होने पर श्रमिकों की सहायता राशि बढ़ाने व हरियाणा में प्रति व्यक्ति आय बढ़ने पर प्रसन्नता व्य​क्त करते हुए इसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व वाली नीतियों का परिणाम बताया।सुभाष बराला ने पूर्वोत्तर राज्यों में हुए चुनावों में भाजपा व सहयोगी दलों को मिली सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कुशल नेतृत्व का परिणाम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का अब देश व प्रदेश में कोई नामलेवा नहीं बचा है और इस पार्टी के लोग आपस में भी एक—दूसरे को नीचा दिखाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व के फलस्वरूप आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में भाजपा तीसरी बार सरकार बनाकर रिकॉर्ड कायम करेगी।