गौड़ीय मठ के संस्थापक माधव गोस्वामी महाराज जी की 44 वीं पुण्यतिथि मनाई गई

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट। चण्डीगढ़ – 21 फरवरी :

आज अखिल भारतीय श्री चैतन्य गौड़ीय मठ संस्थान के संस्थापक श्रीमद् भक्ति दायित्व माधव गोस्वामी जी महाराज जी की 44 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उनको भक्तों द्वारा पुष्प श्रद्धांजलि, प्रवचन व संकीर्तन आयोजित कर उन्हें याद किया गया। श्री चैतन्य गौड़ीय मठ।

 चण्डीगढ़  के प्रवक्ता जयप्रकाश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि अखिल भारतीय श्री चैतन्य गौड़ीय मठ संस्थान के आचार्य अध्यक्ष भक्ति विचार विष्णु महाराज जी ने भक्तों को भेजे अपने संदेश में कहा कि अविभाजित भारत के कांचन पाड़ा बांग्लादेश में एक छोटे से गांव में जन्म लेकर, भारतवर्ष के पूर्व से पश्चिम व उत्तर से दक्षिण तक भगवान श्री कृष्ण चैतन्य महाप्रभु जी के शुद्ध कृष्णा भक्ति के प्रेम संदेश को पहुंचाने के लिए भारत के चारों दिशाओं में गौड़ीय मठों की स्थापना की।

आज लाखों की संख्या में भारतवर्ष के अतिरिक्त विदेशों में भी  भक्तजन महाराज जी की शिक्षाओं का पालन कर रहे हैं और कृष्ण भक्ति आंदोलन में जुड़े हुए हैं। चंडीगढ़ में उन्होंने सन 1970 में चैतन्य गौड़ीय मठ की स्थापना की थी। आज हजारों की संख्या में भक्तजन श्री माधव गोस्वामी जी द्वारा स्थापित इस संस्थान से शुद्ध कृष्ण भक्ति धारा में जुड़ कर संकीर्तन पिता श्री चैतन्य महाप्रभु जी के द्वारा प्रदत मार्ग पर चलकर आनंद प्राप्त कर रहे हैं।

दोपहर में भोग आरती के पश्चात सैकड़ों की संख्या में भक्तजनों ने महासंघ कीर्तन आनंद प्राप्त किया तत्पश्चात भगवान को अर्पित महाप्रसाद को ग्रहण किया।