जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री केजरिवाल ने किया मंजूर

दिल्ली के उपमुख्यंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। पहले सत्येंद्र जैन और अब मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से आम आदमी पार्टी के 10 साल के इतिहास में अरविंद केजरीवाल के सामने सबसे बड़ी चुनौती है। सिसोदिया दिल्ली में एजुकेशन सेक्टर में आए बदलाव के पोस्टर बॉय हैं। पार्टी के कई नेता बताते हैं कि एक तरह से दिल्ली की सरकार वही चलाते हैं। पार्टी के राष्ट्रीय स्तर पर प्रसार में भी सिसोदिया की भूमिका अहम रही है।

Delhi:उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री  ने किया मंजूर - Manish Sisodia And Satyendar Jain Resign From Their Posts  Cm Arvind ...
सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया ने दिया इस्तीफा, केजरिवाल ने किया मंजूर

अजय सिंगला, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़/नई दिल्ली :

दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया और दिल्‍ली के मंत्री सतेंद्र जैन ने मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया और दिल्‍ली के मंत्री सतेंद्र जैन का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है। अब दिल्ली के मुख्‍यमंत्री ये इस्‍तीफा मंजूरी के लिए उप–राज्‍यपाल के पास भेजेंगे। 

दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया को शनिवार को सीबीआई ने दिल्‍ली की नई आबकारी नीति घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया था। सिसोदिया पांच दिन की सीबीआई रिमांड पर हैं। सीबीआई मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रही है।

इसके अलावा दिल्‍ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन मनी लांड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। गिरफ्तारी के कई महीने बाद भी उनको कोर्ट से जमानत नही मिल पाई है।