मीत हेयर की तरफ से राज्य के यूथ क्लबों का पुनरुत्थान करने का न्योता

युवा सेवाएं विभाग की तरफ से क्लबों की गतिविधियों के लिए 1.50 करोड़ रुपए की राशि जारी

शहीद-ए-आज़म भगत सिंह युवा पुरस्कार के चयन को दिया अंतिम रूप

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : पंजाब के युवा सेवाएं मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने राज्य के यूथ क्लबों का पुनरुत्थान करके ज़मीनी स्तर पर अपनी गतिविधियों का दायरा बढ़ाने और नौजवानों की ऊर्जा सही तरफ़ लगाने का न्योता दिया है। इस सम्बन्धी युवा सेवाएं विभाग की तरफ से क्लबों की गतिविधियों के लिए समूह जिलों को 1.50 करोड़ रुपए की राशि भी जारी की गई।

यह जानकारी मीत हेयर ने आज पंजाब भवन में युवा सेवाएं विभाग की बुलायी उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करने के उपरांत जारी प्रैस बयान में दी। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से पंजाब को फिर रंगला बनाने का सपना लिया गया है जिसको पूरा करने में नौजवान सबसे बड़ी और अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि नौजवानों को बेहतर समाज के निर्माण के लिए रचनात्मक गतिविधियों में लगाया जायेगा।

मीत हेयर ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से किये ऐलान के अंतर्गत इस बार लम्बे अरसे के बाद नौजवानों को दिए जा रहे शहीद-ए- आज़म भगत सिंह युवा पुरस्कार के चयन को अंतिम रूप दिया गया। जल्द ही चुने गये नौजवानों के नामों का ऐलान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नौजवानों में लीडरशिप गुण पैदा करने के लिए नौजवानों को राज्य के पर्यटन वाले स्थानों, विरासती, धार्मिक और ऐतिहासिक स्थानों पर टूर करवाया जायेगा।

युवा सेवाएं मंत्री ने आगे कहा कि राज्य में यूथ क्लबों की संख्या बहुत है परन्तु बहुत से क्लबों की गतिविधियां बिल्कुल बंद हैं। ऐसे क्लबों की पहचान करके इन्हें एक्टिव किया जाये। उन्होंने कहा कि यूथ क्लबों की गतिविधियों में नशों की रोकथाम, खेलों में हिस्सा लेना, पराली जलाने के खि़लाफ़ किसानों को जागरूक करना, सांस्कृतिक गतिविधियों आदि को प्रमुखता दी जाये।

मीटिंग में पंजाब युवा विकास बोर्ड के चेयरमैन परमिन्दर सिंह गोलडी, युवा सेवाएं विभाग के डायरैक्टर अमित तलवार, डिप्टी डायरैक्टर डॉ. कमलजीत सिंह सिद्धू, सहायक डायरैक्टर रुपिन्दर कौर, नेहरू युवा केंद्र के स्टेट डायरैक्टर सुरिन्दर सैनी और समूह फील्ड अधिकारी उपस्थित थे।