श्रम मंत्री अनूप धानक ने गांव दौलतपुर व बयानाखेड़ा में खुला दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी

  • विकास कार्यों के लिए अनुदान राशि देने की घोषणा की

मुनीश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, हिसार – 18 फरवरी

 हरियाणा के श्रम मंत्री अनूप धानक ने आज गांव दौलतपुर में खुला दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी और सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को जनसमस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने रविदास चौपाल में बने कमरों का उदघाटन किया तथा विकास कार्यों के लिए अनुदान राशि देने की घोषणा की। श्रम मंत्री अनूप धानक ने गांव की तीन चौपालों के लिए पांच-पांच लाख रूपए देने की भी घोषणा की। 

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश का चहुंमुखी विकास करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं रहने दी जाएगी। गांव के जनप्रतिनिधि जल्द से जल्द विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार कर सूची उन्हें उपलब्ध करवाएं ताकि ऐसे कार्यों को मंजूर करवाकर जल्द से जल्द काम शुरू करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करवाने को लेकर प्रतिबद्ध है।

गांवों में शहरी क्षेत्रों की तर्ज पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाने की योजना बनाई गई है, जिसके तहत डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, गांव के प्रमुख स्थानों व फिरनियों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, आधुनिक जिम, पुस्तकालय व सामुदायिक केंद्र बनाए जाएंगे। इससे पूर्व उन्होंने गांव ब्यानाखेड़ा में भी पंचायत समिति सदस्य नरेश पूनिया के आवास पर ग्रामीणों से मुलाकात की तथा जनसमस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने गांव में कच्चे खालों को पक्का करवाने, कच्चे रास्तों को पक्का करवाने, बिजली की लाइन, पेयजल तथा नहरी पानी की आपूर्ति के संबंध में अपनी समस्याएं रखी, जिस पर श्रम मंत्री अनूप धानक ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित समाधान के निर्देश दिए। 

इस मौके पर जेजेपी के हलका अध्यक्ष अनिल बालकिया, बीडीसी नरेश पूनिया, टेकाराम, बलजीत सिंह, जयवीर, जगवीर, पूर्व सरपंच श्रीपाल, नेकीराम श्योराण, सतीश पूनिया, भूरिया राम, संदीप कुंडू, जगदीप कुंडू, वाइस चेयरमैन विकास सोनी, जिला परिषद कमल कायत, राजाराम, बबलू गोदारा, धूपसिंह थाकन, सतीश बधावड़, तरसेम साहू, रामफल सहरावत, अमरजीत, नन्ना किरोड़ी, प्रदीप बिठमड़ा, प्रेम खटक, बिंदर बिठमड़ा, जैकी सिवानी, कुलदीप कोहाड़, नरेश कुमार, सरपंच पोटू राम, प्रदीप काला, हरीश गर्ग, सतवंत सिंह, जंगीराम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।